Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shreyas Iyer 100: वानखेड़े में श्रेयस अय्यर ने लगाई छक्कों की झड़ी और जड़ दिया लगातार दूसरा शतक

ICC Cricket World Cup 2023 के सेमीफाइनल में श्रेयस अय्यर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और इस वर्ल्डकप में लगातार दूसरा शतक जड़ दिया.

article-main

ind vs nz highlights shreyas iyer scored back to back hundred in odi world cup 2023 virat kohli 50th 100

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 में श्रेयस अय्यर ने लगातार दूसरा वनडे शतक पूरा कर लिया है. उन्होंने सिर्फ 67 गेंदों में यह कारनामा किया. इस पारी में उन्होंने 8 छक्के और 3 चौके लगाए. इस दौरान उन्होंने 150 से अधिक की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की. अय्यर ने इससे पहले टीम इंडिया के आखिरी लीग मैच में नीदरलैंड्स के खिलाफ भी शानदार बल्लेबाजी की थी और अपना शतक पूरा किया था. श्रेयस के वनडे करियर का यह 5वां शतक है. जिसमें से तीन शतक तो हाल ही में आए हैं. अय्यर 105 रन बनाकर आउट हुए और अपनी पारी के दौरान उन्होंने 4 चौके और 8 छक्के लगाए. श्रेयस ने इस मुकाबले में 150 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और भारत को 400 के करीब पहुंचाने में मदद की. 

ये भी पढ़ें: सचिन के घर में ही विराट ने तोड़ डाला उनका सबसे बड़ा रिकॉर्ड, जड़ दिया 50वां शतक

इस मुकाबले में पहले विराट कोहली ने वनडे में शतकों का अर्धशतक पूरा करके सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा. उसके बाद श्रेयस अय्यर ने लगातार दूसरे मैच में सैकड़ा ठोक दिया. कोहली ने 117 गेंद पर 113 रन बनाए, जबकि अय्यर ने 70 गेंद पर 105 रन बनाए. इन दोनों ने 128 गेंद पर 163 रन जोड़े. इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा ने 29 गेंद पर 47 रन की तूफानी पारी खेल कर भारत को तेज शुरुआत दिलाई जबकि बीच में रिटायर्ड हर्ट होने वाले शुभमन गिल ने अंतिम ओवर में वापसी की और कुल 66 गेंद पर नाबाद 80 रन की पारी खेली. केएल राहुल 20 गेंद पर 39 रन बना कर नाबाद रहे. 

साउदी ने लुटाए सबसे ज्यादा रन

न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी सबसे महंगे लेकिन सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 100 रन देकर तीन विकेट लिए. कोहली ने 106 गेंद पर अपना शतक पूरा करके सचिन तेंदुलकर के सामने उनका वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक शतक का रिकॉर्ड तोड़ा. वह वनडे में शतकों का अर्धशतक पूरा करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस पारी के दौरान किसी एक विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने के तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. पिछले मैच में शतक जड़ने वाले अय्यर ने अपनी उसी लय को बरकरार रखा और अपने घरेलू मैदान वानखेड़े में छक्कों की बौछार करके दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया. 

67 गेंदों में अय्यर ने पूरा किया शतक

उन्होंने साउदी पर छक्का लगाने के बाद अगली गेंद पर एक रन लेकर 67 गेंद पर अपना शतक पूरा किया. यह विश्व कप के नॉकआउट चरण में सबसे तेज शतक है. अय्यर इसके बाद बोल्ट की गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर कैच देकर पवेलियन लौटे, जिससे भारत 400 रन के पार नहीं पहुंच पाया. अय्यर ने अपनी पारी में चार चौके और आठ छक्के लगाए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement