Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'अगर पाकिस्तानी खिलाड़ी IPL खेलते हैं तो...' पूर्व पाक दिग्गज का बड़ा बयान

आईपीएल 2024 (IPL 2024) से पहले पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने पाक खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की इच्छा जताई है.

Latest News
article-main

आईपीएल 2024, भारत और पाकिस्तान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज साल 2008 (IPL 2008) में हुआ था. तब दुनियाभर के खिलाड़ियों ने इस लीग में हिस्सा लिया था. पाकिस्तानी क्रिकेटर्स भी आईपीएल 2008 में खेल रहे थे. लेकिन वो पहला और आखिरी सीजन था, जिसमें पाकिस्तान खिलाड़ियों (Pakistani Cricketers) ने हिस्सा लिया था. भारत और पाकिस्तान की सरकार के संबंध खराब होने के बाद पाक खिलाड़ी दोबारा आईपीएल नहीं खेल सके. इसके अलावा भारत ने पाकिस्तान का दौरा भी नहीं किया है. ऐसे में चैंपियंस ट्रॉफी 2025 (Champions Trophy 2025) की मेजबानी पाकिस्तान करने वाला है. इस बीच पूर्व पाक खिलाड़ी ने एक बड़ा बयान दिया है.  वहीं आईपीएल का 17वां सीजन (IPL 2024) भी 22 मार्च से शुरू हो रहा है. 


यह भी पढ़ें- IPL 2024: 22 मार्च से खेला जाएंगा आईपीएल, जानें कब, कहां और कैसे देखें लाइव


पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जहीर अब्बास ने Sports Now पर इंटरव्यू दिया था. इस दौरान उन्होंने कहा, "जब टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं आ सकती है, तो पाकिस्तान टीम भी भारत कैसे जा सकती है. इसका कोई मतलब नहीं बनता है. पाकिस्तान ने काफी लंबे समय पहले भारत की मेजबानी की थी, जिसको अब बहुत साल बीत चुके हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री भी बदल गए है. अब देश को शाहबाज शरीफ संभाल रहे हैं. भारत में भी लोकसभा चुनाव होने वाले है. ऐसे में दोनों सरकार आपस में बात कर के इस मसले को सही कर सकती है. मुझे नहीं लगता है कि दोनों टीमें आपस में क्यों नहीं खेल सकती हैं. हालांकि अगर सरकार के इरादें सही हो तो ये हो सकता है. 

उन्होंने आईपीएल को लेकर बात करते हुए कहा, "अगर पाकिस्तान के खिलाड़ी आईपीएल जैसे इतने बड़े टूर्नामेंट में खेलते हैं, तो उन्हें काफी फायदा हो सकता है. मेरा मानना है कि अगर आईपीएल में पाकिस्तान खिलाड़ी खेलते हैं तो इससे दोनों देशों की सरकार के संबंध भी अच्छे हो सकते हैं." बता दें कि आईपीएल 2008 में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल खेलनी की अनुमति थी. लेकिन आतंकी हमले के बाद उन्हें बैन कर दिया गया.

कब खेला जाएगा आईपीएल 2024

आईपीएल 2024 का आगाज सीएसके और आरसीबी के बीच मुकाबले से हो रहा है, जो 22 मार्च को चेन्नई के एमए चिदंबरम में खेला जाएगा. फैंस आईपीएल 2024 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. चेन्नई और आरसीबी अपने पहले मैच के लिए अपनी तैयरियों में भी जुट गई है. ये मैच काफी रोमांचक होने वाला है. विराट कोहली भी अपने खेमे के साथ जुड़ चुके हैं. हालांकि इस बार आरसीबी एक नए लुक के साथ मैदान पर नजर आने वाली है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement