Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vrindavan: वृंदावन से जरूर ले आएं 2 चीज, दुख दर्द से मुक्ति के साथ हर काम में मिलेगी सफलता

मथुरा वृंदावन को श्रीकृष्ण और राधा रानी की नगरी कहा जाता है. इसकी वजह यहां श्रीकृष्ण और राधा रानी द्वारा तमाम लीलाओं का रचना है, जिसका बखान आज भी किया जाता है. यहां भगवान के मंदिर में भक्तों की लंबी कतार लगती है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Vrindavan: उत्तर प्रदेश में स्थित म​थुरा वृंदावन को श्रीकृष्ण और राधा रानी की नगरी कहा जाता है. यहां बांके बिहारी मंदिर से लेकर बरसाना स्थित राधा रानी के मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ लगती है. यह श्री कृष्ण के 7 मंदिरों में से एक है, जहां हर दिन लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं. यहां आज भी कई ऐसे रहस्य है, जो हर किसी को हैरान कर देते हैं. यहां सच्चे मन से जाने पर ही व्यक्ति का मन श्रीकृष्ण और राधा रानी में रम जाता है. यहां निधि वन से लेकर राधा वल्लभ, यमुना घाट समेत कई ऐसे मंदिर और स्थल हैं, जिनके दर्शन करने मात्र से पुण्य की प्राप्ति होती है.  

मान्यताओं की मानें तो यहां की मिट्टी में भी बड़ी शक्ति है. इसे ब्रज की रज कहा जाता है. इसे लगाने मात्र से ही रोग दोष से मुक्ति मिल जाती है. सुख और समृद्धि की प्राप्ति होती है. वहीं यमुना का जल भी व्यक्ति को सभी पापों से मुक्ति दिला देता है. पंडितों की मानें तो अगर आप मथुरा वृंदावन गये हैं तो इन 2 चीजों को लाना न भूलें. इन्हें घर में लाकर रखने मात्र से आपके सभी दुख दर्द अपने आप कट जाएंगे. जीवन में सुख शांति, समृद्धि और सफलता प्राप्त होगी.

वृंदावन से घर जरूर लाएं ये 2 चीजें

ब्रज के ही कई महंत और पंडितों का मानना है कि वृंदावन की मिट्टी में भी भगवान की कृपा बसी है. इससे भगवान का लगाव रहा है. भगवान का बचपन इसी में बीता है. ऐसे में इस रज यानी मिट्टी को लगाने मात्र से व्यक्ति के जीवन में बदलाव आ जाता है. पंडितों की मानें तो अगर आप वृंदावन आ रहे हैं तो आस्था और विश्वास के साथ बज्र की रज को ​मुट्ठी में भरकर घर ले जाकर रख लें. अगले दिन स्नान के बाद, जहां भी घर ठाकुर जी का स्थान हैं. वहां पर रज को रख दें. हर दिन स्नान के बाद रज अपने माथे और थोड़ी सी मुंह में डाल लें. इससे आपको बदलाव नजर आने लगेंगे. रोग दोष दूर होने के साथ ही भगवान की कृपा प्राप्त होगी. 

धन की बढ़ोतरी के लिए यहां रखें रज

अगर आप जीवन में धन की तंगी और बरकत न होने से परेशान हैं तो वृंदावन से रज लाकर एक छोटे से पैकेट में डाल दें. अब इसे अपनी तिजोरी या जहां भी पैसे रखते हो, उस स्थान पर रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रभावित होती हैं. घर में बरकत बढ़ने के साथ ही इनकम के सोर्स तैयार होते हैं. 

यमुना का जल 

ब्रज की रज के साथ ही दूसरी चीज है यमुना का जल, जो गंगा के जल की तरह ही पवित्र है. अगर आपके घर में किसी भी तरह की समस्या रहती है.नकारात्मकता का वास है तो यमुना का जल लेकर जाकर घर में छिड़क दें. इससे सभी बुरी शक्तियों का प्रभाव खत्म हो जाता है. श्रीकृष्ण जी और राधारानी की कृपा प्राप्त होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement