Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ऑफिस की छोटी भूख और आलस को दूर भगाने के लिए ट्राई करें ये 5 Healthy Snacks, बनी रहेगी एनर्जी

Healthy Snacks For Energy: ऑफिस में काम करते समय भूख को दूर करने के लिए आप इन हेल्दी स्नैक्स का सेवन कर सकते हैं.

Latest News
article-main

Healthy Snacks Ideas

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Healthy Snacks Ideas: अक्सर लोग बैठे-बैठे कुछ न कुछ खाना पसंद करते हैं. इसके लिए मार्केट में कई तरह के स्नैक्स आते हैं. स्नैक्स के नाम पर जंक फूड और फास्ट फूड खाना सेहत के लिए अच्छा नहीं होता है. आप ऑफिस में काम करते समय या पढ़ाई करते समय कुछ हेल्दी खाना (Healthy Snacks In Office) चाहते हैं तो इन 5 हेल्दी स्नैक्स को खा सकते हैं. इससे एनर्जी (Healthy Snacks For Energy) भी मिलती है और आलस भी दूर होता है. आइये आपको इन हेल्दी स्नैक्स और इनके फायदों के बारे में बताते हैं.

ऑफिस में खाएं ये हेल्दी स्नैक्स
ड्राई फ्रूट्स

काजू, बादाम, किशमिश पिस्ता आदि ड्राई फ्रूट्स को आप मासलेदार बनाकर स्नैक्स में शामिल कर सकते हैं. ड्राई फ्रूट्स खाने से फैट्स, प्रोटीन और फाइबर मिलता है जो पेट को भरता है और लंबे समय तक भूख नहीं लगती है. इन्हें खाने से एनर्जी भी मिलती है.

सेब और केला

फल खाना सेहत के लिए अच्छा होता है. सेब से एनर्जी मिलती है और केले का खाने से भी पेट को भर सकते हैं. केले में प्रोटीन अधिक मात्रा में होता है. केला तुरंत एनर्जी देने का काम करता है.


Diabetes Patient की परेशानी बढ़ा सकते हैं गर्मी में खाने वाले ये फल, बढ़ सकता है Sugar Level


भुने हुए चने

चने फाइबर, प्रोटीन, विटामिन समेत कई गुणों से भरपूर होते हैं. चना खाना न सिर्फ आपकी भूख शांत करेगा बल्कि यह सेहत के लिए भी अच्छे होते हैं. आप ऑफिस में भुने हुए चने को स्नैक्स के तौर पर खा सकते हैं.
 
मखाना

ऑफिस में हल्की भूख दूर करने और एनर्जी के लिए मखाना भी खा सकते हैं. यह गुड फैट्स से भरपूर होता है. मखाना शुगर मरीज और हार्ट पेशेंट्स के लिए भी लाभकारी होता है.

ग्रीन टी पिएं

ऑफिस में भूख लगने और एनर्जी कम होने पर ग्रीन टी पीना एक अच्छा विकल्प हो सकता है. ग्रीन टी कॉफी से बेहतर साबित हो सकती है. इसे पीने से अमीनो एसिड्स मिलते हैं यह दिमाग को एक्टिव करने का काम करते हैं. आप ऑफिस में इन स्नैक्स को ट्राई कर सकते हैं.

Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement