Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shaheen Afridi को झटका, Babar Azam फिर बने कप्तान; PCB का बड़ा फैसला

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले एक बड़ा फैसला लिया है. बोर्ड ने शाहीन अफरीदी की जगह बाबर आजम को फिर पाकिस्तान टीम का कप्तान बना दिया है.

Latest News
article-main

पाकिस्तान क्रिकेट टीम, बाबर आजम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है. दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बार फिर बाबर आजम को कप्तानी सौंप दी है. शाहीन शाह अफरीदी की जगह दोबारा बाबर कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे. बोर्ड ने उन्हें वनडे और टी20 फॉर्मेट के लिए ये जिम्मा सौंपा है. जबकि टेस्ट क्रिकेट में शान मसूद ही कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. वर्ल्ड कप 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद बाबर को कप्तानी पद से हटाया गया था.


यह भी पढ़ें- ऋषभ पंत और ऋतुराज गायकवाड़ होंगे आमने-सामने, जानें कैसी होगी विशाखापत्तनम की पिच


पीबीसी ने दी जानकारी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी है कि बाबर आजम वनडे और टी20 फॉर्मेट में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी करेंगे. बोर्ड ने सोशल मीडिया के एक्स (ट्वीटर) पर पोस्ट करते हुए लिखा, "बाबर आजम को वनडे और टी20 फॉर्मेट के लिए कप्तान नियुक्त किया गया है. चयन समिति  की सिफारिश के बाद पीबीसी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने बाबर को दोबारा पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया है." 

इस वजह से कप्तानी से हटे थे बाबर

आपको बता दें कि भारत में खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2023 में बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बेहद खराब प्रदर्शन किया था. इसके बाद बाबर ने तीनों फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ दी थी. पीसीबी ने बाबर के बाद वनडे और टी20 में शाहीन शाह अफरीदी को कप्तान बना दिया था. जबकि टेस्ट में शान मसूद कप्तानी कर रहे हैं. वहीं आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से कुछ समय पहले पीसीबी ने बाबर आजम को दोबारा कप्तान बना दिया है. 

ऐसा है बाबर आजम का कप्तानी रिकॉर्ड

बाबर आजम की कप्तानी रिकॉर्ड की बात करें तो, बाबर ने अपनी कप्तानी में 43 वनडे मुकाबले खेले हैं. इस दौरान 26 मैचों में जीत और 15 में हार का सामना करना किया है. इसके अलावा बाबर ने अपनी कप्तानी में 71 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 42 मैच जीत और 23 में हार का सामना किया है. वहीं 20 टेस्ट मैचों में कप्तानी करते हुए 10 में जीत और 6 में हार का सामना किया है. जबकि 4 मुकाबले ड्रॉ हुए हैं. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement