Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'333 रुपये में 8 पानीपुरी...', मुंबई एयरपोर्ट पर गोलगप्पे की कीमतों ने X पर शुरू की बहस

मुंबई स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पर पानीपुरी को ग्राहकों के सामने परोसा जा रहा है और वहां पर जो इसकी कीमत है, वो हैरान करने वाली है.

Latest News
article-main

मुंबई एयरपोर्ट पर पानीपुरी की कीमत कर देगी हैरान 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

वैसे तो हर एक स्ट्रीट फ़ूड का अपना अलग जायका है. मगर सार्वभौमिक सत्य यही है कि सड़क किनारे मिलने वाली पानीपुरी का किसी से कोई मुकाबला नहीं है. कह सकते हैं कि सड़क पर इसे खाकर जो सुख मिलता है उसकी कल्पना शब्दों में नहीं की जा सकती. भारत में ये लोगों की पानीपुरी के प्रति दीवानगी ही है, जिसके चलते फैंसी रेस्तरां से लेकर बड़े बड़े होटलों तक तमाम जगहों पर इसे बेचा जा रहा है. और अब इसी कड़ी में एयरपोर्ट भी जुड़ गए हैं. लेकिन शायद ये सुनकर आप बेचैन हो जाएं कि एयरपोर्ट पर पानीपुरी खाना इतना भी आसान नहीं है. वजह है वहां इसकी कीमतें.

ध्यान रहे मुंबई स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पर पानीपुरी को ग्राहकों के सामने परोसा जा रहा है और वहां पर जो इसकी कीमत है वो हैरान करने वाली है.

दरअसल शुगर कॉस्मेटिक्स के सह-संस्थापक और सीओओ कौशिक मुखर्जी ने मुंबई हवाई अड्डे पर बेची जा रही पानीपुरी की एक तस्वीर साझा की है.फोटो में तीन लोकप्रिय स्ट्रीट फूड आइटम - पानीपुरी, दही पुरी, और सेव पुरी हैं. जिनकी कीमत 333 प्रति प्लेट हैं. बताते चलें कि यहां ग्राहकों को एक प्लेट में 8 पीस सर्व किये जा रहे हैं.

कौशिक ने अपनी इस फोटो को एक बहुत मजेदार कैप्शन दिया है. कौशिक ने लिखा है कि, 'सीएसआईए मुंबई हवाई अड्डे पर फूड स्टॉल के लिए रियल एस्टेट महंगा है - लेकिन मुझे नहीं पता था कि ये इतना ज्यादा महंगा है. 

पोस्ट इंटरनेट पर बहुत तेजी के साथ वायरल हो रही है और इसमें तमाम तरह की हास्यप्रद टिप्पणियां आ रही हैं. सड़क विक्रेताओं द्वारा अक्सर दी जाने वाली सूखी पूड़ी का जिक्र करते हुए एक यूजर ने कहा, 'अंत में उस आखिरी सुखी पुरी का मूल्य बढ़ गया! 

एक अन्य यूजर ने चुटकी लेते हुए कहा कि, जरूर ये इम्पोर्टेड होंगे,' जबकि तीसरे ने मजाकिया अंदाज में फिल्म '3 इडियट्स' का एक डायलॉग याद किया और लिखा, 'पनीर तो कुछ दिनों बाद सुनार की दुकान पर मिलेगा इत्ती इत्ती थैलियों में. 

कौशिक की इस पोस्ट ने लोगों को बहस के नए आयाम दे दिए हैं इसलिए तमाम यूजर्स इस बात का भी आंकलन कर रहे हैं कि आखिर एयरपोर्ट पर पानी पुरी इतनी महंगी क्यों है?

एक यूजर्स ने इस पूरे मामले पर अपना तर्क पेश करते हुए कहा कि सिस्टम मूल्य बिंदुओं को संचालित करता है और खर्च में तमाम चीज होती हैं. इसी कारण पानी पुरी एयरपोर्ट पर 333 की मिल रही है.

वहीं सोशल मीडिया पर ऐसे भी यूजर्स थे जिनका मानना है कि बड़े बड़े रेस्तरां में पानीपुरी को 100 से 120 रुपये की दर से बेचा जा रहा है इसलिए अगर एयरपोर्ट पर ये 333 रुपए में मिल रहीं हैं तो कोई बुराई नहीं है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement