Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: 'भारत का इस्लामीकरण चाहती है Congress' धर्म के आधार पर आरक्षण पर भड़के Yogi Adityanath

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 क लिए आज पीएम मोदी मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में चुनावी सभा करने वाले हैं.

Latest News
article-main

Yogi Adityanath (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के लिए बीजेपी-कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल जोरदार तरीके से चुनाव प्रचार कर रहे हैं. दूसरे फेज के लिए जिन सीटों पर चुनाव होना है, वहां प्रचार खत्म हो गया है. देश के बाकी हिस्सों में जोर-शोर से चुनाव प्रचार चल रहे हैं. पीएम मोदी गुरुवार को मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में चुनावी रैली करने वाले हैं. इसके अलावा, सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) भी आज कन्नौज से नामांकन दाखिल करेंगे. चुनावी हलचल से जुड़ी दिन भर की सारी अपडेट्स पाएं एक साथ यहां.  

LIVE BLOG

  • 25 Apr 2024, 19:43 PM

    Lok Sabha Elections 2024: 'शरीया कानून की तैयारी में कांग्रेस' योगी आदित्यनाथ का बड़ा आरोप

    कर्नाटक में कांग्रेस सरकार के धर्म आधारित आरक्षण लागू करने को लेकर चल रही रार के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  भी उस पर निशाना साधा है. योगी ने अमरोहा में गुरुवार को जनसभा में कहा, कांग्रेस भारत का इस्लामीकरण चाहती है. कांग्रेस की योजना देश में शरीया कानून लागू करने की है. उन्होंने कहा, कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में लिखा है कि वो एक खास समुदाय के लिए पर्सनल लॉ लागू रखेगी. इस कदम के जरिये कांग्रेस की कोशिश भारत में तालिबान जैसा शरीया कानून लागू करना है. उन्होंने कहा, यह साफ दिखा रहा है कि कांग्रेस और INDI गठबंधन बाबा साहेब के बनाए संविधान के लिए खतरा हैं. उन्होंने कहा, जब भी INDI गठबंधन से जुड़े लोग सत्ता में आते हैं, वे दलितों, आदिवासियों और पिछड़े वर्ग के लोगों के साथ ही गरीबों के अधिकारों पर डाका डालने की कोशिश करते हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 25 Apr 2024, 18:09 PM

    बसपा ने कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में ठाकुर प्रसाद को दिया टिकट

    पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इस बार उत्तर प्रदेश के रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ रही हैं. ऐसे में कांग्रेस अपनी परंपरागत सीट पर अब तक उनकी जगह लेने वाला उम्मीदवार तय नहीं कर सकी है. भाजपा भी कांग्रेसी उम्मीदवार तय होने की राह देख रही है. ऐसे में अब मायावती की बसपा ने यहां सबसे पहले उम्मीदवार तय कर दिया है. बसपा ने रायबरेली संसदीय सीट से ठाकुर प्रसाद को टिकट दिया है, जो दो बार यहां से विधानसभा चुनाव हार चुके हैं. ठाकुर प्रसाद के अलावा बसपा ने बृजेश कुमार सोनकर को बहराइच सीट से और कमर हयात अंसारी को अंबेडकरनगर सीट से टिकट दिया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 25 Apr 2024, 18:08 PM

    'पहले पीएम मोदी की तारीफ, कांग्रेस से जुड़े तो करने लगे बुराई, गिरगिट हैं उद्धव ठाकरे'

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना (शिंदे) के मुखिया एकनाथ शिंदे ने शिवसेना (UBT) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की तुलना गिरगिट से की है. एकनाथ शिंदे गुरुवार को छत्रपति शंभाजी नगर सीट पर महायुति (भाजपा-शिवसेना शिंदे गठबंधन) के कैंडीडेट सांदीपन भुमरे के समर्थन में प्रचार के लिए पहुंचे. रैली में उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को राजनीतिक पैंतरेबाजी के लिए रंग बदलने वाला गिरगिट बताया. उन्होंने कहा, जब उद्धव ठाकरे भाजपा के साथ गठबंधन में थे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते थे, लेकिन जैसे ही उन्होंने कांग्रेस से हाथ मिलाया तो उन्होंने गिरगिट की तरह रंग पलट लिया और अब वे पीएम की बुराई में व्यस्त हैं. शिंदे ने कहा, मैंने कभी भी ऐसा गिरगिट नहीं देखा, जो इतनी तेजी से रंग बदलता है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 25 Apr 2024, 14:18 PM

    Lok Sabha Elections: बहन-बेटियों का जेवर छीनना चाहती है कांग्रेस: PM


    PM Modi ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के लोग कहते हैं, 'आपकी सबकी संपत्ति की जांच होगी. कांग्रेस के शहजादे की x-ray मशीन अब बहनों-बेटियों की अलमारी में और लॉकर में पहुंचेगी. आपने थोड़ा बहुत जेवर-गहने जो रखे होंगे, ये सपा-कांग्रेस वाले उसे भी छीनना चाहते हैं.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 25 Apr 2024, 14:17 PM

    Lok Sabha Election: 'कांग्रेस ने बाबा साहेब का अपमान किया'


    आगरा की रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर सवाल उठाते हुए कहा, 'कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है, जो आए दिन बाबा साहेब का अपमान करती है, संविधान का अपमान करती है और सामाजिक न्याय की तो धज्जियां उड़ा देती है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 25 Apr 2024, 14:16 PM

    Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस पर बरसे पीएम


    'सपा-कांग्रेस का INDI गठबंधन घोर तुष्टिकरण में जुटा है. 2024 के चुनाव में कांग्रेस ने जो मेनिफेस्टो जारी किया है, उसपर 100% मुस्लिम लीग की छाप है.'
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 25 Apr 2024, 14:12 PM

    Lok Sabha Elections: 'तुष्टिकरण नहीं संतुष्टिकरण करना मकसद'


    आगरा की रैली में पीएम मोदी ने कहा, 'मोदी तुष्टिकरण को समाप्त करके, संतुष्टिकरण की ओर आगे बढ़ रहा है. हमारा रास्ता तुष्टिकरण का नहीं, संतुष्टिकरण का है. सबका साथ, सबका विकास का मंत्र भी उसी का महामार्ग है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 25 Apr 2024, 12:28 PM

    Lok Sabha Elections: आगरा में पीएम की रैली 


    आगरा में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीजेपी की सरकार गांव-गांव तक पहुंचकर लोगों का विकास कर रही है. हम देश के आखिरी नागरिक तक पहुंचने का लक्ष्य लेकर चले हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 25 Apr 2024, 12:16 PM

    Lok Sabha Elections: पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर बोला हमला


    मुरैना में पीएम मोदी ने कहा, 'आज कल कांग्रेस के शाही परिवार के शहजादे पूरे देश में बढ़ चढ़कर कह रहे हैं कि अब आपकी संपत्ति का एक्स-रे होगा. हमारी माताओं-बहनों के पास जो पवित्र स्त्रीधन होता है. कांग्रेस उसे जब्त करके अपनी वोटबैंक मजबूत करने के लिए, उसे बांटने की सार्वजनिक घोषणा कर रही है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 25 Apr 2024, 11:58 AM

    Lok Sabha Election: 'कांग्रेस OBC आरक्षण में हो रही बर्बाद'


    पीएम मोदी ने मुरैना रैली में कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा, 'कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है. इन्होंने कर्नाटक में जितने भी मुस्लिम समाज के लोग हैं, उन सभी को OBC घोषित कर दिया है. यानी वहां कांग्रेस ने शिक्षा और  सरकारी नौकरी में पहले जिन OBC लोगों को आरक्षण मिलता था, उस OBC समाज में इतने सारे नए लोग डाल दिए कि उन्हें जो आरक्षण मिलता था, वो उनसे चोरी छिपे छीन लिया.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 25 Apr 2024, 11:54 AM

    Lok Sabha Elections: कांग्रेस ने MP को बीमारू राज्य बना दिया: PM


    पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, 'कांग्रेस ने MP को बीमारू राज्यों की लाइन में खड़ा कर दिया था.भाजपा की सरकार ने कांग्रेस के बनाए गड्ढों को भरने के बाद मध्य प्रदेश और चंबल को नई और गौरवपूर्ण पहचान दिलाई है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 25 Apr 2024, 10:00 AM

    Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस पर मुरैना में बरसे पीएम मोदी 


    पीएम नरेंद्र मोदी मुरैना रैली में कांग्रेस के भ्रष्टाचार और परिवारवाद मुद्दे पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा, 'मुरैना और मध्य प्रदेश की जनता जानती है कि स्थिर और स्थायी सरकार का क्या महत्व है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 25 Apr 2024, 8:31 AM

    Lok Sabha Election: तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी पर किया हमला 


    बिहार में चुनाव प्रचार के दौरान तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि पीएम देश से संविधान को क्यों खत्म करना चाहते हैं? उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी को हराने का मन बिहार की जनता बना चुकी है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 25 Apr 2024, 7:19 AM

    Lok Sabha Election: हैदराबाद में अमित शाह की चुनावी सभा 


    गृहमंत्री अमित शाह आज हैरदाराबाद की जहीराबाद विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. गृहमंत्री ने मंगलवार को कर्नाटक में कई जनसभाएं की थीं. बताया जा रहा है कि वह बीजेपी के चुनिंदा कार्यकर्ताओं और जिला पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 25 Apr 2024, 7:17 AM

    Lok Sabha Election: बीजेडी के कई नेता बीजेपी में शामिल

     
    लोकसभा चुनाव से पहले ओडिशा के संबलपुर में बीजेडी के कई नेता बीजेपी में शामिल हो गए. बीजेपी इस बार ओडिशा में सफलता के लिए पूरा जोर लगा रही है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 25 Apr 2024, 6:37 AM

    Lok Sabha Election: मतदान से पहल जम्मू-कश्मीर में फ्लैग मार्च


    जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म किए जाने के बाद पहली बार लोकसभा चुनाव हो रहे हैं. मतदान से पहले पुलिस और सुरक्षाबलों का फ्लैग मार्च किया जा रहा है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 25 Apr 2024, 6:36 AM

    Lok Sabha Election 2024 के लिए कन्नौज से नामांकन भरेंगे अखिलेश यादव 


    लोकसभा चुनाव 2024 के लिए समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव कन्नौज से नामांकन भरेंगे. भारी संख्या में समाजवादी पार्टी के समर्थकों के जुटने का अनुमान है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Apr 2024, 14:50 PM

    Lok Sabha Elections: मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में PM की रैली


    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोजाना कई चुनावी सभाएं कर बीजेपी उम्मीदवारों को जिताने की अपील कर रहे हैं. गुरुवार को भी उनकी रैलियां मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में होने वाली हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement