Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kenya Flood: केन्या में बाढ़ और भारी बारिश से 267 लोगों की मौत, मदद के लिए भारत ने बढ़ाए हाथ

Kenya Flood Updates: केन्या में बाढ़ और भारी बारिश की वजह से हर ओर तबाही का मंजर है. अब तक 267 लोगों की जान जा चुकी है और संपत्ति को भी भारी नुकसान पहुंचा है.  

Latest News
Kenya Flood: केन्या में बाढ़ और भारी बारिश से 267 लोगों की मौत, मदद के लिए भारत ने बढ़ाए हाथ

बाढ़ से बेहाल केन्या को भारत से मिली मदद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

केन्या में बाढ़ (Kenya Flood) और भारी बारिश की वजह से गंभीर मानवीय संकट पैदा हो गया है. हर ओर तबाही का मंजर है. इस अफ्रीकी देश की 47 में से 38 काउंटी प्रभावित हुई हैं. इस भीषण बाढ़ में अब तक 267 लोगों की मौत की खबर आई है. इसके अलावा, 28000 से ज्यादा लोग विस्थापित हुए हैं. बाढ़ प्रभावित अफ्रीकी देश की मदद के लिए भारत ने हाथ बढ़ाए हैं. बाढ़ प्रभावित देश को तत्काल राहत सहायता के तौर पर भारत ने 40 टन अनाज भेजा है. इसके अलावा, कुछ जरूरी दवाई और दूसरी राहत सामग्री भी भेजी गई है. 

विदेश मंत्री ने एक्स पर दी जानकारी 
बाढ़ प्रभावित केन्या को मुश्किल हालात से निपटने के लिए भारत ने मदद के लिए हाथ बढ़ाए हैं. विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, 'केन्या के लिए राहत सामग्री भेजी जा रही है. इस खेप में 22 टन राहत सामग्री है. इसमें भोजन और खाद्य पदार्थों के अलावा टेंट, स्लीपिंग बैग और मैट, कंबल, बिजली उत्पादन सेट, तैयार पैकेट फूड वगैरह शामिल हैं. 


यह भी पढ़ें: मुंबई में होर्डिंग हादसे में 14 की दर्दनाक मौत पर जांच तेज, होर्डिंग मालिक परिवार सहित फरार 


बच्चों और महिलाओं के लिए भी राहत सामग्री में बेबी फूड, महिलाओं के स्वास्थ्य्य और सुरक्षा के लिए हाईजीन किट भी भेजी जा रही है. जरूरी जीवन रक्षक दवाओं की खेप भी इस राहत सामग्री में शामिल है. भारत के अलावा कई पश्चिमी और यूरोपीय देश भी बाढ़ प्रभावित देश की मदद के लिए आगे आए हैं. 


यह भी पढ़ें: 'जीते तो मिलकर लूटेंगे, हारे तो फिर टूटेंगें', यूपी के 'दोनों लड़कों' पर योगी का वार


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement