Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Relationship Tips: पार्टनर के दिल में बनानी है जगह? आज से अपने में कर लें ये बदलाव, खुश हो जाएंगी आपकी लेडी लव

Tips Successful Relationship: अक्सर समय न दे पाने की वजह से कपल के बीच से प्यार और रोमांस गायब होने लगता है. ऐसे में ये आसान टिप्स आपके रिश्ते को बरकरार रखने में मदद कर सकती हैं...

article-main

पार्टनर के दिल में बनानी है जगह? आज से अपने में कर लें ये बदलाव

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हर रिश्ते की शुरुआत बहुत अच्छी होती है, क्योंकि इस दौरान पार्टनर एक दूसरे को स्पेशल (special) होने का एहसास दिलाते हैं. लेकिन, कुछ दिनों बाद जिंदगी में भागदौड़ और स्ट्रेस के चलते लोग अपनों को समय नहीं दे पाते हैं. जिसकी वजह से रिलेशनशिप (Relationship tips) में दूरी आने लगती है. गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड या हसबैंड-वाइफ का रिलेशनशिप अगर स्मूथ और अच्छा न चले तो इससे उनका बॉन्ड (Bond) कमजोर होने लगता है और रिश्ते में बोरियत आने लगती है.

ऐसे में आज हम आपको 5 ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपका रिश्ता कभी कमजोर नहीं होगा. (Tips To Impress A Girl ) आइए जानते हैं इसके बारे में..

पार्टनर को न करें नजरअंदाज

आप भले ही कितने भी बिजी क्यों न हों, लेकिन अपने पार्टनर को हमेशा इंपोर्टेंस दें और उसे नजरअंदाज न करें, क्योंकि इससे आपके रिश्ते में कड़वाहट आ सकती है. जरूरी है कि आप अपने पार्टनर से अपनापन दिखाएं और  उससे बात करने की कोशिश करें.

यह भी पढ़ें: यदि पार्टनर माथे पर करता है Kiss तो समझ लें इसका मतलब, ये 3 वजह हैं अहम 

पार्टनर के साथ हों तो फोन का इस्तेमाल कम करें

जब आप अपने पार्टनर के साथ हो तो उस दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल कम ही करें तो बेहतर होगा. खासतौर से तब जब आप अपने प्राइवेट स्पेस में एक-दूसरे के साथ होते हैं, ऐसे में अपने फोन में देखने की बजाए अपने पार्टनर से बातें करें. 

स्पेस देना भी है जरूरी

किसी भी रिश्ते को बेहतर ढंग से चलाने के लिए एक दूसरे को स्पेस देना और थोड़ा सोशल डिस्टेंस रखना बहुत जरूरी है. क्योंकि जब आप एक-दूसरे से दूर जाते हैं तो आपको अपने पार्टनर की याद आती है और आपके बीच बॉन्डिंग और मजबूत होती है.

यह भी पढ़ें- क्या है हैप्पी वूमेन की पहचान, उसकी क्या आदतें होती हैं

समय-समय पर ट्रैवल ट्रिप प्लान करते रहें

एक ही रूटीन लाइफ से लोग बोर हो जाते हैं. ऐसे में आप 6 महीने या साल भर में अपने पार्टनर के साथ किसी ट्रिप पर जरूर जाएं. क्योंकि इससे आपको एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने का मौका मिलेगा और आपका बॉन्ड भी मजबूत होता है.

सरप्राइज देते रहें

आप मैरिड हो या अनमैरिड हो किसी भी महिला को बेवजह सरप्राइज देंगे तो उनका दिन बन ही जाता है. इसलिए कभी-कभार अपने नेचर से हटकर आप अपनी वाइफ या गर्लफ्रेंड को कुछ सरप्राइज जरूर दें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement