Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Election: 'मोदी के काम देखकर शहजादे को बुखार आ जाता है', राहुल गांधी पर PM का कटाक्ष

Lok Sabha Election Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने गृह राज्य गुजरात में दो रैलियां करने वाले हैं. गृहमंत्री अमित शाह हैदराबाद में बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में वोट मांगेंगे.

Latest News
article-main

pm narendra modi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए चुनाव प्रचार तूफानी रफ्तार से जारी है. सत्ता पक्ष और विपक्षी दलों के बीत जुबानी तंज भी दिन-ब-दिन तीखे होते जा रहे हैं. मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र की रैली में कांग्रेस के साथ शरद पवार पर भी जोरदार हमला बोला था. दूसरी ओर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बंगाल में TMC और ममता बनर्जी सरकार को निशाने पर लिया है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर हमला बोला. आज भी पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत बीजेपी के दिग्गज नेताओं की कई रैलियां और जनसभाएं हैं. पढ़ें दिन भर की सभी चुनावी अपडेट एक साथ यहां. 

LIVE BLOG

  • 01 May 2024, 22:02 PM

    ओडिशा की मयूरभंज सीट हेमंत सोरेन की बहन को टिकट


    झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की बहन अंजनी सोरेन को ओडिशा के मयूरभंज लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित किया. ओडिशा में चौथे चरण से मतदान शुरू होगा. पार्टी ने 2019 के चुनाव में भी अंजनी सोरेन को मयूरभंज सीट से टिकट दिया था.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 01 May 2024, 22:02 PM

    'मोदी के काम देखकर कांग्रेस के शहजादे को आज जाता है बुखार'


    पीएम मोदी ने कहा, 'आज भी कांग्रेस अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही है. ये जब भी चुनाव हारते हैं तो बहाना ढूंढते हैं और कहते हैं ईवीएम ने मार दिया, ईवीएम ने मार दिया. मोदी के काम देखकर कांग्रेस के शहजादे को बुखार आ जाता है और बुखार में इंसान कुछ भी बोल देता है. शहजादे कह रहे हैं कि अगर मोदी तीसरी बार आया तो फिर देश में आग लग जाएगी. पता नहीं इनके दिमाग में आग कहां से भर गई है. दरअसल, कांग्रेस के सपने आग में राख हो चुके हैं.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 01 May 2024, 20:44 PM

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गुजरात के बनासकांठा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया. उन्होंने कहा, '60 साल सत्ता में रही कांग्रेस की स्थिति बहुत चिंताजनक है. ये लोग सरेआम देश के विभाजन की बातें करते हैं, उनके बड़े बड़े नेता देश के विभाजन की बातें करते हैं. कांग्रेस और इंडी गठबंधन की एक ही रणनीति है। देश में अराजकता फैलाओ, देश में अस्थिरता फैलाओ. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 01 May 2024, 19:39 PM

    कांग्रेस की शिकायत पर KCR पर कार्रवाई, अगले 48 घंटे चुनाव प्रचार से दूर रहेंगे पूर्व CM

    तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में फंस गए हैं. भारतीय निर्वाचन आयोग (ECI) ने भारत राष्ट्र समिति (BRS) चीफ KCR पर 48 घंटे के लिए चुनाव प्रचार नहीं करने का बैन लगा दिया है. केसीआर के खिलाफ कांग्रेस ने 6 अप्रैल को चुनाव आयोग से शिकायत की थी, जिसमें KCR पर चुनावी रैली में आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया था. आयोग ने इसकी जांच का आदेश दिया था, जिसके बाद 16 अप्रैल को केसीआर को कारण बताओ नोटिस दिया गया था. केसीआर ने आरोप को खारिज किया था, लेकिन आयोग ने कांग्रेस की शिकायत के आधार पर केसीआर को अगले 48 घंटे तक चुनाव प्रचार से दूर रहने का आदेश दिया है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 01 May 2024, 16:43 PM

    आरक्षण के मुद्दे पर क्या बोले अमित शाह?


    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि भाजपा न तो अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के आरक्षण को हटाएगी और न ही कांग्रेस को ऐसा करने देगी. उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया और कहा कि 4 जून को वह अपनी हार का ठीकरा अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर फोड़ने वाली है. शाह कोरबा लोकसभा क्षेत्र के कटघोरा कस्बे में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए देश में आतंकवाद और नक्सलवाद का पोषण करती रही है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 01 May 2024, 16:43 PM

    आरक्षण मुद्दे पर अखिलेश ने बीजेपी को घेरा


    उत्तर प्रदेश के जसवंतनगर में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरक्षण के मुद्दे पर मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'कल्पना कीजिए कि अगर सरकारी विभाग प्राइवेट हो जाएं तो क्या आरक्षण लागू रहेगा? जैसे विमानन विभाग का निजीकरण किया गया है और अन्य विभागों का भी. अगर आरक्षण खत्म नहीं करना है तो निजीकरण की ओर क्यों बढ़ रहे हैं?'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 01 May 2024, 14:25 PM

    Lok Sabha Elections: 'बहुमत का इस्तेमाल 370 हटाने के लिए किया है'


    कोरबा की जनसभा में गृहमंत्री ने कहा कि मोदी जी ने बहुमत का उपयोग 370 को हटाने, राम जन्मभूमि मंदिर बनाने, CAA लाने और ट्रिपल तलाक को हटाने के लिए किया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 01 May 2024, 14:23 PM

    Lok Sabha Election: 'BJP के रहते कोई नहीं हटा सकता आरक्षण'


    गृहमंत्री ने छत्तीसगढ़ की कोरबा रैली में कांग्रेस पर आरक्षण को लेकर भ्रम फैलाने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा, 'जब तक भाजपा का एक भी सांसद भारत की संसद में है, ST, SC और OBC के आरक्षण को न हम हटाएंगे और न कांग्रेस को हटाने देंगे.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 01 May 2024, 14:21 PM

    Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ में गृहमंत्री ने किया राम मंदिर का जिक्र 


    छत्तीसगढ़ के कोरबा में गृहमंत्री अमित शाह बड़ी चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने यहां राम मंदिर का जिक्र करते हुए कहा, 'छत्तीसगढ़ प्रभु राम का ननिहाल है. कांग्रेस 70 साल से अटका रही थी, लटका रही थी, भटका रही थी. मोदी जी दूसरी बार पीएम बने तो 5 साल में ही भूमि पूजन भी हुआ और भव्य मंदिर भी बना.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 01 May 2024, 13:20 PM

    रवि शंकर प्रसाद- मोदी सरकार ने OBC कमीशन को संवैधानिक दायित्व


    बिहार के पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी के प्रत्याशी रवि शंकर प्रसाद ने कहा है कि पीएम मोदी ने साफ किया है कि संविधान से कोई छेड़छाड़ नहीं होगी. मोदी की सरकार ने OBC के कमीशन को संवैधानिक दायित्व दिया है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 01 May 2024, 12:14 PM

    Lok Sabha Election: रुपाली गांगुली बीजेपी में शामिल


    टीवी सीरियल अनुपमा की लीड एक्ट्रेस रुपाली गांगुली ने आज बीजेपी ज्वाइन कर ली है. ज्योतिषाचार्य अमिय जोशी भी बीजेपी में शामिल हुए.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 01 May 2024, 12:10 PM

    Lok Sabha Chunav: 'पूरे देश में बीजेपी के पक्ष में माहौल'


    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूरे देश में बीजेपी के पक्ष में माहौल है. हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ रहे हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 01 May 2024, 10:32 AM

    Lok Sabha Elections: योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर साधा निशाना 


    महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने भगवा आतंक पर पलटवार करते हुए कहा, 'देश की सभ्यता और संस्कृति को अपमानित करने का कुत्सित प्रयास था.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 01 May 2024, 10:04 AM

    Lok Sabha Election: रामलला से आशीर्वाद लेने पहुंचे केंद्रीय मंत्री


    लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सभी बड़े नेता जनता के साथ प्रभु के दरबार में भी हाजिरी लगाते नजर आ रहे हैं. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर अयोध्या रामलला के दर्शन करने के लिए पहुंचे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 01 May 2024, 7:39 AM

    Lok Sabha Elections 2024 से पहले दिल्ली कांग्रेस में बवाल 


    लोकसभा चुनाव 2024 में अब गिनती के दिन बचे हैं, लेकिन दिल्ली में कांग्रेस की मुश्किलें खत्म होती नहीं दिख रही है. टिकट बंटवारे को लेकर जारी घमासान के बीच दिल्ली कांग्रेस के 3 और पूर्व विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 01 May 2024, 7:05 AM

    Lok Sabha Elections: गृहमंत्री अमित शाह का कर्नाटक दौरा


    कर्नाटक में अपना 2019 वाला प्रदर्शन दोहराने के लिए बीजेपी पूरा जोर लगा रही है. गृहमंत्री अमित शाह  आज कर्नाटक के हुबली और धारवाड़ में रोड शो करेंगे और जनसभा को भी संबोधित करेंगे. पार्टी कार्यालय में वह महत्वपूर्ण पदाधिकारियों से मुलाकात कर चुनावी रणनीति पर चर्चा भी करने वाले हैं.
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 01 May 2024, 6:41 AM

    Lok Sabha Election: शिंदे गुट ने दक्षिण मुंबई की सीट पर घोषित किया उम्मीदवार


    महाराष्ट्र में दक्षिणी मुंबई की सीट एकनाथ शिंदे के गुट के पास आई थी, जहां से उन्होंने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. दक्षिण मुंबई की सीट पर शिंदे गुट ने यामिनी यशवंत जाधव को उम्मीदवार घोषित किया है. शिवसेना यूबीटी की ओर से अरविंद सावंत यहां से चुनाव लड़ रहे हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 01 May 2024, 6:39 AM

    Lok Sabha Elections: गुजरात में पीएम मोदी की रैली 


    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर आज अपने गृह राज्य गुजरात में चुनाव प्रचार करते दिखेंगे. पीएम बनासकांठा में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे और एक छोटा रोड शो भी बीजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में करने वाले हैं.
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 01 May 2024, 6:38 AM

    Lok Sabha Elections 2024: अमित शाह करेंगे हैदराबाद में जनसभा 


    गृहमंत्री अमित शाह मंगलवार को हैदराबाद से बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. जनसभा को संबोधित करने के अलावा गृहमंत्री बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ प्रदेश कार्यालय में बैठक भी करेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 30 Apr 2024, 14:49 PM

    Lok Sabha Election 2024: असम में मोदी सरकार पर हमला बोलेंगी प्रियंका गांधी 


    लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रियंका गांधी भी जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटी हुई हैं. प्रियंका आज असम के डुमरी में चुनाव प्रचार करने वाली हैं. अपनी जनसभाओं में वह बीजेपी पर तीखा हमला बोलती नजर आ रही हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement