Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SRH vs LSG Highlights: ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने बल्ले से मचाया कोहराम, हैदराबाद ने 58 बॉल में चेज किया 166 रन का टारगेट

IPL 2024 Hyderabad vs Lucknow Highlights: सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के 57वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 10 विकेट से रौंद दिया. ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की तूफानी पारियों की बदौलत SRH ने 166 रन के टारगेट को 9.4 ओवर में ही चेज कर लिया.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 10 विकेट से रौंद दिया है. बुधवार, 8 मई को पैट कमिंस की कप्तानी वाली टीम ने 166 रन के टारगेट को 9.4 ओवर में ही चेज कर लिया. ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने तूफानी पारियां खेली, जिसकी बदौलत SRH ने एकतरफा जीत दर्ज करते हुए प्वाइंट्स टेबल में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है. वहीं करारी हार से लखनऊ की टीम प्लेऑफ की रेस में पिछड़ गई है.

ये भी पढ़ें: CSK के इस दिग्गज से टूटा फैन का मोबाइल, क्रिकेटर ने ऐसे भरा हर्जाना; वीडियो वायरल

लखनऊ के गेंदबाजों की बेदम पिटाई

लक्ष्य का पीछा करते हुए हेड और अभिषेक ने पावरप्ले में 107 रन ठोक दिए. यह आईपीएल इतिहास का पावरप्ले में दूसरा सर्वाधिक स्कोर रहा. हैदराबाद ने ही इस सीजन दिल्ली के खिलाफ पहले 6 ओवर में 125 रन कूटे थे. हेड ने पावरप्ले में ही सिर्फ 16 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया. इसके बाद अभिषेक ने भी 19 गेंदों में अर्धशतक लगाया. दोनों की धमाकेदार बल्लेबाजी के आगे लखनऊ के सभी गेंदबाज असहाय नजर आए.

हेड-अभिषेक ने फील्ड खुलने के बाद भी बेखौफ अंदाज में बल्लेबाजी जारी रखी और 62 गेंदें शेष रहते हैदराबाद को जीत दिला दी. टी20 क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी टीम ने 160 प्लस टारगेट को 10 ओवर के अंदर हासिल किया. ट्रेविस हेड ने नाबाद 89 रन बनाए. उन्होंने 30 गेंदों में 8 चौके और इतने ही छक्के उड़ाए. वहीं अभिषेक शर्मा ने 28 गेंद में 75 रन ठोके. इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 6 छक्के शामिल हैं. लखनऊ के गेंदबाज विकेट लेना तो दूर रन रोकने में भी नाकाम रहे.

पूरन-बदोनी ने बचाई लाज

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए लखनऊ की टीम ने 11.2 ओवर में 66 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. कप्तान केएल राहुल, क्विंटन डिकॉक और मार्कस स्टोइनिस जैसे बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. यहां से निकोलस पूरन और आयुष बदोनी ने 52 गेंद में 99 रन की साझेदारी की, जिसकी बदलौत लखनऊ सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर पाया. बदोनी 30 गेंद में नाबद 55 रन की बेहतरीन पारी खेली जबकि पूरन ने भी नॉट आउट रहते हुए 26 गेंद में 48 रन बनाए. हालांकि उनकी कोशिश बेकार चली गई. हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 12 रन दिए और 2 विकेट झटके.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement