Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: 'मोदी के हाथों से फिसलता जा रहा है लोकसभा चुनाव', राहुल गांधी ने जारी किया वीडियो

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव सात चरणों में संपन्न होंगे. पहले चरण में 19 अप्रैल और दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान हुए थे. तीसरे चरण के लिए 7 मई को वोटिंग हुई है. आखिरी सातवें चरण में एक जून को वोटिंग होगी.

Latest News
article-main

Rahul Gandhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे फेज को लेकर सियासी पार्टियों और नेताओं की तरफ से लगातार रैलियां और रोड शो हो रहे हैं. चौथे फेज की वोटिंग 13 मई को कराई जाएगी. इस फेज में 10 राज्यों और यूटी की 96 सीटों पर वोटिंग कराई जाएगी. इस फेज में 1710 से ज्यादा प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. दिन भर के चुनावी अपडेट्स पढ़ें एक साथ यहां. 

LIVE BLOG

  • 09 May 2024, 20:29 PM

    चुनाव जनता लड़ रही है और वो तानाशाही का जवाब देगें- गोपाल राय

    AAP नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा, "हम सुप्रीम कोर्ट के कल के फैसले का इंतजार कर रहे हैं. बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल को जेल में इसलिए डाला ताकि वे प्रचार न कर सकें लेकिन अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री हैं और जिन लोगों ने उन्हें प्रचंड बहुमत से मुख्यमंत्री बनाया वो लोग जेल के बाहर हैं. इस बार चुनाव जनता लड़ रही है और वे इस तानाशाही का जवाब देंगे."
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 09 May 2024, 20:06 PM

    'मोदी के हाथों से फिसलता जा रहा है लोकसभा चुनाव'


    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव धीरे-धीरे प्रधानमंत्री राहुल गांधी के हाथ से फिसलता जा रहा है और अब वह देश के युवाओं को ध्यान भटकाने के लिए कुछ नया नाटक करने की कोशिश करेंगे. एक वीडियो संदेश में कांग्रेस के राहुल ने युवाओं से प्रधानमंत्री के प्रचार से विचलित न होने का आग्रह किया और उन्हें आश्वासन दिया कि 4 जून को एक बार जब विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ अपनी सरकार बना लेगा तो वह उन्हें 15 अगस्त तक 30 लाख नौकरियां देने का काम शुरू कर देगी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 09 May 2024, 17:00 PM

    हिन्दू समाज और सनातन का अपमान करना कांग्रेस की परंपरा है- स्मृति ईरानी

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आबादी को लेकर पीएम आर्थिक सलाहकार परिषद की रिपोर्ट पर कहा, "कांग्रेस की यही परंपरा रही है. हिन्दू समाज की प्रताड़ना, हिन्दू समाज को वंचित रखना, हिन्दू समाज और सनातन का अपमान करना. ये आंकड़ा प्रतिबिंब है कि कांग्रेस के राज में किस प्रकार हिन्दू समाज पर सामाजिक प्रहार हुए हैं. हमारे समाज को जाति के आधार पर बांटने की कवायत हुई है. ये उसी का साक्ष्य है."

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 09 May 2024, 14:45 PM

    पीएम मोदी के आने से बदली राजनीति- बोले जेली नड्डा

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 10 साल पहले भारत के सामान्य व्यक्ति के मन में घर कर चुका था कि अब कुछ बदलने वाला नहीं है. ये तो ऐसे ही चलेगा. राजनीति तो ऐसे ही होती है, यहां तो सब बेईमान हैं. साधारण आदमी के मन में राजनीति को लेकर ये विचार बन गए लेकिन पीएम मोदी के आने के बाद भारत की राजनीति में सब कुछ बदल सकता है. 10 साल पहले राजनीति का अर्थ क्या होता था? वोट बैंक की राजनीति, तुष्टीकरण, भाई को भाई से लड़ाओ, जाति को जाति से लड़ाओ लेकिन पीएम मोदी ने 10 साल में विकासवाद की राजनीति को आगे बढ़ाया और मंत्र रखा, 'सबका साथ सबका विकास. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 09 May 2024, 14:05 PM

    हिंदू-मुस्लिम करवाना चाहती है बीजेपी- बोलीं महबूबा मुफ्ती

    PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जो देश में हो रहा है उससे सीधे पता चलता है कि चुनाव के तीन चरणों के बाद भाजपा हार रही है. जनता पहचान गई है कि भाजपा केवल धर्म के नाम पर चुनाव लड़ना चाहती है इसलिए वे हिंदू-मुस्लिम का झगड़ा करवाना चाहते हैं. मुझे पूरा यकीन है कि अब लोग जाग गए हैं. अगर ये लोग फिर से सरकार में आए तो ये संविधान को खत्म करेंगे. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 09 May 2024, 14:03 PM

     रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर साधा निशाना 

    बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने सैम पित्रौदा द्वारा दिए गए बयान पर कहा कि दक्षिण में अफ्रीकी रहते हैं तो शंकराचार्य कौन थे? ये एम.के. स्टालिन क्यों खामोश हैं? महात्मा गांधी कहां से थे? ये क्या अपमान हो रहा है? अगर उन्हें(सैम पित्रौदा) उत्तर भारत में सिर्फ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का रंग दिखाई देता है तो मुझे कुछ नहीं कहना. ये बिल्कुल असंवैधानिक है, अपमानजनक है. सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे समेत कई नेताओं की खामोशी बहुत बेचैन करने वाली है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 09 May 2024, 13:19 PM

    राहुल पर बरसे अमित शाह

    तेलंगाना के यदाद्रि भुवनगिरि में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, '2024 का चुनाव राहुल गांधी vs नरेंद्र मोदी का चुनाव है. यह चुनाव वोट फॉर जिहाद के विपरीत वोट फॉर विकास का चुनाव है. यह चुनाव राहुल गांधी की चाइनीज़ गारंटी के खिलाफ मोदी जी की भारतीय गारंटी का है. यह चुनाव अपने परिवार के कल्याण के खिलाफ देश के कल्याण के लिए है, ये चुनाव राहुल गांधी और मोदी के बीच है.' 
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 09 May 2024, 13:09 PM

    प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर बोला हमला 

    रायबरेली में प्रियंका गांधी ने भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह को कैसरगंज सीट से टिकट मिलने पर बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ये दिखाता है कि भाजपा की सरकार और उनके नेता महिलाओं के पक्ष में कभी खड़े नहीं हो सकते क्योंकि जब वो महिला ओलंपिक मेडल लेकर आई, तब तो प्रधानमंत्री मोदी ने उनको घर बुलाकर उनके साथ चाय पी और फोटो खिंचवाई. जब उसी महिला ने आंदोलन किया और कहा कि मेरे साथ अत्याचार हुआ है तो किसी ने उसको पूछा तक नहीं. आज ये परिस्थिति है कि उनके बेटे को चुनाव में टिकट मिल गया है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 09 May 2024, 13:05 PM

    रॉबर्ट वाड्रा क्यों नहीं लड़ेंगे चुनाव?

    रॉबर्ट वाड्रा से अमेठी सीट से लोकसभा चुनाव न लड़ने के सवाल पर कहा कि मैं खुश हूं कि केएल शर्मी अमेठी से और राहुल गांधी रायबरैली से चुनाव लड़ रहे हैं. मैं काफी लोगों से मिलता हूं और जहां भी मैं गया हूं लोगों को लगता है कि मुझे सक्रिय राजनीति में आना चाहिए. हमने काफी मेहनत की और 2004 में हम सोनिया गांधी को अमेठी से जीता कर लाए तब से लोगों ने हमें बहुत प्यार, इज्जत दी.


    रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि मैं गांधी परिवार का सदस्य हूं और दुनिया से लोग आते हैं तो उनकी इच्छा होती है कि वे हमसे मिले. मैं बराक ओबामा, नेल्सन मंडेला से भी मिला हूं तो लोग उनके साथ भी आरोप लगा सकते हैं. आपके बारे में भी हमारे पास कई जानकारी होती है लेकिन हमने कभी इसे सार्वजनिक नहीं की, क्योंकि मैं महिलाओं के बारे में कभी कुछ नहीं कहता हूं. मैंने(स्मृति ईरानी) उनसे कहा कि अडानी को लेकर मेरे खिलाफ कुछ भी साबित करें लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 09 May 2024, 13:01 PM

    गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर बोला हमला 

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने देश को बांटने का काम किया है. पहले उन्होंने हिंदू मुसलमान के आधार पर बांटा फिर उत्तर दक्षिण के नाम पर बांटा अब रंग देखकर रंग के आधार पर बांट रहे हैं. इसके लिए सोनिया गांधी और राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए. सैम पित्रोदा के इस्तीफे से इसका निदान नहीं होगा. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 09 May 2024, 12:53 PM

    पीएम मोदी पर तेजस्वी यादव ने बोला हमला 

    तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि तीन चरणों का चुनाव हो गया है और अभी चार चरणों का चुनाव बाकी है. जनता परेशान है कि जल्दी से लालटेन का बटन मिले और उसे दबाकर बीजेपी को भगाना चाहती है. कितने दिन तक PM झूठ का सहारा लेंगे? अब जनता उनसे उबने लगी है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 09 May 2024, 11:43 AM

    सीएम योगी- 'कांग्रेस की बांटों और राज करो की नीति...'


    सैम पित्रौदा के बयान पर यूपी की सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 'वे कांग्रेस के बुद्धिदाता हैं तो स्वाभाविक रूप से कांग्रेस की बांटों और राज करो की जो नीति है उसी को सैम पित्रौदा आज बयान कर रहे हैं. देश को 1947 में बांटने के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है. आजादी के बाद भी जाति, क्षेत्र और भाषा के नाम पर देश को बांटने का पाप कांग्रेस ने किया है. सैम पित्रौदा का ये बयान अत्यंत निंदनीय है और कांग्रेस पार्टी को स्वयं के उन कृत्यों के लिए, जो आज वो सैम पित्रौदा के मुंह से बुलवा रही है, देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए. ये कांग्रेस की खतरनाक मंशा को दिखाता है. ये बयान भारत जैसे सनातन देश के 140 करोड़ भारतवासियों को अपमानित करने वाला है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 09 May 2024, 10:45 AM

    दुष्यंत चौटाला- अल्पमत में हरियाणा की मौजूदा सरकार

     
    हरियाणा के हिसार में पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि '2 महीने पहले जो सरकार बनी थी, आज वे अल्पमत में चली गई है क्योंकि उनका सपोर्ट करने वाले 2 MLA ने इस्तीफा दे दिया है. साथ ही 3 विधायकों ने अपना सपोर्ट वापस ले लिया है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 09 May 2024, 10:26 AM

    गिरिराज सिंह ने हिंदुओं की घटती आबादी पर जाहिर की चिंता 


    बेगूसराय के भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर हिंदुओं की घटते जनसंख्या पर चिंता जाहिर करते हुए कहा है. 1950 से लेकर 2015 तक इन 65 वर्षों में तकरीबन हिंदुओं की जनसंख्या में 8% से अधिक की गिरावट आई है, जो चिंता का विषय है, और इसकी पूरी जिम्मेवारी कांग्रेस की है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 09 May 2024, 8:08 AM

    अपने कमर दर्द को लेकर बोले तेजस्वी यादव 
    तेजस्वी यादव ने अपने कमर दर्द को लेकर कहा कि 'असहनीय कमर दर्द के चलते दर्द निवारक इंजेक्शन और दवा लेकर आपके बीच घूम रहा हूं. कमर पर अब बेल्ट भी बांध दिया है. चिकित्सकों ने 3 हफ़्ते का बेड रेस्ट तथा खड़ा होने एवं पैदल नहीं चलने की हिदायत दी है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement