Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SRH vs RCB Highlights: आरसीबी ने रोका हैदराबाद का तूफान, सीजन की दूसरी जीत के साथ प्लेऑफ की उम्मीदों को रखा जिंदा

IPL 2024 Hyderabad vs Bengaluru Highlights: इस सीजन रनों का अंबार लगा रही सनराइजर्स हैदराबाद को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 35 रन से हरा दिया. 207 रन के टारगेट का पीछा करते हुए SRH की विध्वंसक बल्लेबाजी क्रम 171 रन ही बना सकी.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने आईपीएल 2024 के 41वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रन से हरा दिया. पहले बैटिंग करते हुए आरसीबी ने रजत पाटीदार की तूफानी फिफ्टी के दम पर 206 रनों का स्कोर खड़ा किया था. SRH की बल्लेबाजी क्रम को देखते हुए यह स्कार नाकाफी माना जा रहा था, लेकिन आरसीबी के गेंदबाजों ने उन्हें 171 रन पर ही रोक दिया. सीजन में यह आरसीबी की दूसरी जीत रही. पिछली जीत उन्हें एक महीने पहले पंजाब के खिलाफ मिली थी. आरसीबी ने इस मुकाबले को अपने नाम कर प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है.


ये भी पढ़ें: गजब! टी20 मैच में बिना रन दिए चटका दिए 7 विकेट, इस गेंदबाज ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड 


पावरप्ले में ही हार गई हैदराबाद

207 रन के टारगेट का पीछा करते हुए हैदराबाद की शुरुआत खौफनाक रही. क्रीज पर दो बाएं हाथ के बल्लेबाजों को देखते हुए कप्तान फाफ डुप्लेसी ने ऑफ स्पिन डालने वाले विल जैक्स से गेंदबाजी की शुरुआत कराई. आरसीबी की यह रणनीति सफल रही, ओवर की आखिरी गेंद पर उन्हें ट्रेविस हेड का बड़ा विकेट मिल गया. अभिषेक शर्मा ने अपने चिर-परिचित अंदाज में बैटिंग करते हुए 13 गेंदों में 31 रन ठोके. उन्हें यश दयाल ने चलता किया. अगले ओवर में स्वप्निल सिंह ने एडन मारक्रम और हेनरिक क्लासेन को आउट हैदराबाद की बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी. मेजबान टीम ने 5 ओवर में ही अपने 4 विकेट गंवा दिए.

इसके बाद भी हैदराबाद के विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा. पैट कमिंस (15 गेंद में 31 रन) ने आठवें नंबर पर आकर अच्छी फाइट दिखाई, लेकिन टारगेट इतना बड़ा था कि उनका कैमियो काम नहीं आया. शाहबाज अहमद 37 गेंद में नाबाद 40 रन की पारी खेल बस हार का ही अंतर कम कर पाए. आरसीबी के लिए स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा और कैमरन ग्रीन ने दो-दो विकेट चटकाए.

रजत पाटीदार ने जड़ी तूफानी फिफ्टी

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए आरसीबी की शुरुआत धमाकेदार रही. विराट कोहली और डुप्लेसी की ओपनिंग जोड़ी ने 3.5 ओवर में 48 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी की. इस स्कोर पर टी नटराजन ने डुप्लेसी को चलता किया. पावरप्ले की आखिरी गेंद पर विल जैक्स भी पवेलियन लौट गए. चौथे नंबर पर उतरे रजत पाटीदार ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 19 गेंद में फिफ्टी ठोकी. उन्होंने मयंक मार्कंडेय को लगातार 4 छक्के मारे. हालांकि दूसरे छोर से विराट कोहली संघर्ष करते दिखे. एक समय 11 गेंद में 23 रन ठोक चुके कोहली 43 गेंद में 51 रन की धीमी पारी खेलकर आउट हुए. वह पावरप्ले के बाद कोई बाउंड्री नहीं लगा पाए. कैमरन ग्रीन ने 20 गेंद में नाबाद 37 रन जोड़ आरसीबी को 200 के पार पहुंचाया. हैदराबाद के लिए जयदेव उनादकट ने 30 रन देकर 3 विकेट चटकाए.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement