Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CJI चंद्रचूड़ का ऐतिहासिक नेपाल दौरा, किए पशुपतिनाथ के दर्शन

नेपाल (Nepal) के सुप्रीम कोर्ट (supreme court) के प्रवक्ता वेद प्रसाद उप्रेती ने इस यात्रा को लेकर प्रसन्नता जाहिर करते हुए इसे ऐतिहासिक बताया है.

Latest News
article-main

CJI डी वाई चंद्रचूड़

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत के मुख्य न्यायाधीश (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ (D Y Chandrachud) ने शुक्रवार को पड़ोसी देश नेपाल (Nepal) पहुंचे हैं. उनका ये दौरा ऐतिहासिक है. वो भारत के पहले CJI हैं, जो आधिकारित रूप से नेपाल के दौरे पर गए हुए हैं. इस तीन-दिवसीय दौरे के दौरान उन्होंने काठमांडू स्थित पशुपतिनाथ मंदिर में जाकर दर्शन भी किए. आगे वो अपने नेपाली समकक्ष और वहां के मुख्य न्यायाधीश से मुलाकात करेंगे. साथ ही बाल अधिकार के विषय पर एक समारोह को भी संबोधित करेंगे. दरअसल इस दौरे के लिए उन्हें नेपाल के मुख्य न्यायाधीश विश्वंभर प्रसाद श्रेष्ठ की तरफ से निमंत्रण मिला था.  CJI चंद्रचूड़ के नेपाल पहुंचने पर वहां के सुप्रीम कोर्ट के सीनियर न्यायाधीश डॉ. आनंद मोहन भट्टाराई ने उनका स्वागत किया. CJI चंद्रचूड़ को लेने के लिए वो त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा आए हुए थे.

पशुपतिनाथ मंदिर का किया दौरा
भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने आज सुबह पशुपतिनाथ मंदिर का दौरा किया. यहां उन्होंने पशुपतिनाथ के दर्शन किए. इस दौरान मंदिर में उनका जोरदार स्वागत किया गया.

 

भारतीय मुख्य न्यायाधीश के नेपाल यात्रा को लेकर वहां के सुप्रीम कोर्ट के प्रवक्ता वेद प्रसाद उप्रेती ने प्रसन्नता जाहिर की. इस यात्रा पर उन्होंने कहा कि ऐसा अब तक पहली बार ही हो रहा है. भारत के वर्तमान CJI नेपाल की आधिकारिक यात्रा पर आए हुए हैं.' 

(ये खबर भाषा और ANI की इनपुट से बनाई गई है.)

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement