Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तान को मिली तूफानी गेंदबाजों की तिकड़ी, तीनों सगे भाई; रफ्तार में कोई नहीं किसी से कम

नसीम शाह के बड़े भाई नईम शाह ने नसीम, उबैद और हुनैन की गेंदबाजी को लेकर बयान दिया है. उन्होंने बताया है कि आने वाले वक्त में नसीम, उबैद और हुनैन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए काफी शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं.

Latest News
article-main

Naseem Shah, Ubaid Shah, hunain Shah

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपनी गेंदबाजी के लिए दुनियाभर में जानी जाती है. ऐसे में स्टार गेंदबाज नसीम शाह के सगे भाई उबैद शाह को भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ट ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए चुना गया है, जो टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं नसीम का उबैद के अलावा एक और भाई है, जिसका नाम हुनैन है. वहीं इन तीन भाईयों के बड़े भाई नईम शाह ने इनकी गेंदबाजी को लेकर बयान दिया है. उन्होंने बताया है कि आने वाले वक्त में नसीम, उबैद और हुनैन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए काफी शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- विशाखापट्टनम टेस्ट के दौरान इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, जो रूट को लगी चोट

नईम शाह ने लाहौर से द टाइम्स को बताया, "हम पठान हैं, हम मजबूत हैं, हम बेखौफ हैं, बस यही वजह है कि हम तेज गेंदबाज़ी करते हैं. हमें बल्लेबाजों की आँखों में डर देखना अच्छा लगता था. तेज गेंदबाजी करना आसान था क्योंकि आपको ज्यादा चीजों की जरूरत नहीं होती. आपको बस एक गेंद की ज़रूरत है और फिर ज़ोर लगा के डालो.”

नईम लाहौर में मेडिकल की पढ़ाई कर रहा है. नसीम के पिता क्रिकेट के काफी खिलाफ थे. इसको लेकर नईम ने कहा, मेरे अब्बू क्रिकेट खेलने के खिलाफ थे और वो बहुत सख्त थे. हमारे बड़े भाई सलीम शाह एक शानदार विकेटकीपर-बल्लेबाज थे, लेकिन उन्होंने स्कूल के बाद खेलना बंद कर दिया. दूसरे सबसे बड़े ज़हीर शाह ने मुज़फ़्फ़राबाद में भूविज्ञान का अध्ययन किया. ज़हीर भाई को कभी कोई दिलचस्पी नहीं थी, लेकिन हममें से बाकी चार क्रिकेट के बारे में बने थे.

'U19 के बाद आलसी मत बनो'

एक बार जब नसीम ने पाकिस्तान अंडर-19 टीम में जगह बनाई तो हुनैन और उबैद को समर्थन मिलने लगा. तिकड़ी के बारे में बात करते हुए, नईम ने खुलासा किया कि हालांकि नसीम और उबैद तेज हैं, लेकिन यह हुनैन हैं, जिन्होंने अपनी गेंदबाजी पर अधिक मेहनत की. नसीम और उबैद स्वाभाविक हैं लेकिन हुनैन ने अपनी गेंदबाजी पर काफी काम किया है. वह कभी भी प्रतिभाशाली नहीं था, उसने अन्य दोनों की तुलना में अधिक मेहनत की है। उन्होंने अपनी गति पर भी काम किया है और यह बढ़ी है, जिसे देखना अच्छा है. नसीम की चोट का सबसे ज्यादा फ़ायदा उबैद को मिला (नसीम की चोट उबैद के लिए वरदान थी). नसीम ने उबैद पर अथक परिश्रम किया है,''

नसीम ने कही ये बात

नसीम ने पाकिस्तान के अंडर-19 तेज गेंदबाज मोहम्मद जीशान, उबैद शाह और अमीर हसन के साथ बातचीत करते हुए कहा, “अंडर-19 सीखने का एक बड़ा चरण है. गति के साथ अपनी लाइन और लेंथ पर भी काम करें. उबैद को अपनी लय और लंबाई हासिल करने में समय लगता है, लेकिन वो जितना अधिक खेलेगा उतना ही सीखेगा. अगर आप टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं तो केवल गति ही आपको प्रभावी नहीं बनाएगी, आपको अच्छे क्षेत्रों में गेंदबाजी करना सीखना होगा. यदि नहीं तो आप सफल नहीं हो पाएंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement