Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी अमेठी, प्रियंका गांधी रायबरेली से लड़ेंगी चुनाव, अंतिम फैसला खरगे करेंगे

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार में जुटे हैं. आज महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा.

Latest News
article-main

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी. (तस्वीर-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस की बहुत खास डीएमके पार्टी सनातन को गाली दे रही है. वे सनातन को डेंगू और मलेरिया कहते हैं. INDI एलायंस उन्हें महाराष्ट्र में आमंत्रित करते हैं और ऐसा बोलने वालों का सम्मान करते हैं." उन्होंने कहा, यह सब सुनकर बाला साहेब की आत्मा को क्या महसूस होता होगा? नकली शिव सेना इन लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है. आज अगर बाला साहेब ठाकरे होते तो इससे बहुत दुखी होते. 

 

LIVE BLOG

  • 27 Apr 2024, 22:00 PM

    कांग्रेस CEC में राहुल गांधी को अमेठी, प्रियंका को रायबरेली से उतारने का फैसला, घोषणा 1-2 दिन में

    कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म हो चुकी है. बैठक में राहुल गांधी को अमेठी और प्रियंका को रायबरेली से चुनाव लड़ाने का प्रस्ताव रखा गया है. हालांकि, आखिरी फैसला कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर छोड़ा गया है. वैसे इसे महज औपचारिकता ही माना जा रहा है, क्योंकि अमेठी और रायबरेली सीटों को गांधी परिवार की परंपरागत सीट माना जाता है, जहां से इस परिवार का कोई सदस्य ही चुनाव लड़ता है. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल का कहना है कि फैसले की घोषणा अगले 1-2 दिन में हो जाएगी.


     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Apr 2024, 20:56 PM

    'भारत में ओलंपिक का सपना होगा पूरा'- पीएम मोदी


    दक्षिण गोवा में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, "गोवा फुटबॉल की भूमि है. यहां कौन नहीं चाहेगा कि ओलंपिक भारत में आयोजित किया जाए? यह गोवा के खेल प्रेमियों के लिए मेरी गारंटी है कि मैं आपका सपना पूरा करूंगा." 
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Apr 2024, 20:45 PM

    पल्लहारा

    पहुंचे भाजपा उम्मीदवार धर्मेंद्र प्रधान
    केंद्रीय मंत्री और संबलपुर से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार धर्मेंद्र प्रधान ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान पल्लाहारा विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान वह एक चाय की दुकान पर भी गए, वहां उन्होंने चाय पी और स्थानीय लोगों से कई मुद्दों पर बातचीत की.

     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Apr 2024, 18:00 PM

    'मुस्लिम लीग का घोषणा पत्र कहना शर्मनाक' कांग्रेस अध्यक्ष खरगे का पीएम मोदी पर निशाना

    असम के बारपेटा पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. खरगे ने कहा, हमारे घोषणा पत्र को लेकर गलत अफवाह फैलाई जा रही है. इसमें सबकुछ गरीबों, युवाओं, किसानों, महिलाओं के लिए है. इसके बाद खरगे ने बिना पीएम मोदी का नाम लिए कहा, इसे मुस्लिम लीग का घोषणा पत्र कहना शर्म की बात है. बता दें कि पीएम मोदी समेत पूरी भाजपा कांग्रेस के घोषणा पत्र को मुस्लिम लीग का घोषणा पत्र कहकर उस पर आक्रमण कर रही है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Apr 2024, 17:25 PM

    BJP ने मुंबई नॉर्थ सीट पर दो बार की MP पूनम महाजन का टिकट काटा, वकील उज्जवल निकम को उतारा

    भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है, जिसमें एक बहुत ही चौंकाने वाला फैसला लिया गया है. मुंबई नॉर्थ सेंट्रल सीट से दो बार की सांसद पूनम महाजन का टिकट काट दिया गया है. भाजपा ने दिवंगत भाजपा नेता प्रमोद महाजन की बेटी पूनम की जगह एडवोकेट उज्जवल निकम को उतारा है, जो 26/11 मुंबई हमले के केस के कारण जबरदस्त चर्चित रहे हैं. सरकारी वकील रहे निकम की जबरदस्त दलीलों के कारण ही इस हमले में पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकी अजमल कसाब को फांसी की सजा मिली थी. इसके अलावा भी निकम ने कई चर्चित मुकदमों में सरकारी वकील के तौर पर पैरवी की है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Apr 2024, 16:35 PM

    मेनिफेस्टो पर घिरी कांग्रेस को बड़ी राहत, कोर्ट बोली 'इसे भ्रष्ट आचरण नहीं कह सकते'

    Lok Sabha Elections 2024 में अपने मेनिफेस्टो को लेकर घिरी कांग्रेस को एक बड़ी राहत मिली है. कांग्रेस के कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान पेश मेनिफेस्टो के खिलाफ कर्नाटक हाई कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी है. याचिकाकर्ता शशांक जे श्रीधर ने कांग्रेस के मेनिफेस्टो की पांच गारंटी को भ्रष्ट आचरण जैसा बताते हुए विधायक बीजेड जमीर अहमद खान का चुनाव रद्द करने की मांग की थी. हाई कोर्ट के जस्टिस एमआई अरुण ने याचिका खारिज करते हुए कहा, कांग्रेस के वादे नीतिगत रूप से गलत हो सकते हैं, लेकिन इन्हें भ्रष्ट आचरण नहीं कह सकते. इन 5 गारंटी को सोशल वेलफेयर पॉलिसी की तरह मानना चाहिए. इनका आर्थिक रूप से गलत होना अलग बात है. यह अन्य दल दिखाएं कि कैसे ये योजनाएं राज्य के खजाने का दिवाला निकाल सकती हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Apr 2024, 16:35 PM

    'आपको धक्के मारकर निकालने के लिए CAA बनाया है BJP ने' Mamata Banerjee ने साधा निशाना

    प्रचार के लिए हेलिकॉप्टर से जाते समय गिरने से चोट लगने के बावजूद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आसनसोल लोकसभा सीट के कुल्टी में रैली की है. ममता ने रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को झूठा बताया और भाजपा पर भी जमकर निशाना साधा है. ममता ने पीएम मोदी का नाम लिए बिना कहा, मैंने कभी इतना झूठा प्राइम मिनिस्टर नहीं देखा. इतनी जुमला पार्टी भी कभी नहीं देखी. ये सिर्फ बंगाल को बदनाम करते हैं. ममता ने कहा, इन्होंने NRC बना दिया, UCC बना दिया, CAA बना दिया ताकि आप लोगों को धक्के मारकर यहां से निकाल दें. नरेंद्र मोदी और बीजेपी देश को बेच देंगे, इंसान को बेच देंगे, धर्म को बेच देंगे. ममता ने आगे कहा, ये आपका रोटी, कपड़ा और मकान बेच देंगे, क्योंकि वे बेचने आए हैं. आपका वोट जुमला कहकर बेच देते हैं. इन्होंने दवाई का दाम बढ़ा दिया, चुपके से गैस का भाव बढ़ा दिया, लेकिन मोदी बाबू आपका भाव तो कम हो गया. जनता तो आपको पसंद नहीं करती है, क्यों आप गरीबों पर अत्याचार करते हैं? 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Apr 2024, 14:04 PM

    हेलिकॉप्टर की सीट पर बैठते समय अचानक गिर गईं Mamata Banerjee


    ममता बनर्जी शनिवार को लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार-प्रसार को लेकर दो बैठकों में शरीक होने जा रही थीं. ये बैठक आसनसोल में आयोजित थी. ममता बनर्जी दुर्गापुर से आसनसोल हेलीकॉप्टर से जा रही थीं. हेलिकॉप्टर में बैठने के दौरान अचानक वह गिर गई.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Apr 2024, 13:00 PM

    जेपी नड्डा- PM Modi ने सिख समुदाय के लिए किए खूब सारे कार्य


    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि सिख समुदाय के लिए यदि किसी ने सही मायने में काम किया तो वो पीएम मोदी ने किया है. वो लंबे समय तक पंजाब के प्रभारी रहे हैं. पंजाब का कोई ऐसा शहर या जिला नहीं है जहां वो न गए हों. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Apr 2024, 12:42 PM

    प्रियंका गांधी- कांग्रेस के घोषणापत्र को हमने 'न्यायपत्र' का नाम दिया है.


    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा है कि कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर इस बार बहुत चर्चा है. इस बार हमने इसे 'न्यायपत्र' का नाम दिया है क्योंकि हम देख रहे हैं कि पिछले 10 सालों से बड़ी-बड़ी बातें की गई है लेकिन आपके जीवन में कुछ भी बदलाव नहीं हुए हैं.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Apr 2024, 12:40 PM

    राऊज एवेन्यू कोर्ट ने अमानतुल्लाह खान को 15 हजार के निजी मुचलके पर दी जमानत


    अमानतुल्लाह खान को ED के सामने पेश होने के लिए कई बार सामने कई बार समन जारी किया गया था, बावजूद इसके वो पेश नहीं हुए थे. इसके बाद में SC की तरफ से उन्हें ED के सामने पेश होने का आदेश दिया गया था, फिर वो  ED के समक्ष पेश हुए थे. वहीं, रॉउज एवेन्यू कोर्ट ने इस मामले को लेकर कहा कि वो  ED  के एक समन पर जांच एजेंसी के समक्ष पेश हुए जबकि  ED की ओर से उन्हें पेश होने के लिए कई बार समन जारी किया गया था, लिहाजा उन्हें रॉउज एवेन्यू कोर्ट में पेश होना पड़ेगा. इसके बाद अमानतुल्लाह खान आज रॉउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए थे. इस पेशी के बाद रॉउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है. राऊज एवेन्यू कोर्ट ने अमानतुल्लाह खान को 15 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दी है. इस मामले को लेकर 9 मई को आगे की सुनवाई होगी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Apr 2024, 11:18 AM

    सीएम योगी करेंगे आज ताबड़तोड़ रैलियां


    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज कई रैलियों को संबोधित करेंगे. वो दोपहर 12.15 बजे हाथरस में एक रैली को संबोधित करेंगे, उसके बाद दोपहर 1.40 बजे वो फिरोजाबाद में एक रैली को संबोधित करेंगे, फिर दोपहर 3.10 बजे वो इटावा में एक रैली को संबोधित करेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Apr 2024, 10:05 AM

    गिरिराज सिंह का राहुल गांधी पर सियासी हमला


    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी को लेकर कहा कि 'उनके जैसे नेता का कांग्रेस में होना पार्टी के लिए दुर्भाग्य है, जिन्हें स्वयं नहीं मालूम कि वे क्या बोल रहे हैं, फिर जनता उसे कैसे समझेगी. कांग्रेस एक प्रकार से नेता विहीन पार्टी है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Apr 2024, 9:56 AM

    बौद्ध भिक्खु संघसेना ने की पीएम मोदी की जमकर तारीफ


    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की तरफ से PM मोदी की बौद्ध धर्म में आस्था को लेकर सवाल किए गए थे,, इसके जवाब में महाबोधि इंटरनेशनल मेडिटेशन सेंटर के अध्यक्ष आदरणीय भिक्खु संघसेना ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि 'भारत में बौद्ध लोगों के लिए उन्होंने जो किया है, उसके लिए मैं निजी तौर पर पीएम मोदी के लिए अपनी हार्दिक कृतज्ञता जताता हूं.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Apr 2024, 9:26 AM

    प्रियांक खरगे- दूसरे फेज की वोटिंग हमारे पक्ष में हई है


    कर्नाटक सरकार में मंत्री प्रियांक खरगे ने कहा है कि दूसरे फेज की वोटिंग हमारे पक्ष में हुई है. कांग्रेस को तीसरे फेज में भी कर्नाटक की बची हुई सीटों पर भी अच्छे परिणाम मिलेंगे.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Apr 2024, 6:50 AM

    अमित शाह का आज गुजरात में रोड शो और रैली


    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 27 अप्रैल को गुजरात में रहेंगे. वो सुबह 10.30 बजे राजकोट में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. उसके बाद वो दोपहर 1.30 बजे भरूच में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. फिर वो दोपहर 3 बजे पंचमहल में एक रैली को संबोधित करेंगे. शाम को वो 4.30 बजे वडोदरा में रोड शो को संबोधित करेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Apr 2024, 6:48 AM

    PM Modi का महाराष्ट्र और गोवा में संबोधन


    तीसरे फेज के चुनाव-प्रचार को लेकर पीएम मोदी 27 अप्रैल को महाराष्ट्र और गोवा में रहेंगे. वे शाम 5 बजे महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं, वे शाम 7 बजे दक्षिण गोवा में एक रैली को संबोधित करेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Rahul Gandhi

Social Media Score

Scores
Over All Score 72
Digital Listening Score71
Facebook Score64
Instagram Score71
X Score66
YouTube Score88
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement