Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली में धुंध के बीच ही आ गई कड़ाके की ठंड, जानिए कितना पहुंचा तापमान

Delhi Weather Today: दिल्ली की हवा अभी भी प्रदूषित बनी हुई है इस बीच शहर का तापमान धीरे-धीरे कम होने लगा है और ठंड का एहसास होने लगा है.

article-main

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली में लगातार छाई धुंध के बीच अब ठंड भी अपना असर दिखाने लगी है। रविवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. आज से दिल्ली में स्कूल भी खुल रहे हैं और सुबह हल्का कोहरा भी देखने को मिल रहा है. सुबह और शाम दिल्ली में ठंड का असर देखा जा रहा है और बाहर निकलने वाले लोगों को ठिठुरन का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली की हवा अभी भी खराब है और आने वाले तीन-चार दिनों तक ऐसे ही हाल बने रहने का अनुमान है. प्रदूषण के स्तर में थोड़ी कमी आने की वजह से ग्रैप-4 के प्रतिबंध हटा लिए गए हैं लेकिन अभी ग्रैप-3 के प्रतिबंध लागू हैं.

रविवार को दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में अधिकतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से एक डिग्री कम है. वहीं, न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री से सेल्सियस तक पहुंच गया है. मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार को दिल्ली का तापमान 12 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. सुबह के समय हल्का कोहरा भी देखने को मिलेगा. पहले से मौजूद प्रदूषित हवा के कारण विजिबिलिटी कम हो सकती है.

यह भी पढ़ें- Orry का Mukesh Ambani से क्या है रिश्ता, कैसे करते हैं कमाई

हवा थोड़ी सुधरी, अभी प्रदूषण बाकी
बीते कुछ दिनों में दिल्लीवासियों को प्रदूषण से थोड़ी राहत जरूर मिली है लेकिन अभी भी हवा खराब है. रविवार को दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 301 रहा जबकि शनिवार को यह 319 पर था. यह AQI लेवल बेहद गंभीर श्रेणी में आा है. दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि प्रदूषण के स्तर में सुधार हुआ है लेकिन अभी भी हमें सतर्क रहने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें- बिहार में छठ पर्व पर घर लौटे 30 लोग गिरफ्तार, कारण जानकर हैरान रह जाएंगे आप

उन्होंने दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत के लोगों से अपील करते हुए कहा है कि अभी सावधान रहने की जरूरत है. बता दें कि प्रदूषण कम होने के बाद दिल्ली में ग्रैप-4 के तहत ट्रकों की एंट्री पर लगी रोक हटा ली गई है. वहीं, BS3 और BS4 की डीजल गाड़ियों पर प्रतिबंध अभी भी लागू रहेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement