Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs NZ: 16 साल लगे पोटिंग को ये रिकॉर्ड बनाने में, कोहली उसे भी तोड़ने के सबसे करीब

ICC Cricket World Cup 2023 Semifinal: श्रीलंका के खिलाफ लीग मैच में शतक जड़कर सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले विराट कोहली अब रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड को ध्वस्त करने के करीब हैं.

Latest News
article-main

icc cricket world cup 2023 virat-kohli close to-break-ricky-pontings-world record india vs new zealand 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में जीत हासिल करेगी या हार, ये रिजल्ट ज्यादाकर विराट कोहली और रोहित शर्मा के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा. विराट कोहली इस समय वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं त रोहित भी 500 से अधिक रन बनाकर इतिहास रच चुके हैं. कोहली ने इस दौरान दो शतकीय पारी खेली और तीन अर्धशतक लगाए हैं. इस दिग्गज ने श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डेंस में अपने वनडे करियर का 49वां शतक जड़कर सचिन तेंदुलकर के वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की थी. अब कोहली सचिन के होमग्राउंड में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज के रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब पहुंच गए हैं. 

ये भी पढ़ें: जब कोहली की फिरकी में फंस गए थे विलियमसन, बोल्ट और साउदी की बल्ले से बजाई थी बैंड

एक वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड

विराट कोहली ने अब तक इस वर्ल्डकप में खेले गए 9 मुकाबलों में 594 रन बनाए हैं. अगर विराट कोहली इस वर्ल्डकप में और 80 रन बना लेते हैं तो वह एक वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन जाएंगे. इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने साल 2003 तीन में 673 रन बनाए थे, जिससे विराट कोहली 79 रन पीछे हैं और रोहित शर्मा ने 2019 वर्ल्डकप में 648 रन बनाए थे. विराट कोहली को रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए भी 55 रन की जरूरत है. आपको बता दें कि कोहली वानखेड़े स्टेडियम में एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड को अपने नाम करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे. 

कोहली को चाहिए सिर्फ 121 रन

कोहली ने अब तक 35 वनडे वर्ल्डकप के मुकाबले खेले हैं और 1624 रन बनाए हैं. कोहली वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ 121 रन की पारी खेलते हैं तो वह सचिन, रोहित के साथ रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड को भी तोड़ डालेंगे. पोंटिंग ने 4 वर्ल्डकप के 46 मैचों में 1743 रन बनाए हैं. वह वनडे वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे स्थान पर हैं. कोहली 121 की पारी खेलते ही पोंटिंग को पीछे छोड़ देंगे और वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों को सूची में दूसरे स्थान पर आ  जाऐंगे. सचिन ने 45 मैचों में 2278 रन बनाए हैं तो श्रीलंका के कुमार संगाकारा ने 37 मैचों में 1532 रन बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर 27 मैचों में 1491 रन ठोक चुके हैं. 

वनडे वर्ल्डकप में कोहली का औसत बेस्ट

कोहली ने वनडे वर्ल्डकप में 58 की औसत से रन बनाए हैं तो सचिन का औसत 57 का रहा है. वहीं पोंटिंग ने 46 की औसत से वर्ल्डकप में रन बनाए हैं. विराट कोहली ने वर्ल्डकप में 4 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं. विराट कोहली का वानखेड़े स्टेडियम में भी शानदार रिकॉर्ड है. ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि बुधवार को विराट 121 रन बना डाले और एक साथ कई रिकॉर्ड तोड़ें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement