Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Assembly Election 2022: पार्टी छोड़ने के बाद गुलाम नबी आजाद ने दिखाया कांग्रेस प्रेम, बोले- हिमाचल और गुजरात में हो जीत

Ghulam Nabi Azad ने इच्छा जताई है कि हिमाचल और गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हराकर कांग्रेस जीत हासिल करे.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों (Assembly Election 2022) का ऐलान हो चुका है. दोनों ही राज्यों में फिलहाल बीजेपी की सरकार है और बीजेपी के सामने अपनी सत्ता बचाने की चुनौती है. हालांकि दोनों ही राज्यों में कांग्रेस की स्थिति खराब है. इस बीच कांग्रेस छोड़ कर जम्मू-कश्मीर में अपनी नई क्षेत्रीय राजनीतिक पार्टी बनाने वाले दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि यदि दोनों ही राज्यों में बीजेपी की जीत होते हैं तो यह उनके लिए खुशी की बात होगी. 

गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पार्टी के सेक्युलरिज्म की नीति को लेकर कहा, ‘हालांकि मैं कांग्रेस से अलग हो गया हूं लेकिन मैं उनकी धर्मनिरपेक्षता की नीति के खिलाफ नहीं था. इसका कारण पार्टी का सिस्टम कमजोर होना था. मैं अब भी चाहता हूं कि कांग्रेस गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करे. आम आदमी पार्टी ऐसा करने में सक्षम नहीं है." उन्होंने पार्टी के लिए उम्मीद जताई है कि दनों ही राज्यों में पार्टी का प्रदर्शन सुधरता रहेगा.

यूपी और ओडिशा समेत 5 राज्यों में 5 दिसंबर को होंगे उपचुनाव, 8 को आएंगे नतीजे

आप को बताया कमजोर

इसके अलावा आम आदमी पार्टी को लेकर गुलाम नबी आजाद ने कहा, "आम आदमी पार्टी सिर्फ केंद्रशासित प्रदेश दिल्ली की पार्टी है. वे पंजाब को कुशलता से नहीं चला सकते, केवल कांग्रेस गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भाजपा को चुनौती दे सकती है. क्योंकि उनकी एक समावेशी नीति है." आजाद ने यह तक कह दिया है कि यदि अब फिलहाल पंजाब में विधानसभा चुनाव हो जाएं तो आप बुरी तरह पस्त हो जाएगी. 

गांधी परिवार पर हमला बोलकर छोड़ी थी पार्टी

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश और गुजरात कांग्रेस के लिए राजनीतिक लिहाज से बेहद चुनाव साबित हो सकते हैं. हिमाचल में 12 नवंबर को एक चरण में मतदान होगा. वहीं गुजरात में दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा. इन दोनों ही अहम राज्यों के चुनाव नतीजे 8 दिसंबर 2022 को आएंगे.

विधानसभा उपचुनाव: 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती आज, क्या क्षेत्रीय दलों पर भारी पड़ेगी BJP?

ऐसे में गुलाम नबी आजाद ने पार्टी को लेकर बड़ा बयान देकर राजनीतिक सरगर्मी और बढ़ा दी है. आपको बता दें कि हाल ही आजाद ने कांग्रेस छोड़कर कश्मीर में अपनी नई पार्टी बनाई थी और इस दौरान कांग्रेस की कार्यशैली पर अनेकों सवाल खड़े कर दिए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv