Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अमेरिका को भी जरूरत है PM Modi जैसे नेता की, JP Morgan के CEO ने ऐसा क्यों कहा?

जेमी डिमन (Jamie Dimon) ने गरीबी उन्मूलन के बुनियादी ढांचे के विकास और नौकरशाही में सुधार के लिए पीएम मोदी (PM Modi) के कार्योें को सराहा है. आगे उन्होंने कहा कि यूएस (US) को पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की आवश्यकता है.

Latest News
article-main

JPMorgan CEO praises PM Modi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जेपी मॉर्गन चेज एंड कंपनी (JPMorgan Chase & Co) के CEO जेमी डिमन (Jamie Dimon) ने कहा है कि नरेंद्र मोदी भारत में बढ़िया काम कर रहे हैं. उन्होंने पीएम मोदी की खूब तारीफ की है. उन्होंने गरीबी उन्मूलन के बुनियादी ढांचे को विकसित करने और नौकरशाही में बदलाव के लिए पीएम मोदी के कार्यों को सराहा है. ये सारी बातें उन्होंने इकोनमिक क्लब आफ न्यूयार्क की ओर से की जा रहे एक समारोह के दौरान कही है.

'US को PM Modi जैसे मजबूत नेताओं की जरूरत'
जेमी डिमोन ने गरीबी हटाने को लेकर पीएम मोदी की खूब प्रशंसा की है. उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी ने 40 करोड़ भारतवासियों को निर्धनता से बाहर किया है. वो भारत में उम्दा काम कर रहे हैं. डिमोन ने मोदी सरकार की तरफ से लाए गए आर्थिक सुधारों की भी जमकर तारीफ की है. साथ ही कहा है कि इन सुधारों में से कुछ को तो अमेरिका में भी लागू किया जा सकता है. आगे उन्होंने कहा कि यूएस को पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है.

जेमी डिमोन ने और क्या सब कहा? 
डिमोन ने आगे कहा कि मोदी सरकार में करीब 70 करोड़ लोगों के बैंक अकाउंट खोले गए. इससे देश की जनसंख्या के एक बड़े भाग तक फंड पहुंचने की सुविधा प्राप्त हुई है. उन्होंने इस बात को रेखांकित किया कि भारत में पहचान के तौर पर पर हर शख्स के पास हाथ, आंख और अंगुली के निशान हैं. दरअसल वो आधार कार्ड की बात कर रहे थे. साथ ही उन्होंने कहा कि भारत की शिक्षा व्यवस्था में बड़े बदलाव हुए हैं, ये तभी संभव है जब देश की बागडोर एक इंसाफ पसंद और मजूबत शख्स के हाथों में हो. 
 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement