Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी सीट चुनाव टला, जानें अब कब होगी वोटिंग

Lok Sabha Elections 2024: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने पिछले सप्ताह चुनाव आयोग से मतदान स्थगित नहीं करने का आग्रह किया था.

Latest News
article-main

Anantnag voting

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर चुनाव टल गया है. इन सीटों पर 7 मई के बजाय अब 25 मई को मतदान होगा. निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को यह निर्णय लिया है. कई राजनीतिक दलों और नेताओं ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर खराब मौसम के आधार पर अनंतनाग और राजौरी लोकसभा सीट पर चुनाव स्थगित करने की मांग की थी.

बीजेपी की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रमुख रवींदर रैना ने कहा, ‘अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस नेता इमरान अंसारी और अन्य ने इस संबंध में आयोग को अपना अभ्यावेदन सौंपा था. आयोग ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन से उस क्षेत्र में सड़कों की स्थिति, मौसम के हालात और कनेक्टिविटी पर तुरंत एक विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा था.


ये भी पढ़ें- DNA TOP News: योगी की दंगाइयों को चेतावनी, झारखंड में हीट वेव का कहर, पढ़ें दिनभर की 5 बड़ी खबरें 


इस क्षेत्र में दक्षिण कश्मीर के कुछ हिस्से और जम्मू क्षेत्र में पुंछ और राजौरी के इलाके शामिल हैं. आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि इस सीट पर मतदान 25 मई को होगा.

तीसरे चरण में होगा मतदान
पूर्व मुख्यमंत्रियों और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने पिछले सप्ताह आयोग से चुनाव स्थगित नहीं करने का आग्रह किया था. इस निर्वाचन क्षेत्र में 21 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने के लिए 7 मई को तीसरे चरण में मतदान प्रस्तावित था. (भाषा इनपुट के साथ)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement