Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'मां, मुझे वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुना गया...,' ये कहकर इमोशनल हो गए रिंकू सिंह, पिता बोले - उसका दिल टूटा है

Rinku Singh T20 World Cup 2024: रिंकू के पिता खानचंद्र सिंह ने कहा कि हम तो मिठाई और पटाखे लाए थे, लेकिन वर्ल्ड कप टीम में उसका नाम नहीं आने से काफी दुख हुआ.

Latest News
article-main

रिंकू सिंह

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा के हाथ में कमान दी गई है, जबकि हार्दिक पंड्या को उपकप्तान बनाया गया है. टीम में कोई चौंकाने वाला नाम नहीं है, लेकिन रिंकू सिंह को नहीं चुना जाना सबसे ज्यादा चर्चा में है. पिछले एक साल में रिंकू के प्रदर्शन को देखते हुए उनका चयन पक्का माना जा रहा था, लेकिन चयनकर्ताओं ने इस धाकड़ फिनिशर का पत्ता काट दिया.  इससे रिंकू को बड़ा झटका लगा है. उनके पिता खानचंद्र सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उसका दिल टूटा है.

यह पूछने पर कि क्या आपकी रिंकू से बात हुई? तो उनके पिता ने कहा "टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं जाने पर उसका दिल टूटा है. अपनी मां को बताया कि टीम में नाम नहीं है, वैसे मैं जा रहा हूं." बता दें कि रिंकू को रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में रखा गया है. वह टीम के साथ अमेरिका और वेस्टइंडीज जाएंगे. यहीं पर 5 जून से टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. रिंकू फिलहाल आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे हैं.


ये भी पढ़ें: टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले गैरी कर्स्टन बने पाकिस्तान के कोच, टी20 वर्ल्ड कप में लगाएंगे बेड़ा पार? 


जश्न की तैयारी पर फिरा पानी

रिंकू सिंह को टी20 वर्ल्ड 2024 के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना, हर किसी को हैरान कर गया है. कई पूर्व क्रिकेटर भी इस पर सवाल उठा चुके हैं. रिंकू के परिवार को पूरा भरोसा था कि उनका चयन होगा. इसके लिए उनके घर जश्न की भी तैयारी कर ली गई थी. उनके पिता खानचंद्र सिंह ने कहा, "उम्मीदें तो बहुत थीं, लेकिन थोड़ा दुख भी है. हमने मिठाई और पटाखे भी मंगवा लिए थे. हमें तो लगा था कि 11 (प्लेइंग इलेवन) में खेलेगा. मगर तब भी हमें खुशी है." ये कहते हुए खानचंद्र सिंह के चेहरे पर मायूसी देखी जा सकती थी.

टी20I में धाकड़ है रिंकू का रिकॉर्ड

पिछले आईपीएल सीजन में दमदार प्रदर्शन के बाद रिंकू को टीम के इंडिया के डेब्यू करने का मौका मिला था. उन्होंने इंटरनेशनल स्तर पर निरंतर अच्छा प्रदर्शन किया और अपने खेल से प्रभावित किया. रिंकू ने अब तक 15 टी20I मैचों की 11 पारियों में 89 की हैरतअंगेज औसत से 356 रन ठोके हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइकर रेट 176.23 का रहा है, जो बेमिसाल है.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड:

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह ,जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

रिजर्व खिलाड़ी: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement