Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs NZ: बिना आउट हुए शुभमन गिल को क्यों जाना पड़ा पवेलियन, रोहित ने दिखाया बड़ा दिल

ICC Cricket World Cup 2023: वर्ल्डकप 2023 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम का सामना न्यूजीलैंड से जारी है. भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है.

article-main

ind vs nz world cup 2023 semifinal shubman gill went pavilion after injury rohit shows his gesture 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शुभमन गिल अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन अचानक उन्हें रोहित शर्मा ने पवेलियन बुला लिया. गिल आउट नहीं हुए लेकिन उन्हें पवेलियन जाना पड़ा. इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम को कप्तान और गिल ने अच्छी शुरुआत दी. हालांकि रोहित एक बार फिर से ताबड़तोड़ शुरुआत देने में सफल रहे लेकिन अर्धशतक से पहले आउट हो गए. इसके बाद विराट और गिल ने बीच 80 से अधिक रन की साझेदारी की. इसके बाद अचानक गिल को पवेलियन लौटना पड़ा.

यह भी पढे़ें- सेमीफाइनल से पहले ही इंडियंस को खुश कर देंगे ये आंकड़े, इस ग्राउंड पर कभी कीवियों से नहीं हारा भारत 

दरअसल शुभमन गिल एक शॉट लगाने के बाद पैर में दर्द महसूस कर रहे थे. इसके बाद रोहित शर्मा ने तुरंत गिल को मैदान से बाहर बुलाने का फैसला किया. रोहित शर्मा के इस कदम की काफी तारीफ हो रही है. अक्सर इंजरी के बाद टीम के कप्तान अपने खिलाड़ियों को मैदान पर टीके रहने की सलाह देते हैं लेकिन रोहित शर्मा ने ऐसा नहीं किया. और करने की वजह भी नहीं थी. गिल के बाद आने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल और रविंद्र जडे़जा शामिल हैं. ऐसे में रोहित ने गिल को लेकर कोई रिस्क नहीं लिया और उन्हें आराम देने के लिए मैदान से बाहर बुला लिया. 

गिल ने खेली नाबाद 79 रन की पारी

वर्ल्डकप 2023 सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. रोहित और गिल ने खए बार फिर से टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दी और 8 ओवर में 70 रन जोड़ दिए. 9वें ओवर में टिम साउदी की स्लोवर वन पर रोहित अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद गिल ने रोहित वाला काम करना शुरू किया और तेजी से रन बनाने लगे. इसी दौरान उनके पैर में क्रैंप आया और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा. गिल ने 65 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के की मदद से 79 रन बनाए. 

सेमीफाइनल के लिए न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

डेवोन कॉनवे, रचिन रवींद्र, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिचेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टॉम लैथम (विकेटकीपर), मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्ट.

सेमीफाइनल के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement