Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

GT vs RCB Match Highlights: अहमदाबाद में गरजा विराट-जैक्स का बल्ला, 16 ओवर में पूरा किया लक्ष्य, गुजरात को 9 विकेट से रौंदा

GT vs RCB Match Highlights: आईपीएल 2024 का 45वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में आरसीबी ने 9 विकेट से गुजरात को करारी शिकस्त दी है.

Latest News
article-main

आईपीएल 2024, जीटी बनाम आरसीबी (GT vs RCB) 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईपीएल 2024 का 45वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में जीटी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 200 रन बनाए थे. इसके जवाब में आरसीबी ने 16 ओवर में टारगेट के चेज कर लिया और 9 विकेट से एकतरफा जीत हासिल की है. विल जैक्स ने 41 गेंदों में नाबाद 100 रनों का पारी खेली. इसके अलावा विराट कोहली ने भी 70 रनों की नाबाद पारी खेली. इन दोनों बैटर्स ने मिलकर 150 रनों से अधिक की साझेदारी भी निभाई है. 


यह भी पढ़ें- MI के खिलाफ जीत के बाद DC को लगा डबल झटका, KKR मैच से बाहर हुए ये दो दिग्गज


201 रनों का मिला था लक्ष्य

गुजरात टाइटंस ने आरसीबी को 201 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 16 ओवरों में इस लक्ष्य को पूरा कर लिया और जीटी को 9 विकेट से रौंद दिया. टीम के लिए विराट कोहली और विल जैक्स ने काफी दमदार पारी खेली. इतना ही नहीं जैक्स ने 41 गेंदों में 5 चौके और 10 छक्कों की मदद से नाबाद 100 रनों की पारी खेली. इसके अलावा विराट कोहली ने भी 44 गेंदों में 3 छक्के और 6 चौकों की मदद से नाबाद 70 रन बनाए. 

आरसीबी ने अपना पहला विकेट चौथे ओवर में सिर्प 40 रनों पर कप्तान फाफ डुप्लेसिस के रूप में गंवाया था. डुप्लेसिस 12 गेंदों में 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे. लेकिन उसके बाद विल जैक्स और विराट कोहली के बीच 166 रनों की अटूट साझेदारी हुई और दोनों ने टीम को 4 ओवर और 9 विकेट रहते जीत दिलवा दी. जैक्स ने 16वें ओवर की आखिरी दो गेंदों में दो छक्के लगाकर अपना शतक पूरा किया था. 

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

जीटी बनाम आरसीबी मुकाबले में बेंगलुरु की ओर से स्वप्निल सिंह, मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल ने 1-1 विकेट अपने नाम किया. वहीं गुजरात की ओर से सिर्फ साई किशोर को 1 विकेट मिला. 

ऐसी रही पहली पारी

गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 200 रन बनाए थे. टीम की शुरुआत काफी धीमी हुई थी और टीम ने पहले ओवर में ऋद्धिमान साहा का विकेट गंवा दिया था. उसके बाद कप्तान शुभमन गिल 16 रन बनाकर आउट हो गए थ. हालांकि साई सुदर्शन और शाहरुख खान के बीच 96 रनों की साझेदारी हुई थी, जिसके बाद टीम ने मुकाबले में वापसी कर ली. वहीं शाहरुख खान 58 रन बनातक आउट हो गए. इसके बाद साई सुदर्शन ने नाबाद 49 गेंदों में 84 रन और डेविड मिलर ने नाबाद 19 गेंदों में 26 रन बनाए थे. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement