Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Goldy Brar Killed: सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में आतंकी घोषित हुए गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की यूएस में हत्या? US मीडिया ने किया दावा

Goldy Brar Killed in US: गोल्डी बराड़ ने पंजाबी सिंगर मूसेवाला की हत्या के बाद उस घटना की जिम्मेदारी ली थी. कनाडा में छिपे बराड़ की फिलहाल लॉरेंस बिश्नोई गैंग से नजदीकियां बढ़ रही थीं.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Goldy Brar Killed in US: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का मर्डर हो गया है. एक अमेरिकी न्यूज चैनल ने दावा किया है कि गोल्डी बराड़ की अमेरिका में गोली मारकर हत्या कर दी गई है. हत्या की जिम्मेदारी बराड़ के विरोधी डल्ला-लखबीर गैंग ने ली है. इसके चलते यह घटना गैंगवार का परिणाम मानी जा रही है. सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ को सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आतंकी घोषित कर दिया था. पंजाब-हरियाणा में उसके कई ठिकानों पर NIA ने छापे मारकर बहुत सारी संपत्ति जब्त कर ली थी. इसके बाद उसके नाम का रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया था. खुफिया रिपोर्ट्स में बराड़ के कनाडा में छिपे होने का दावा किया जा रहा था, लेकिन उसकी हत्या की खबर अमेरिका से सामने आई है. हालांकि गृह मंत्रालय ने अब तक इसकी पुष्टि नहीं की है. 

पुलिस वाले का बेटा चचेरे भाई की हत्या ने बना दिया गैंगस्टर

गोल्डी बराड़ पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब का रहने वाला है. उसके पिता शमशेर सिंह पंजाब पुलिस में दारोगा थे, जबकि मां प्रीतपाल कौर हाउसवाइफ है. गोल्डी का जन्म 11 अप्रैल, 1994 को हुआ था. पुलिस वाले का बेटा होने के बावजूद गोल्डी के अपराध की दुनिया में आने के लिए उसका चचेरा भाई गुरलाल बराड़ जिम्मेदार था, जिसकी हत्या का बदला लेने के लिए गोल्डी अपराध की दुनिया में आ गया.

गुरलाल की गोली मारकर हुई थी हत्या

पंजाब विश्वविद्यालय का छात्र नेता गुरलाल गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी था. गोल्डी की मुलाकात उसके जरिये ही लॉरेंस से हुई थी. 11 अक्टूबर, 2020 को चंडीगढ़ के इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 के एक क्लब के बाहर गुरलाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. लॉरेंस गैंग ने गुरलाल बराड़ की हत्या का बदला लेने की कसम खाई. गैंग ने सोशल मीडिया पर 'अब नई जंग की शुरुआत है, सड़कों पर खून नहीं सूखेगा' लिखकर खुलेआम गैंगवार का ऐलान किया था. 

कनाडा से ही हत्याओं की प्लानिंग बनाने लगा गोल्डी

गोल्डी बराड़ गुरलाल की हत्या के समय कनाडा में था, जहां वह स्टडी वीजा पर गया था. गुरलाल की हत्या का बदला लेने के लिए उसने कनाडा से ही प्लानिंग बनाई, जिन्हें लॉरेंस गैंग की मदद से अंजाम दिया गया. इनमें सबसे पहले पंजाब के फरीदकोट में 18 फरवरी, 2021 को जिला यूथ कांग्रेस अध्यक्ष गुरलाल सिंह की गोली मारकर हत्या की गई. इसके बाद सिद्धू मूसेवाला का नंबर आया. मानसा जिले के जवाहर गांव के पास सिद्धू मूसेवाला को 29 मई, 2022 को कार में ही गोलियों से भून दिया गया. इस हत्या के बाद खुलेआम इसकी जिम्मेदारी गोल्डी बराड़ ने ली थी. मुक्तसर जिले के मलौट में रणजीत सिंह उर्फ राणा सिद्धू की हत्या की भी जिम्मेदारी गोल्डी बराड़ ने ली थी. इसके अलावा भी वह कई हत्याओं की जिम्मेदारी ले चुका है.

खालिस्तानी आतंकियों से जोड़ लिया नाता

गोल्डी बराड़ ने अपराध जगत में कदम रखने के बाद खालिस्तानी आतंकियों से नाता जोड़ लिया था. कनाडा के ब्रैम्पटन में रहते हुए उसने ही पंजाब के गैंगस्टरों और खालिस्तानी आतंकियों के बीच हथियारों और गोला-बारूद से लेकर नशीली ड्रग्स तक की तस्करी का लिंक क्रिएट किया है. उसके खिलाफ नेताओं का धमकी देने, फिरौती मांगने और हत्याएं कराने के बहुत सारे मामले दर्ज हैं. इसी कारण गोल्डी बराड़ के खिलाफ गृह मंत्रालय ने इंटरपोल के जरिये 15 जून, 2022 को रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था. उसके खिलाफ भारतीय अदालत से गैरजमानती वारंट भी जारी है. कनाडा में भी गोल्डी बराड़ मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में शामिल है और वहां की पुलिस भी उसे हत्या और हथियारों की तस्करी के मामले में खोज रही है. इसी दबाव के कारण उसके अमेरिका भाग जाने की बात मानी जा रही है, जहां डल्ला-लखबीर गैंग के गुर्गों द्वारा उसकी हत्या करने की खबर सामने आई है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement