Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Swati Maliwal Case: कौन हैं Bibhav Kumar, क्या है इनका CM Arvind Kejriwal से नाता, जिनको लेकर सियासी गलियारों में मची हलचल

Swati Maliwal Case: आप सांसद Swati Maliwal द्वारा लगाए गए आरोपों के आधार पर दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal के निजी सहायक Bibhav Kumar को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Latest News
Swati Maliwal Case: कौन हैं Bibhav Kumar, क्या है इनका CM Arvind Kejriwal से नाता, जिनको लेकर सियासी गलियारों में मची हलचल

Bibhav Kumar Arrested

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Swati Maliwal Case: पिछले कुछ समय से विभव कुमार (Bibhav Kumar) काफी सुर्खियों में चल रहे हैं. विभव पर आरोप है कि उन्होंने सीएम आवास पर स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट और बदतमीजी की थी. इस घटना के बाद दिल्ली पुलिस मामले की जांच में जुट गई हैं और उन्होंने विभव को गिरफ्तार कर लिया है. ऐसे में ये सवाल उठ रहा है कि आखिर कौन हैं विभव कुमार और इनका दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ क्या संबंध हैं?

कौन हैं विभव कुमार
बिहार से ताल्लुक रखने वाले विभव को केजरीवाल का बेहद करीबी माना जाता है. बता दें कि Bibhav Kumar इंडिया अगेंस्ट करप्शन मैग्जीन (India Against Corruption Magazine) में बतौर Video Journalist के तौर पर काम किया करते थे. साल 2015 में उनकी मुलाकात दिल्ली के सीएम Arvind Kejriwal से हुई थी, जिसके बाद वह उनके निजी सचीव बन गए. सरकारी कामों में बाधा डालने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ के बाद उन्हें पिछले महीने नौकरी से निकाल दिया गया था. 


यह भी पढ़ेंः Swati Maliwal Case: दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को किया गिरफ्तार, गिरफ्तारी से पहले हाई वॉल्टेज ड्रामा


Arvind Kejriwal के बेहद खास 
Arvind Kejriwal के लिए Bibhav Kumar के लिए बेहद खास हैं. जेल जाने से पहले केजरीवाल की तरफ से जेल प्रशासन को करीबियों और मुलाकातियों की सूची दी गई थी. इस सूची में उन्होंने अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल, बच्चे, माता-पिता के अलावा संदीप पाठक और विभव कुमार का भी नाम भी दिया था.


यह भी पढ़ेंः Swati Maliwal Case: दिल्ली पुलिस ने दर्ज किए बयान, AAP ने भी की आरोपों की बौछार  


Bibhav पर पहले भी लगे कई आरोप
जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भी Bibhav पर कई आरोप लग चुके हैं. 2007 के एक केस के तहत उनके खिलाफ हाल ही में बर्खास्तगी का नोटिस जारी किया गया था, जिसके बाद पिछले महीने 10 अप्रैल को उन्हें नौकरी से हाथ धोना पड़ा था. वहीं, साल 2017 में उनसे टैंकर घोटाले से जुड़े मामले में पूछताछ की गई थी.   

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement