Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gary Kirsten: टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले गैरी कर्स्टन बने पाकिस्तान के कोच, टी20 वर्ल्ड कप में लगाएंगे बेड़ा पार?

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने साउथ अफ्रीकी दिग्गज गैरी कर्स्टन को वनडे और टी20 टीम का कोच नियुक्त किया है. 2011 में कर्स्टन ने अपनी कोचिंग में भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाया था.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को नया हेड कोच मिल गया है. पीसीबी ने गैरी कर्स्टन को वनडे और टी20 टीम का कोच नियुक्त किया है. कर्स्टन ने अपनी कोचिंग में भारत को 2011 वर्ल्ड कप चैंपियन बनाया था. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी को टेस्ट टीम का हेड कोच बनाया गया है. वहीं पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर अजहर महमूद तीनों फॉर्मेट में असिस्टेंट कोच की भूमिका निभाएंगे. सभी का कार्यकाल दो-दो साल का होगा. पीसीबी ने रविवार, 28 अप्रैल को इसकी घोषणा की.


ये भी पढ़ें: ऐतिहासिक जीत के बाद Punjab Kings को लगा बड़ा झटका, इस स्टार ऑलराउंडर ने सीजन के बीच छोड़ा साथ


IPL 2024 में इस टीम के साथ जुड़े हुए हैं गैरी कर्स्टन

साउथ अफ्रीकी दिग्गज गैरी कर्स्टन फिलहाल आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस के बैटिंग कोच के साथ-साथ टीम के मेंटोर भी हैं. कर्स्टन दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हेड कोच रह चुके हैं. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने भारत के अलावा साउथ अफ्रीकी टीम को भी कोचिंग दी है. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप से तकरीबन एक महीने पहले उन्हें बड़ी जिम्मदारी दी है. 

मिकी आर्थर के इस्तीफा देने के बाद से तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान के हेड कोच का पद खाली था. आर्थर के जाने के बाद मोहम्मद हफीज को टीम का डायरेक्टर बनाया गया था, लेकिन न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था. असिस्टेंट कोच नियुक्त किए गए अजहर महमूद को हाल ही में समाप्त हुई न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में अंतरिम कोच बनाया गया था.

ऐसा रहा कर्स्टन और गिलेस्पी का इंटरनेशनल करियर

बाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज कर्स्टन ने 101 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होने 7289 रन बनाए. वनडे में कर्स्टन ने 185 मैचों में 6789 रन बटोरे. पाकिस्तान के टेस्ट टीम के कोच जेसन गिलेस्पी की बात करें तो उन्होंने 71 टेस्ट में 259 और 97 वनडे मैचों में 142 विकेट झटके. गिलेस्पी को एक टी20 इंटरनेशनल मैच का भी अनुभव है, जिसमें उन्होंने एक विकेट हासिल किया था. वह आईपीएल में पंजाब के गेंदबाजी कोच भी रह चुके हैं.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement