Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chhattisgarh: बलौदा बाजार में हिंसक झड़प, भीड़ ने कलेक्टर ऑफिस में लगाई आग, कई गाड़ियों को फूंका

Baloda Bazar Protest: सतनामी समाज धर्म के लोग अमर गुफा में तोड़फोड़ और जैतखाम को तोड़ने के विरोध में बलौदा बाजार में प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान प्रदर्शन ने उग्र रूप ले लिया

Latest News
Chhattisgarh: बलौदा बाजार में हिंसक झड़प, भीड़ ने कलेक्टर ऑफिस में लगाई आग, कई गाड़ियों को फूंका

प्रदर्शनकारियों ने कलेक्टर ऑफिस में लगाई आग

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में सोमवार को उस समय हंगामा हो गया, जब प्रदर्शन कर रहे हजारों की भीड़ अचानक उग्र हो गई. प्रदर्शनकारियों ने कलेक्टर दफ्तर और वहां खड़ी गाड़ियों में आग लगा दी. पुलिस रोकने की कोशिश की तो उनके साथ मारपीट की गई. इस घटना में कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है. हालात पर काबू पाने कि लिए भारी तादाद में पुलिसफोर्स तैनात की गई है.

दरअसल,बीते कुछ दिन से पवित्र प्रतीक माने जाने वाले जैतखाम को तोड़ने के विरोध में सतनामी समाज के लोग प्रदर्शन कर रहे थे. सोमवार को भारी तादाद में समाज की भीड़ विरोध प्रदर्शन करने कलेक्टर दफ्तर पहुंची. जब बात नहीं बनी तो उन्होंने तोड़फोड़ शुरू कर दिया. इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों की भीड़ सिक्योरिटी और पुलिसकर्मियों से मारपीट करते हुए कलेक्टर ऑफिस के अंदर घुस गए.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो जारी किया है. जिसमें देखा जा सकता है कि बलौदा बाजार में हजारों की भीड़ ने कलेक्टर ऑफिस का घेराव कर रखा है. प्रदर्शनकारी सरकारी बिल्डिंग पर पथराव कर रहे हैं.  इस दौरान भीड़ ने कलेक्टर ऑफिस में आग लगा दी. साथ ही बाहर खड़ी प्रशासनिक गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया.

न्यायिक जांच के आदेश
छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री विजय शर्मा ने जैतखाम में हुई तोड़फोड़ की घटना पर न्यायिक जांच के आदेश हैं. उन्होंने सतनामी समाज समाज से शांति बनाए रखने की अपील की है. हालांकि,  सतनामी समाज सीबीआई जांच की मांग पर अड़े हुए हैं.


यह भी पढ़ें- राहुल से हाथ मिलाया, सोनिया-प्रियंका को लगाया गले... गांधी परिवार से यूं गर्मजोशी से मिलीं शेख हसीना


क्या है पूरा मामला
बलौदा बाजार के गिरौदपरी के महकोनी गांव में कुछ बदमाशों ने सतनामी समाज के पवित्र प्रतीक माने जाने वाले जैतखाम के साथ तोड़फोड़ की थी. इस वजह से समाज के लोग काफी नाराज थे. वह इस मामले में सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे थे. पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया था, लेकिन सतनामी समाज के लोग इस संतुष्ट नहीं हैं. वह इस मामले में सीबीआई की मांग कर रहे हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement