Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

धोनी की टीम को IPL 2024 से पहले लगा बड़ा झटका, इस वजह से CSK के लिए नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स

Chennai Super Kings के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने एक सीजन के बाद ही चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने से इनकार कर दिया है. जानें क्या है वजह.

धोनी की टीम को IPL 2024 से पहले लगा बड़ा झटका, इस वजह से CSK के लिए नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स

ipl 2024 england star allrounder ben-stokes-will miss-ipl-2024-due-to-manage his workload with England

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चेन्नई सुपर किंग्स के आईपीएल 2024 के शुरू होने से पहले ही बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए नहीं खेल पाएंगे. यही नहीं वह आईपीएल 2024 में ही हिस्सा नहीं ले पाएंगे. बेन स्टोक्स हालांकि पिछले सीजन पूरे मैच नहीं खेल पाए थे और बीच में ही उन्हें चोट की वजह से आईपीएल 2023 से हटना पड़ा था. वर्ल्डकप के दौरान ऐसी भी अफवाह उड़ी थी कि चेन्नई सुपर किंग्स उन्हें रिलीज कर सकती है. उससे पहले बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड क्रिकेट के साथ वर्कलोड को मैनेज करने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के साथ अगले सीजन में न खेलने का फैसला किया. 

ये भी पढ़ें: 6 महीने बाद फिर से खेला जाएगा वर्ल्ड कप, 20 टीमें लेंगी हिस्सा

इंडियन प्रीमियर लीग की डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने गुरुवार को बताया कि बेन स्टोक्स अगले सीजन उनकी टीम के लिए नहीं खेलेंगे. स्टोक्स आईपीएल 2023 से पहले सीएसके से जुड़े थे लेकिन घुटने की चोट के कारण दो ही मैच खेल सके. सीएसके ने अपनी वेबसाइट पर जारी बयान में कहा,‘‘इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान ऑलराउंडर बेन स्टोक्स वर्कलोड मैनेजमेंट और फिटनेस के कारण आईपीएल 2024 नहीं खेल सकेंगे.’’ उन्होंने आगे लिखा,‘‘चेन्नई सुपर किंग्स प्रबंधन बेन के इस फैसले का समर्थन करता है चूंकि आईपीएल से पहले इंग्लैंड को भारत में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज और जून में टी20 विश्व कप खेलना है.’’

स्टोक्स नहीं कर पाए थे प्रभावित 

सीएसके ने स्टोक्स को 16 करोड़ 25 लाख रूपये में खरीदा था जो उनका सबसे महंगा खिलाड़ी रहा . वह दो मैचों में 15 रन ही बना सके और एक ही ओवर फेंका . स्टोक्स ने विश्व कप के लिये वनडे क्रिकेट से संन्यास का अपना फैसला बदला था लेकिन गत चैम्पियन इंग्लैंड निराशाजनक प्रदर्शन के बाद सातवें स्थान पर रहा . स्टोक्स ने लीग चरण के पहले तीन मैच नहीं खेले लेकिन बाद में एक शतक और दो अर्धशतक लगाये . उन्होंने छह में से एक भी मैच में गेंदबाजी नहीं की. 

ऋतुराज बन सकते हैं CSK के नए कप्तान

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है. जब बेन स्टोक्स को सीएसके ने खरीदा था, तो यह माना जा रहा था कि वह धोनी के बाद टीम की कमान स्टोक्स ही संभालेंगे. हालांकि एशियन गेम्स में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाले ऋतुराज गायकवाड को कमान दी जा सकती है. हालांकि अभी भी यह सुनिश्चित नहीं है कि धोनी आईपीएल 2024 में खेलेंगे या नहीं. अगर खेलते हैं तो धोनी ही कमान संभालेंगे और नहीं खेले तो मिनी ऑक्शन में लीडर टाइप खिलाड़ी को सीएसके खरीदना चाहेगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement