Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup 2024 के लिए साउथ अफ्रीका ने टीम का किया ऐलान, एडन मार्करम बने कप्तान; जानें कौन बना उपकप्तान

साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने भी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. बोर्ड ने एडन मार्करम को कप्तानी का जिम्मा सौंपा है.

Latest News
article-main

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024, साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 को शुरू होने में अब कुछ ही समय रह गया है. हालांकि सभी टीमें अपने-अपने स्क्वाड का ऐलान कर रही है. साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने भी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. बोर्ड ने एडन मार्करम को कप्तानी का जिम्मा सौंपा है और साथ ही इन खिलाड़ियों को टीम में मौका मिला है, जो आईपीएल 2024 में काफी दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वर्ल्ड कप के लिए अफ्रीका की टीम कुछ इस तरह है. 


यह भी पढ़ें- World Cup 2024 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, केएल राहुल को नहीं मिला मौका


साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम का ऐलान किया है. इस टीम में वो खिलाड़ी शामिल हैं, जो आईपीएल 2024 में दमदार प्रदर्शन कर रहे है. बोर्ड ने हेनरिक क्लासेन को टीम में चुना है, जो आईपीएल में विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे हैं, जबकि तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी भी टीम का हिस्सा है, जो आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं. 

बोर्ड ने बैटर्स में क्विंटन डीकॉक, एडन मार्करम, हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर को मौका दिया है. इसके अलावा कगिसो रबाडा और तबरेज शम्सी भी टीम का हिस्सा हैं. जबकि टीम ने लुंगी एनगिडी और नांद्रे बर्गर को बतौर रिजर्व खिलाड़ी चुना है. साउथ अफ्रीका की टीम कापी संतुलित नजर आ रही है. 

आपको बता दें कि बोर्ड ने साउथ अफ्रीका टीम का ऐलान कर दिया है और टीम का कप्तान भी बता दिया है. लेकिन टीम ने स्क्वाड के साथ ये नहीं साफ किया है कि टीम की उपकप्तानी किसको सौंपी गई है. 

आईसीसी टी20 वर्ल्ड के लिए साउथ अफ्रीका की टीम

एडेन मार्कराम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, ट्रिस्टन स्टब्स, क्विंटन डी कॉक, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जानसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्टजे, कैगिसो रबाडा, रयान रिकेलटन, तबरेज शम्सी और गेराल्ड कोएट्जी. 

ट्रेविलिंग रिजर्व- लुंगी एनगिडी और नंद्रे बर्गर.


यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 में बटलर करेंगे इंग्लैंड की कप्तानी, बोर्ड ने किया टीम का ऐलान


DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement