Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Britain का वो शहर जो कभी था दुनिया में सबसे अमीर, अब यहां ऐसे रहते हैं लोग

ब्रिटेन का एक ऐसा शहर जहां कभी होती थी पैसों की बारिश, लेकिन आज उसकी ऐसी हालात है कि स्थानीय लोग कब्रिस्तान में रहने को मजबूर हैं.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

ब्रिटेन में एक शहर है जो कभी अपने तांबे के भंडार के लिए फेमस था. लेकिन अब ये देश के सबसे वंचित शहरों में से एक है. यहां हाल ऐसा है कि शहर के लोग तंबू और अस्थायी केबिनों में रहते हैं. गुंडागर्दी और बड़े पैमाने पर नशीली दवाओं का इस्तेमाल यहां बहुत आम है. 

हाल ही में खोजकर्ता जो फिश ने बताया कि कुछ समय पहले कॉर्नवाल का यह इलाकों पूरी दुनिया में सबसे अमीर स्थानों में से एक था, लेकिन आज यह पूरे यूरोप में सबसे वंचित शहरो में से एक है. जो ने आगे कहा कि यहां लगभग  20 से 30 फीसदी दुकानें बंद हो गई हैं और जो बची हैं, वो मरम्मत या फिर खराब हालात में हैं.

शहर की हर सड़कों पर बीयर के खाली डिब्बे, रैपर और कूड़े के कई ढेर पड़े हुए हैं. शहर की लगभग हर गली में नशीली दवाओं का सामान पड़ा रहता है. कॉर्नवाल का यह इलाका आज काफी गरीबी से जूझ रहा है. शहर में गुंडागर्दी, भिखारियों और बड़े पैमाने पर नशीली दवाओं के इस्तेमाल करने वाले लोगों में बहुत ज्यादा बढ़ोतरी हुई है.

स्थानीय लोगों की शिकायतों के बाद, अब शहर में पुलिस के वर्दीधारी बाउंसर रक्षा करते हैं. यहां बेघर लोगों को एक पुराने आर्मी होटल में रखा गया है, जबकि दूसरों को अस्थायी केबिनों में रखा गया है और बाकी लोग कब्रिस्तान में तंबू बनाकर रह रहे हैं.



यह भी पढ़ें:   '333 रुपये में 8 पानीपुरी...', मुंबई एयरपोर्ट पर गोलगप्पे की कीमतों ने X पर शुरू की बहस


शहर में स्थानीय उद्योग के पतन ने इलाके में युवाओं के लिए रोजगार के अवसरों की कमी में एक सबसे बड़ा कारण है, लेकिन यहां कई खंडर इमारतों ऐसी हैं जो बेघर लोगों को घर देने के लिए फिर से तैयार की जा सकती है.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement