Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Josh Baker: जन्मदिन से पहले इंग्लैंड के खिलाड़ी की मौत, 20 साल की उम्र में तोड़ा दम, स्टोक्स कर चुके हैं तारीफ

इंग्लैंड के युवा क्रिकेटर जॉश बेकर का गुरुवार को निधन हो गया. बेकर वूस्टरशायर से खेलते थे. दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी उन्हें करीब से जानते थे.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

खेल जगत के लिए दिल दहला देने वाली खबर आ रही है. इंग्लैंड के उभरते सितारे जॉस बेकर का निधन हो गया है. वूस्टरशायर से खेलने वाले इस क्रिकेट की उम्र अभी सिर्फ 20 साल की थी. दो हफ्ते बाद ही 16 मई को बेकर का जन्मदिन आने वाला था. उनकी मौत की खबर ने पूरे इंग्लैंड क्रिकेट को हिला कर रख दिया है. बेकर के परिवार ने उनके निधन का कारण नहीं बताया है.


ये भी पढ़ें: ICC का कड़ा एक्शन, वेस्टइंडीज के स्टार क्रिकेटर पर लगाया 5 साल का बैन 


वूस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने एक प्रेस रिलीज जारी कर इस दर्दनाक खबर की जानकारी दी. क्लब ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से भी दुख जताया है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी उनके निधन की खबर पर शोक जताया है.

बेकर लेफ्ट आर्म स्पिनर के साथ उपयोगी बल्लेबाज भी थे. बेकर ने 22 फर्स्ट क्लास मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 43 विकेट चटकाए थे. 51 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन था. इस दौरान उनके बल्ले से 411 रन निकले थे. बेकर के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दो अर्धशतक भी रहा. उन्होंने 17 लिस्ट-ए मैच में 24 और 8 टी20 मुकाबले में 3 विकेट झटके थे.

मई 2022 में डरहम की ओर से खेलते हुए बेन स्टोक्स ने वूस्टरशायर खिलाफ 88 गेंदों में 161 रन बनाए थे. तब वह इंग्लैंड के नए-नए टेस्ट कप्तान बने थे. इस मैच में बेकर भी खेल रहे थे. स्टोक्स ने बेकर के एक ओवर में 34 रन बनाए थे, जिसमें पांच छक्के और एक चौका शामिल था. स्टोक्स जानते थे कि इतना बुरा दिन गुजरने के बाद बेकर का मनोबल टूटा होगा. 

उन्होंने व्हाट्सएप के जरिए इस युवा खिलाड़ी का हौसला बढ़ाया. स्टोक्स ने बेकर को मैसेज में लिखा कि आज के दिन से मत आंकना की आपका बाकी का सीजन कैसा रहेगा. आपमें काफी क्षमता है और मुझे लगता है कि आप बहुत आगे जाओगे.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement