Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DNA New Gen Women Achievers Awards 2024: National Rally Champion कैटगरी में गरिमा अवतार को मिला अवॉर्ड

DNA New Gen Women Achievers Awards 2024 में गरिमा अवतार को नेशनल रैली चैंपियन कैटगरी में सम्मानित किया गया है.

Latest News
article-main

National Rally Champion कैटगरी में गरिमा अवतार को मिला अवॉर्ड

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Women Achievers Awards: गरिमा अवतार को DNA Women Achievers Award 2024 से सम्मानित किया गया है. 

गरिमा अवतार पुरुष प्रधान खेल एक्सट्रीम रैलींग में अग्रणी हैं. गरिमा तमाम परेशानियों के बावजूद अपने जुनून को पूरा करने का सपना देखने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए सच्ची प्रेरणा हैं. गरिमा महिंद्रा एडवेंचर रैली टीम के लिए पहली पेशेवर महिला रैली ड्राइवर थीं और उन्होंने अपनी श्रेणी में कई रैलियां जीती हैं.

एक पेशेवर रैली ड्राइवर और ऑटो पत्रकार, गरिमा अवतार गहन रेसिंग एक्शन का हिस्सा रही हैं और उन्होंने मोटरस्पोर्ट्स की पुरुष-प्रधान दुनिया में अपने लिए एक जगह बनाई है. उनकी बातें प्रेरणा और विकास को बढ़ावा देती हैं.

भारत की लगभग सभी प्रमुख मोटरस्पोर्ट प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाली महिला रैली ड्राइवरों में से एक, गरिमा आज मर्सिडीज बेंज लक्स ड्राइव कार्यक्रम के लिए एक विशेषज्ञ ड्राइविंग प्रशिक्षक और मोटरस्पोर्ट कार रैलियों और अनुभवात्मक अभियानों की आयोजक हैं. वह ऑल लेडीज लीग और महिला आर्थिक मंच की मोटरस्पोर्ट के लिए भारत की कंट्री कमेटी चेयरपर्सन भी हैं.

एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर के रूप में, गरिमा ने प्रमुख ऑटो और लाइफस्टाइल ब्रांडों के साथ काम किया है. एक वक्ता के रूप में, उन्होंने TEDx, TIE दिल्ली, आर्मी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी, महिला आर्थिक मंच और कुमजम महिला ट्रैवल मिक्सर जैसे मंचों पर दर्शकों को प्रेरित किया है. एक ऑटो पत्रकार के रूप में, उन्होंने महिंद्रा बाजा एसएईइंडिया 2018 और मारुति सुजुकी रेड डी हिमालय 2017 जैसे प्रमुख शो के लिए विशेष फीचर किया है.

गरिमा ने 'वांडर वुमेन' का नेतृत्व और लॉन्च किया - जो सितंबर में स्पीति घाटी में महिलाओं का पहला सेल्फ-ड्राइव अभियान था और 'जर्नीज विद गरिमा अवतार' - डेजर्ट संस्करण, मैक्सपीरियंस द्वारा प्रस्तुत राजस्थान के लिए एक स्व-ड्राइव अनुभवात्मक अभियान था.

इन वर्षों में, उनके काम ने उन्हें कई प्रशंसाएँ दिलाई हैं। फिक्की लेडीज ऑर्गनाइजेशन (एफएलओ) के एक नए अध्याय के शुभारंभ के लिए जनवरी 2018 में महिला कार रैली के आयोजन के लिए उन्हें उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और अभिनेत्री दीया मिर्जा द्वारा सम्मानित किया गया था। उन्हें महिला आर्थिक मंच द्वारा रेडियो वन 94.3 एफएम 'सुपरवुमन', रेडियोवन 94.3 एफएम - 'सुपर मॉम 2017', 'आइकॉनिक वुमेन क्रिएटिंग ए बेटर वर्ल्ड फॉर ऑल' जैसे पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया है; महिला आर्थिक मंच द्वारा 'परिवर्तन के समर्थक के रूप में खेलों में प्रतिष्ठित महिला नेता', सहित अन्य.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement