Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कर्नाटक में BJP-जेडीएस को झटका देने की तैयारी में कांग्रेस, डीके शिवकुमार का बड़ा खुलासा

Karnataka Politics: डीके शिवकुमार ने कहा, ‘40 से अधिक नेताओं के आवेदन मेरे सामने हैं. मैं कभी इस जानकारी का खुलासा करना नहीं चाहता था लेकिन अब समय आ गया है.’

article-main

DK Shivakumar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने गुरुवार को कहा कि 2024 से पहले बीजेपी और जनता दल सेकुलर (JDS) को बढ़ा झटका लगने वाला है. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी-जेडीएस के 40 से ज्यादा नेता कांग्रेस में शामिल होने के लिए तैयार हैं. पूर्व भाजपा विधायक रामप्पा लामनी के कांग्रेस में शामिल होने के बाद शिवकुमार ने यह दावा किया है.

रामप्पा लामनी को मई में भाजपा से शिरहट्टी निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं मिला था. लामनी ने कहा कि वह बिना किसी शर्त के कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं. पिछले महीने पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा की अगुवाई वाले जदएस ने भाजपा के साथ गठजोड़ करने का फैसला किया था. उससे पहले जदएस नेता एच डी कुमारस्वामी ने नयी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एवं भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ बैठक की थी.

'40 से अधिक नेताओं के आवेदन मेरे सामने'
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की भी जिम्मेदारी संभाल रहे शिवकुमार ने कहा, ‘40 से अधिक नेताओं के आवेदन मेरे सामने हैं. मैं कभी इस जानकारी का खुलासा करना नहीं चाहता था लेकिन अब (उसके लिए अनुकूल) स्थिति आ गई है.’ वैसे उन्होंने उनके नाम नहीं बताए. उन्होंने कहा कि स्थानीय नेताओं से बातचीत करने के बाद हम उन्हें एक-एक कर पार्टी में शामिल कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Nagin की इस एक्ट्रेस पर टूटा दुखों का पहाड़, बच्चों के सामने हमास आतंकवादियों ने बहन और जीजा की कर दी हत्या

शिवकुमार ने कहा कि भाजपा और जदएस के ये नेता राज्य के उत्तर में बीदर से लेकर दक्षिण में चामराजनगर तक के हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा और जदएस के बीच गठजोड़ का विरोध करते हुए कई नेताओं ने हमारी पार्टी में शामिल होने में रूचि दिखाई. अगर ये नेता हमारी पार्टी में शामिल किए जाते हैं तो यह हमारे नेतृत्व और देश के लिए फायदेमंद होगा.

उन्होंने यह भी दावा किया कि आम आदमी पार्टी के 100 से अधिक नेताओं तथा कार्यकर्ताओं ने भी कांग्रेस में शामिल होने में दिलचस्पी दिखाई है जिन्होंने मई में विधानसभा चुनाव लड़ा था. (PTI इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement