trendingNow,recommendedStories,recommendedStoriesMobilehindi4042880

August 2022 Numerology: अगस्त में है बर्थडे तो कैसा बीतेगा आपका यह महीना, जानिए

August 2022 Numerology: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगस्त के महीने में कई लोगों को सफलता हाथ लगेगी और आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. जानिए अपने जन्मदिन के अनुसार इस मास में अपना हाल!

August 2022 Numerology: अगस्त में है बर्थडे तो कैसा बीतेगा आपका यह महीना, जानिए
अंक ज्योतिष

डीएनए हिंदी: August 2022 Numerology- ज्योतिष में अंकों का बहुत महत्व है. अंक ज्योतिष में 1 से 9 तक मूलांक होते हैं जिनसे जन्मतिथि, महीना और वर्ष निर्धारित किया जाता है. इसमें अगस्त मास के लिए भी कई महत्वपूर्ण बातों को बताया गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगस्त के महीने में कई लोगों को सफलता हाथ लगेगी और आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. आइए जानते हैं अंक ज्योतिष (Ank Jyotish) के अनुसार कैसा होगा अगस्त में जन्में लोगों का भविष्य

कैसे निकाला जाता है मूलांक?

ज्योतिष शास्त्र में मूलांक की संख्या 1 से 9 है और इससे ही अधिक संख्या वाले लोग भी अपना मूलांक पहचान सकते है. जन्मतिथि की संख्या अगर 9 से ज्यादा है जैसे 14,15 तो तारीख में दिए गए दोनों अंकों जोड़ दें. जैसे 14 के लिए 1+4 क्रर दें. जो परिणाम आएगा वह आपका मूलांक होगा. बात रही 28, 29, 30 तरीख वाले जातकों की तो उनका मूलांक वही रहेगा जो जोड़कर आए संख्या का मूलांक है. उदाहरण के रूप में 28 को जोड़ने पर 10 आता है और 10 का मूलांक 1 है तो 28 तारीख को जन्में जातकों का भी मूलांक 1 है. 

मूलांक संख्या 1

अगस्त महीने में जन्में मूलांक 1 के लोगों के लिए अच्छा लाभ मिलेगा. जो लोग विदेश जाने की योजना बना रहे हैं उन्हें सफलता प्राप्त होगी. प्रेम से जुड़े मामलों में समस्या आ सकती है. इस माह सेहत के लिहाज से सतर्क रहने की आवश्यकता है. 

मूलांक संख्या 2 (Numerology prediction)

जिन लोगों की संख्या मूलांक 2 है उनके लिए यह महिना खुशियों से भरा रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको लाभ मिलेगा और सफलता प्राप्त होगी. माह के अंतिम दिनों में प्रेम सम्बद्ध में मनमुटाव हो सकता है. इसलिए अपने गुस्से पर काबू रखें.

Astro Facts : गले में भगवान का लॉकेट पहनना सही या गलत? जानें ये जरूरी बात 

मूलांक संख्या 3 

मूलांक संख्या 3 वाले जातकों को मेहनत करना होगा और यह मेहनत आपके लिए रंग लाएगी. ऐसा भी संभव है कि इस महीने आपको अपना लक्ष्य मिल जाएगा. कार्यक्षेत्र में दबाव बढ़ सकता है लेकिन आप अपनी चतुराई से इसे हल कर लेंगे. ट्रांसफर का योग भी बन रहा है. 

मूलांक संख्या 4 

यह महीना मूलांक संख्या 4 वाले जातकों के लिए एक समान नहीं रहेगा. आप अपनी मेहनत से सभी कार्य सफल बना सकते हैं. साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि व्यापारिक निर्णय लेते समय सूझबूझ रखें. वैवाहिक जीवन में अनबन हो सकती है जिसका असर आपको मानसिक तौर पर भी पड़ सकता है. 

मूलांक संख्या 5 (Numerology prediction for august)

मूलांक 5 के लोगों को नए लोगों से संपर्क करने का मौका मिलेगा. साथ 7 से 19 तारीख तक समय आपका साथ देगा तो इसका फायदा जरूर उठाएं. स्वास्थ्य की बात करें तो यह महीने आपके लिए काफी अच्छा साबित होगा और आपके पुराने रोग भी दूर हो जाएंगे ऐसी संभावना अधिक है. 

Astro Tips for Money: जेब में नहीं टिक रहा है पैसा तो आज ही बदल डालें इन आदतों को

मूलांक संख्या 6 

मूलांक संख्या 6 वाले जातक इस पूरे महीने सकारात्मक रहेंगे. आप जटिल कार्यों को भी अपनी मेहनत से पूरा कर लेंगे. वैवाहिक जीवन में पैदा हुई कड़वाहट इस महीने सामाप्त हो जाएगी. राजनीति में किस्मत आजमा रहे लोगों को सफलता हाथ आएगी. 

मूलांक संख्या 7

मूलांक संख्या 7 के लोगों के लिए अगस्त महीना सामान्य रहेगा और नए लोगों से मुलाकात होगी. आय के नए स्रोत खुलने से भी आपको लाभ मिल सकता है. 12 से 22 अगस्त के बीच आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. आर्थिक तौर पर यह महीना अनुकूल रहेगा और पुराने कर्ज से मुक्ति मिलने की संभावना है. 

मूलांक संख्या 8 

मूलांक 8 के नौकारी पेशा लोगों के लिए यह महीना काफी अच्छा रहेगा. लेकिन मानसिक रूप से आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है. इसके साथ संतान पक्ष से भी आपको कुछ समस्याएं आ सकती हैं. दांपत्य जीवन में और सेहत पर खास सावधानी बरतें. 

मूल्यांक संख्या 9 (August 2022 Numerology Prediction)

जिन लोगों का मूल्यांक 9 है उन्हें is माह मानसिक शांति का अनुभव होगा. वह धर्म के प्रति अधिक आकर्षित हो सकते हैं. व्यापार और व्यवसाय में उन्नति होगी और कार्यक्षेत्र में प्रमोशन होने की संभावना अधिक है. अपने सेहत के प्रति अधिक सतर्क रहें और समय-समय पर चेकअप कराते रहें. 

Sheshavtar Lakshman Mandir: अयोध्या में मौजूद है एक ऐसा शेषनाग मंदिर जहां मानते हैं झूठ बोलने पर हो जाता है यह...

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.