Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NSE की पूर्व CEO चित्रा रामकृष्ण के घर पर इनकम टैक्स की रेड, समझें वजह

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने मुंबई में एनएसई के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ चित्रा रामकृष्ण के घर छापेमारी की है.

article-main

former NSE MD Chitra Ramakrishna

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इनकम टैक्स(Income Tax) डिपार्टमेंट इन्वेस्टिगेशन विंग (Investigation wing) ने गुरुवार को एनएसई (NSE) की पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफीसर (CEO) चित्रा रामकृष्ण (Chitra Ramkrishna) के घर रेड डाली है. आयकर विभाग को जानकारी मिली थी चित्रा के घर कुछ गोपनीय जानकारियां किसी थर्ड पार्टी से शेयर की जा रही हैं. 

चित्रा रामकृष्ण अप्रैल 2013 से दिसंबर 2016 तक एनएसई की एमडी और सीईओ पर रही हैं. चित्रा रामकृष्ण ने दावा किया था कि उन्हें हिमालय में रहने वाले एक योगी 
से गाइडेंस मिलती रही है. चित्रा उन्हें शिरोमणि कहकर बुलाती हैं.

सिक्योरिटी एंड स्टॉक एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) ने शुक्रवार को चित्रा रामकृष्ण के खिलाफ जारी आदेश में कहा था कि आनंद सुब्रमण्यम को मुख्य रणनीतिक सलाहकार के रूप में नियुक्त करते समय अनियमितता बरती गई थी.

हरियाणा में 75 फीसदी Job सिर्फ स्थानीय लोगों को, सुप्रीम कोर्ट ने HC के फैसले पर लगाई रोक

अज्ञात योगी मिलती रही हैं चित्रा रामकृष्ण

सेबी ने एक अज्ञात व्यक्ति शख्स और चित्रा रामकृष्ण के बीच ई-मेल पर हुई चैटिंग और दर्ज किए गए बयानों के आधार पर कहा है कि 'अज्ञात व्यक्ति' और चित्रा के बीच वर्ष 2015 में कई बार मुलाकात हुई थी. चित्रा ने इस अज्ञात व्यक्ति की पहचान जाहिर करने से मना किया है. चित्रा लगातार उसे लगातार आध्यात्मिक शक्ति बताती रही हैं.

योगी के साथ वैकेशन पर गईं हैं कृष्णा

सेबी का कहना है कि सभी ई-मेल की पड़ताल के बात यह बात साफ हो गई है कि इस अज्ञात व्यक्ति का एक भौतिक रूप है और वह चित्रा रामकृष्ण के साथ छुट्टियां मनाने भी गया था. सेबी के मुताबिक, चित्रा ने अप्रैल 2018 में दिए अपने बयान में कहा था कि दिल्ली के स्वामीमलाई मंदिर में इस शख्स ने उनकी मुलाकात हुई थी.

जब चित्रा के बयानों से मची सनसनी

सेबी ने कहा था कि चित्रा रामकृष्ण को गाइड करने वाले 'आध्यात्मिक गुरु' की दिलचस्पी उनके बाल संवारने के तरीके में थी. वह उन्हें गाने भेजते थे और उनके साथ सेशेल्स की सैर पर भी गए थे. 

सेबी का यह बयान चित्रा के बयान से बेहद अलग है. चित्रा मानती हैं कि उनके आध्यात्मिक गुरु एक सिद्ध-पुरुष हैं और उनका कोई भौतिक शरीर नहीं है. उनके गुरु अपनी इच्छा के साथ शरीर भी धारण कर सकते हैं. (भाषा इनपुट के साथ)

और पढ़ें-
Good News: नौकरीपेशा लोगों की इस साल खूब बढ़ेगी Salary, हो सकता है बड़ा इंक्रीमेंट
जो घर में सुरक्षित नहीं, वे पहनें हिजाब; Sadhvi Pragya बोलीं- बाहर इसकी जरूरत नहीं

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो