Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DNA New Gen Women Achievers Awards 2024: Gamechanger of retail industry कैटगरी में पलक शाह को मिला अवॉर्ड

DNA New Gen Women Achievers Awards 2024 में पलक शाह को गेमचेंजर ऑफ रिटेल इंडस्ट्री कैटगरी में सम्मानित किया गया है.

Latest News
DNA New Gen Women Achievers Awards 2024: Gamechanger of retail industry कैटगरी में पलक शाह को मिला अवॉर्ड

Gamechanger of retail industry कैटगरी में पलक शाह को मिला अवॉर्ड

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Women Achievers Awards: पलक शाह को DNA Women Achievers Award 2024 से सम्मानित किया गया है. 

पलक शाह एकाया बनारस की संस्थापक हैं. पलक शाह का परिवार 70 वर्षों से अधिक समय से साड़ियों में इस्तेमाल होने वाले बनारसी कपड़ों के उत्पादन के बिजनेस में है, और उनका हमेशा से यह मानना ​​था कि महिलाओं के नेतृत्व वाले वैश्विक लक्जरी ब्रांड के निर्माण में काफी संभावनाएं हैं जो पारंपरिक भारतीय परिधान पर केंद्रित है. 2012 में विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन होने के कुछ समय बाद, शाह ने अपने पिता के साथ एक हाथ से बने हुए आधुनिक साड़ी लेबल, एकाया की सह-स्थापना की. एकाया ने तब से फेरागामो और मिसोनी जैसे ब्रांडों के साथ काम किया है .

एकाया भारत का पहला हैंडलूम लक्जरी ब्रांड है, जो भारतीय शिल्पकारों के भंडार से बनारसी कला का बेहतरीन काम पेश करता है. इसे चार पीढ़ियों से अधिक समय से बनारसी कपड़ों की परंपरा को संरक्षित करने के लिए प्रसिद्ध देश के सबसे प्रसिद्ध परिवारों में से एक द्वारा लाया गया है और इसका नेतृत्व श्री भरत शाह (निदेशक) और उनकी बेटी सुश्री पलक शाह (सीईओ) कर रहे हैं.

यह ब्रांड परिवार की चार पीढ़ियों और 10,000 से अधिक बुनकरों के समुदाय द्वारा एकाया विरासत में योगदान देने वाली 120 वर्षों की विरासत के साथ आता है.

एकाया प्रसिद्ध डिजाइनरों और बुनकरों के बीच सहयोग मॉडल को अपनाने वाला पहला कपड़ा ब्रांड था, जिसने ब्रांड को न केवल एक नई और ताजा उत्पाद श्रृंखला देने करने में मदद की, बल्कि एक पारंपरिक कपड़ा को एक लक्जरी उत्पाद के रूप में ब्रांड करने में भी मदद की. 

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी  को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement