Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covishield कोरोना वैक्सीन बनाने वाले Cyrus Poonawalla को हार्ट अटैक, अस्पताल में की गई एंजियोप्लास्टी

Who Is Cyrus Poonawalla: साइरस पूनावाला पुणे की कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं. इसी कंपनी ने कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड का उत्पादन किया था.

article-main

Cyrus Poonawalla (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Cyrus Poonawalla News- देश की सबसे बड़ी वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर साइरस एस. पूनावाला को हार्ट अटैक आया है. पूनावाला को 17 नवंबर की सुबह हल्के दिल के दौरे के लक्षण दिखने पर रूबी हाल क्लीनिक में भर्ती कराया गया, जहां उनकी सफल एंजियोप्लास्टी की गई है. रूबी हाल क्लीनिक के एडवाइजर अली दारूवाला के मुताबिक, साइरस एस. पूनावाला की एंजियोप्लास्टी डॉ. परवेज ग्रांट के निर्देशन में की गई, जिसमें उनके साथ डॉ. माकले और डॉ. अभिजीत खरदेकर शामिल रहे. सर्जरी पूरी तरह सफल रही है और साइरस तेजी से रिकवरी कर रहे हैं. डॉक्टरों के मुताबिक, पूनावाला की हालत स्थिर है और वह अस्पताल में भर्ती हैं. उन्हें कुछ दिन और अस्पताल में रहने की आवश्यकता है.

पूनावाला की कंपनी ने बनाया था कोरोना टीका

बता दें कि साइरस की कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ने ही कोरोना वायरस महामारी के दौरान कोविशील्ड वैक्सीन का उत्पादन किया था, जिससे सरकार सभी लोगों को मुफ्त कोरोना टीका लगाने के अपने टारगेट को पूरा करने में सफल रही थी और देश को इस महामारी की भयानकता से बाकी दुनिया की तरह नहीं गुजरना पड़ा था. 

पद्म विभूषण से सम्मानित हैं पूनावाला

साइरस पूनावाला 82 वर्ष के हैं और वह पिछले कई साल से SII के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ हैं. उन्होंने SII को भारत में सबसे बड़ी टीका निर्माता कंपनी बनाया है. पूनावाला को भारत सरकार द्वारा पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है. पूनावाला के दिल का दौरा पड़ने की खबर से भारत में शोक की लहर दौड़ गई है. कई लोगों ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement