Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जानिए सोशल मीडिया पर क्या है Om Birla का LSS स्कोर

वर्तमान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) राजस्थान की हाई प्रोफाइल सीट कोटा (Kota) से बीजेपी के प्रत्याशी हैं. इन सबके बीच हम जानते हैं कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर लोग उन्हें कितना पसंद करते हैं.

Latest News
article-main

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के दूसरे फेज (Second Phase) के लिए 26 अप्रैल को वोटिंग है. दूसरे फेज में 13 राज्यों और यूटी सहित कुल 89 सीटों पर मतदान होने हैं. इस फेज में 1210 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. इसी क्रम में कोटा की लोकसभा सीट पर कल वोटिंग होनी है. ओम बिरला कोटा से बीजेपी के प्रत्याशी हैं. वो वर्तमान में लोकसभा के अध्यक्ष हैं. कोटा सीट की पहचान हॉट सीट के तौर पर होती है. ओम बिरला की उम्मीदवारी की वजह से इस सीट की गिनती राजस्थान के सबसे हाई प्रोफाइल सीटों में होती है.

क्या कहता है ओम बिरला का सोशल मीडिया स्कोर कार्ड
सोशल मीडिया पर ओम बिरला का ओवर ऑल स्कोर 55 है. इनका डिजिटल लिसनिंग स्कोर 64 है. साथ ही इनका इंस्टाग्राम स्कोर 64 है. बात अगर ओम बिरला के X स्कोर की हो तो वो 64 है, वहीं इनका यूट्यूब स्कोर भी 64 है.

राजस्थान है इस फेज का बड़ा प्लेयर
दूसरे फेज के चुनाव की बात करें तो इसमें 13 राज्यों और यूटी में मतदान होंगे. इस फेज में सर्वाधिक सीटें तीन राज्यों से हैं. ये तीन राज्य केरल, कर्नाटक और राजस्थान हैं. इन तीनों राज्यों को इस फेज का बड़ा प्लेयर माना जा रहा है. इस फेज में केरल की सभी 20, कर्नाटक की 28 में से 14, और राजस्थान की 25 में से 13 सीटों पर मतदान हो रहे हैं. इस फेज के मतदान और रुझानों को देखने के बाद ही पार्टियां आने वाले चरणों के लिए रणनीति बनाएंगी. चुनाव प्रचार की बात करें तो दूसरे फेज में पहले फेज के मुकाबले ज्यादा आक्रामक बयानबाजी देखने को मिली है. 

राजस्थान के सियासी समीकरण
राजस्थान में मुकाबला मूल रूप से बीजेपी और कांग्रेस के बीच की ही रहती है. 2019 के लोकसभा चुनाव की बात करें तो यहां की सारी ही सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी. 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी पीएम मोदी रैलियों में कांग्रेस और अशोक गहलोत को घेरते नजर आ रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस की ओर से भी केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की नई नवेली बीजेपी सरकार पर राजनीतिक निशाना साधा जा रहा है. दूसरे फेज के मतदान के दौरान यहां से दो केंद्रीय मंत्री, लोकसभा के स्पीकर और एक्स सीएम के बेटे अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement