Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections: 'वोट डालने से रोकें तो धरने पर बैठ जाना' Akhilesh Yadav ने वोटर्स से की अपील

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सोमवार को चौथे फेज की वोटिंग है. पीएम नरेंद्र मोदी, अरविंद केजरीवाल, राहुल गांधी समेत तमाम दिग्गज प्रचार में पूरी ताकत झोंक रहे हैं.

Latest News
Lok Sabha Elections: 'वोट डालने से रोकें तो धरने पर बैठ जाना' Akhilesh Yadav  ने वोटर्स से की अपील

SP chief Akhilesh Yadav (File Photo) 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए जिन सीटों पर चुनाव हैं, वहां प्रचार खत्म हो चुका है. अब बची हुई 2 फेज की सीटों के लिए धुआंधार चुनाव प्रचार चल रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रविवार को पटना और बंगाल में चुनावी जनसभाएं करने वाले हैं. गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी रोज एक से ज्यादा चुनावी सभाएं कर रहे हैं. कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के दिग्गज नेता भी अपने कैंडिडेट को जिताने के लिए जनता को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं. जमानत पर बाहर आने के बाद से अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) एक्शन मोड में हैं. पढ़ें दिन भर की सभी चुनावी अपडेट्स एक साथ यहां.

 

 

LIVE BLOG

  • 12 May 2024, 20:02 PM

    'वोटिंग रोकने लखनऊ से भेजे हैं 3 DM-SP' Akhilesh Yadav बोले- लेकिन आप वोट जरूर डालना

    समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने राज्य सरकार पर लोगों को वोट डालने से रोकने की साजिश रचने का आरोप लगाया है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने रविवार को कन्नौज की जनता से अपील की कि वो वोट डालने जरूर जाएं. अखिलेश ने कहा, 'लखनऊ से वोटिंग रोकने के लिए 3 DM-SP कन्नौज भेजे गए हैं. तमाम वोटर्स से अपील है कि पुलिस प्रशासन रोके, तब भी आप वोट डालने जाना. अगर कोई रोकें तो धरने पर बैठ जाना. मैं कहता हूं कोई भी रास्ता अपनाएं, वोट डालकर जरूर आएं. चुनाव आयोग हमेशा इसके लिए प्रेरित करता है कि ज्यादा से ज्यादा वोट डालें.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 May 2024, 18:52 PM

    'आपकी ताकत मुझे दोबारा जेल नहीं जाने देगी' Arvind Kejriwal ने रोड शो में कही ये बात

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनता से उन्हें जेल जाने से रोकने के लिए वोट करने की अपील की है. AAP के नेशनल कनवेनर केजरीवाल ने उत्तम नगर इलाके में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ रोड शो किया. उन्होंने कहा,' वे (BJP) कह रही है कि 20 दिन बाद मुझे वापस जेल जाना पड़ेगा, लेकिन यदि आप झाड़ू का बटन दबाओगे तो मुझे जेल वापस नहीं जाना होगा. आपके पास ताकत है, जो मुझे जेल नहीं जाने देगी.' आप कैंडीडेट महाबल मिश्रा (Mahabal Mishra) के समर्थन में रोड शो के दौरान Bhagwant Mann ने भी कहा, 'आप सभी 25 मई को वोट डालिए. यदि आप ऐसा बड़ा 'फतवा' दे देंगे, तब केजरीवाल को कोई दोबारा जेल नहीं भेज सकता. भाजपा की सरकार नहीं बनने जा रही है. आप और इंडिया गठबंधन पॉवर में आने वाले हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 May 2024, 17:47 PM

    Brij Bhushan बोले, 'बेटे को जिताकर उन्हे तमाचा लगाओ, जो मेरा राजनीतिक जीवन खत्म करना चाहते हैं'

    महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों के कारण इस बार चुनाव नहीं लड़ने वाले ब्रजभूषण शरण सिंह रविवार को अजब अंदाज में दिखे. भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष ने एक तरफ बेटे करण को जिताने और PM Modi को प्रधानमंत्री बनाने की अपील की, वहीं गोंडा के मौजूदा भाजपा सांसद यह भी कह बैठे कि वे बुलडोजर नीति के खिलाफ हैं. किसी का घर मुश्किल से बनता है. गोंडा में जनसभा के दौरान शरण ने कहा, 'मैं मुस्लिमों के यहां खुलेआम जाता हूं. मैं आपके दुखदर्द  को समझता हूं. मैंने खुले मंच से बुलडोजर नीति का विरोध किया था. इसीलिए कहा था कि घर बड़ी मुश्किल से बनता है. इसका नतीजा मैं भुगत रहा हूं. अगर सच्चाइयों का गीत गाना ही बगावत है, तो हम भी एक बागी हैं.' इसके बाद ब्रजभूषण ने कहा,'इस बार सारा वोट कमल के फूल पर पड़ेगा. मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए पड़ेगा. यह उनके लिए थप्पड़ होगा, जो 500-700 किलोमीटर दूर बैठकर मेरा राजनीतिक जीवन खत्म करना चाहते हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 May 2024, 16:44 PM

    संदेशखाली में भाजपा-टीएमसी कार्यकर्ताओं में भिड़ंत, BJP ने आंदोलनकारी महिला को धमकाने का लगाया आरोप

    पश्चिम बंगाल के संदेशखाली इलाके में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत हो गई है. दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर हमला करने का आरोप लगाया है. बशीरहाट लोकसभा सीट से भाजपा कैंडीडेट रेखा पात्रा ने कहा, 'टीएमसी के गुंडों ने 'आंदोलनकारी मां' की बेटी सागोरी दास के घर पर हमला किया है. उन्होंने उसे अगवा करने और डराने की कोशिश की. इसके बाद वे जेलियाखाली पहुंचे और हमारे तीन मेंबर्स के घरों पर हमला किया है. जब हम पुलिस स्टेशन आए तो दिलीप मलिक अपनी टीम के साथ वहां आया और सभी महिलाओं को गाली देने व पीटने लगा. इसके चलते हम लोगों ने पलटवार करते हुए उस पर हमला किया. इस मामले में TMC ने मेरे और डॉ. अर्चना मजूमदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 May 2024, 16:44 PM

    करोल बाग और झंडेवालान मेट्रो स्टेशनों पर PM Modi के खिलाफ लिखे नारे, FIR दर्ज

    दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों पर एक बार फिर खालिस्तान आतंकियों के समर्थकों ने नारेबाजी लिखने की हरकत की है. लोकसभा चुनावों की कड़ी सुरक्षा के बीच करोल बाग और झंडेवालान मेट्रो स्टेशनों की दीवारों पर PM Modi के खिलाफ नारेबाजी लिखने के साथ ही खालिस्तान के समर्थन में पोस्टर बनाए गए हैं. इन नारों और पोस्टरों को काले रंग से पुतवा दिया गया है. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है. आरोपियों की तलाश में दोनों मेट्रो स्टेशनों के CCTV फुटेज खंगाले जा रहे हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 May 2024, 12:45 PM

    Lok Sabha Election: रायबरेली में अमित शाह बोले, 'एक बार हमें मौका दीजिए'


    'वर्षों तक आपने गांधी परिवार को मौका दिया, कोई विकास का काम नहीं हुआ। अमेठी ने भी मौका दिया था, 2018 में अमेठी केकलेक्टर ऑफिस का भूमि पूजन मैंने किया. ये (कांग्रेस) विकास में विश्वास ही नहीं रखते हैं। ये आपके सुख-दुख में भी नहीं आए हैं. एक बार भाजपा को मौका दीजिए, हम रायबरेली को भी मोदी जी की विकास यात्रा से जोड़ेंगे.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 May 2024, 14:01 PM

    दिल्ली सीएम बोले- चीन ने हमारी जमीन पर किया है कब्ज़ा

    दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी चौथी गारंटी है 'राष्ट्र सर्वोपरि'. चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है लेकिन हमारी केंद्र सरकार इससे इनकार कर रही है. हमारी सेना में बहुत ताकत है. देश की जितनी भी जमीन पर चीन ने कब्जा कर लिया है, उसे मुक्त कराया जाएगा. इसके लिए जहां एक तरफ कूटनीतिक स्तर पर प्रयास किए जाएंगे, वहीं सेना को इस संबंध में जो भी कदम उठाना हो उसे उठाने की पूरी आजादी दी जाएगी.अग्निवीर योजना वापस ले ली जाएगी. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 May 2024, 13:48 PM

    अनुराग ठाकुर ने AAP और कांग्रेस पर बोला हमला 

    केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि जो व्यक्ति भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन की बात करता था, आज गंभीर भ्रष्टाचार के कारण जेल की सलाखों के पीछे है. सिर्फ कुछ दिनों के लिए वे अंतरिम जमानत पर बाहर आए हैं और फिर उन्हें जेल जाना है.  अभी वे जितना चाहे झूठ बोल लें सच्चाई यह है कि उनके शिक्षा मंत्री, शराब मंत्री, जेल मंत्री, उपमुख्यमंत्री जेल में हैं। सोनिया गांधी, राहुल गांधी व पी चिदंबरम भी भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप झेल रहे हैं और अभी बेल पर हैं, ऐसे ही अरविंद केजरीवाल अभी बेल पर हैं.  इसमें खुशी मनाने की कोई बात नहीं है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 May 2024, 13:47 PM

    दिल्ली सीएम पर रविशंकर प्रसाद ने साधा निशाना 

    दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अभी वे जेल से आए हैं तो मीडिया में दिखने के लिए उन्हें कुछ कहना ही था. इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है क्या? नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री हैं और रहेंगे.  

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 May 2024, 13:43 PM

    अच्छी शिक्षा पर देंगे जोर- दिल्ली सीएम का वादा 

    दिल्ली सीएम ने कहा कि आज हमारे सरकारी स्कूलों की हालत अच्छी नहीं है. हमारी दूसरी गारंटी यह है कि हम सभी के लिए अच्छी और उत्कृष्ट निःशुल्क शिक्षा की व्यवस्था करेंगे.  सरकारी स्कूल निजी स्कूलों से बेहतर शिक्षा देंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 May 2024, 13:42 PM

     24 घंटे बिजली का इंतजाम करेंगे- बोले दिल्ली सीएम 

    दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 10 गारंटी में से पहली गारंटी ये है कि हम देश में 24 घंटे बिजली का इंतजाम करेंगे. देश में 3 लाख मेगावाट बिजली पैदा करने की क्षमता है. हमारा देश मांग से अधिक बिजली का उत्पादन कर सकता है. हम सभी गरीबों को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली देंगे. इसमें 1.25 लाख करोड़ रुपए खर्च होंगे. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 May 2024, 12:43 PM

    Lok Sabha Election 2024: संदेशखाली का मुद्दा भी पीएम ने उठाया 


    संदेशखाली हिंसा के आरोपी का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा, 'संदेशखाली के गुनहगार को, पहले TMC की पुलिस ने बचाया, अब TMC ने एक नया खेल शुरु किया है. TMC के गुंडे, संदेशखाली की बहनों को डरा रहे हैं, धमका रहे हैं, सिर्फ इसलिए कि अत्याचारी का नाम शाहजहां शेख है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 May 2024, 12:42 PM

    Lok Sabha Election: पीएम बोले, 'भ्रष्टाचारियों को नहीं छोड़ेंगे'


    PM Modi ने कहा, 'ये जो नोटों के पहाड़ निकल रहे हैं, इन पहाड़ के मालिकों को छोड़ा नहीं जाएगा. मैं भ्रष्टाचार से पीड़ित हर बंगालवासी को कहूंगा, कोई भी भ्रष्टाचारी बचने वाला नहीं है. ये जो करोड़ों रुपये इनसे बरामद हो रहे हैं, ये पीड़ितों को कैसे मिलें, मोदी इसका भी रास्ता खोज रहा है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 May 2024, 12:40 PM

    Lok Sabha Chunav: तुष्टिकरण का मु्द्दा उठाया पीएम ने 


    पीएम मोदी ने तुष्टिकरण का मुद्दा उठाते हुए कहा, 'TMC-कांग्रेस के इंडी अलांयस ने तुष्टिकरण और वोटबैंक की पॉलिटिक्स के आगे घुटने टेक दिए हैं. TMC के MLA ने कहा कि हिंदुओं को भगीरथी में बहा देंगे. सोचिए, इतनी हिम्मत... इतना साहस! इन लोगों ने बंगाल में हिंदुओं को दोयम दर्जे का नागरिक बनाकर रख दिया है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 May 2024, 12:39 PM

    Lok Sabha Elections: 'बंगाल में राम का नाम नहीं ले सकते' 


    पीएम ने राम मंदिर का मुद्दा उठाते हुए कहा, 'आज स्थिति ये है कि बंगाल में अपनी आस्था का पालन करना भी गुनाह हो गया है। बंगाल में टीएमसी सरकार राम का नाम नहीं लेने देती. बंगाल में टीएमसी सरकार रामनवमी नहीं मनाने देती. कांग्रेस और लेफ्ट के लोगों ने भी राम मंदिर के विरुद्ध मोर्चा खोल रखा है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 May 2024, 12:37 PM

    Lok Sabha Election 2024: 'बंगाल को घोटालों की धरती बना दिया'


    टीएमसी राज में भ्रष्टाचार पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा, 'बंगाल की ये धरती, बैरकपुर की ये धरती इतिहास रचने वाली धरती है, आजादी में अहम भूमिका निभाने वाली धरती है, लेकिन टीएमसी ने इसका क्या हाल बना दिया है. एक समय था, जब बंगाल की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में ये अपना बड़ा योगदान देता था, आज टीएमसी ने इसे घोटाले का गढ़ बना दिया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 May 2024, 12:36 PM

    Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस पर भी पीएम मोदी ने साधा निशाना

     
    कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'देश की आजादी के बाद 50 वर्ष तक कांग्रेस के परिवार ने ही सरकारें चलाईं, लेकिन कांग्रेस शासन में पूर्वी भारत को सिर्फ गरीबी और पलायन मिला. पश्चिम बंगाल हो, बिहार हो, झारखंड हो, ओडिशा हो, आंध्र प्रदेश हो... कांग्रेस और इंडी अलायंस के दलों ने पूर्वी भारत को पिछड़ा ही छोड़ दिया. 2014 में आपने मोदी को मौका दिया, मोदी ने ठाना है कि वो देश के पूर्वी हिस्से को विकसित भारत का ग्रोथ इंजन बनाएगा.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 May 2024, 11:51 AM

    Lok Sabha Elections: TMC पर भड़के पीएम मोदी 


    पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में पीएम मोदी ने टीएमसी और ममता बनर्जी सरकार को खूब सुनाया. जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि टीएमसी और इंडी अलायंस वाले वोट बैंक की राजनीति के लिए तुष्टिकरण करते हैं.

     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 May 2024, 11:18 AM

    Lok Sabha Election: कुंडा में जनसत्ता दल की बैठक


    कुंडा में जनसत्ता दल की अहम बैठक, कुछ दिन पहले ही की थी राजा भैया ने अमित शाह से मुलाकात. लोकसभा चुनाव को लेकर अहम फैसला ले सकते हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 May 2024, 10:27 AM

    Lok Sabha Election के लिए AAP की अहम बैठक 


    जमानत पर जेल से बाहर आते ही दिल्ली के सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल एक्शन मोड में हैं. सभी विधायकों के साथ अपने आवास पर अहम बैठक कर रहे हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 May 2024, 10:24 AM

    Lok Sabha Elections: नई दिल्ली इलाके में केजरीवाल का शक्ति प्रदर्शन 


    अरविंद केजरीवाल विधानसभा में नई दिल्ली का प्रतिनिधित्व करते हैं. रविवार को वह अपने विधानसभा क्षेत्र के मोती बाग इलाके में रोड शो कर सीधे बीजेपी को ललकारेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 May 2024, 8:13 AM

    Lok Sabha Elections 2024: प्रतापगढ़ में अमित शाह की चुनावी सभा 


     केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज प्रतापगढ़ में जनसभा करेंगे. उत्तर प्रदेश में बीजेपी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद 2014 वाली सफलता की उम्मीद है. पार्टी के दिग्गज नेता प्रदेश में धुआंधार प्रचार कर रहे हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 May 2024, 7:02 AM

    Lok Sabha Election 2024: बाराबंकी में अखिलेश यादव करेंगे प्रचार


    लोकसभा चुनाव के लिए अखिलेश यादव पूरे प्रदेश में जोर-शोर से प्रचार कर रहे हैं. रविवार को बाराबंकी में चुनाव प्रचार कर एसपी उम्मीदवार के लिए वोट मांगेंगे. इंडिया अलायंस के उम्मीदवारों के लिए भी समाजवादी पार्टी प्रमुख प्रचार कर रहे हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 May 2024, 7:00 AM

    Lok Sabha Election: अरविंद केजरीवाल आज भी करेंगे रोड शो 


    जमानत पर रिहा होने के बाद से अरविंद केजरीवाल लगातार सक्रिय नजर आ रहे हैं. शनिवार को उन्होंने हनुमान मंदिर में पूजा के बाद रोड शो निकाला था. आज भी वह वेस्ट दिल्ली की मटियाली में रोड शो करने वाले हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 May 2024, 6:59 AM

    Lok Sabha Elections 2024: ओडिशा और मुंबई में अमित शाह करेंगे शक्ति प्रदर्शन 


    गृहमंत्री अमित शाह ओडिशा और मुंबई में आज रैली करने वाले हैं. मुंबई में गृहमंत्री बीजेपी के साथ ही एनडीए उम्मीदवारों के लिए भी वोट मांगते नजर आएंगे. महाराष्ट्र की राजधानी में शाह एक छोटा रोड शो भी करने वाले हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 11 May 2024, 10:49 AM

    Lok Sabha Elections: बंगाल और बिहार में PM की रैली 


    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बंगाल और बिहार की राजधानी पटना में चुनाव प्रचार करेंगे. पीएम की जनसभा में सीएम नीतीश कुमार, चिराग पासवान समेत कई उम्मीदवार जुट सकते हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement