Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hinduja ने खरीदी Anil Ambani की दिवालिया कंपनी, कितने करोड़ की लगी बोली

Anil Ambani की दिवालिया कंपनी रिलायंस कैपिटल को हिंदूजा ग्रुप ने 9,650 करोड़ रुपये की बोली लगाकर खरीद ली है. बता दें कि रिलायंस कैपिटल फाइनेंस सर्विसेज कंपनी है.

Latest News
article-main

Hinduja Group Acquired Reliance Capital

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने कर्ज में डूबी अनिल अंबानी (Anil Ambani) की कंपनी रिलायंस कैपिटल (Reliance Capital) के लिए समाधान योजना को मंजूरी दे दी है. इस कदम से हिंदुजा समूह (Hinduja Group) की कंपनी इंडसइंड इंटरनेशनल होल्डिंग्स लिमिटेड (IIHL) के लिए रिलायंस कैपिटल के अधिग्रहण का रास्ता साफ हो गया है.

IIHL ने रिलायंस कैपिटल के अधिग्रहण के लिए 9,650 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी. यह बोली 1 अप्रैल, 2023 को आयोजित नीलामी में सबसे ऊंची थी.

रिलायंस कैपिटल एक वित्तीय सेवा कंपनी है. यह व्यक्तिगत और व्यावसायिक लोन, बीमा, निवेश और अन्य वित्तीय सेवाएं प्रदान करती है. कंपनी 2021 में दिवालिया हो गई थी.

यह भी पढ़ें:  Tata Tiago EV Car: रतन टाटा का गरीबों को तोहफा, बेहद सस्ती कीमत में मिल रही है इलेक्ट्रिक कार

अधिग्रहण के बाद, IIHL रिलायंस कैपिटल का नाम बदलकर हिंदुजा कैपिटल कर देगी. कंपनी का संचालन हिंदुजा समूह के नेतृत्व में किया जाएगा.

अधिग्रहण से हिंदुजा समूह को भारत में वित्तीय सेवा क्षेत्र में अपनी उपस्थिति मजबूत करने में मदद मिलेगी. समूह के पास पहले से ही भारत में कई वित्तीय सेवा कंपनियां हैं, जिनमें हिंदुजा बैंक (Hinduja Bank), हिंदुजा एएमसी (Hinduja AMC) और हिंदुजा लाइफ (Hinduja Life) शामिल हैं.

अधिग्रहण से रिलायंस कैपिटल के ग्राहकों को भी फायदा होगा. उन्हें बेहतर सेवाएं और प्रोडक्ट मिलेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement