trendingNowhindi4042466

Astro Tips for Money: जेब में नहीं टिक रहा है पैसा तो आज ही बदल डालें इन आदतों को

Astrology Tips for Money: ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी गलतियों के विषय में बताया गया है जिनके कारण व्यक्ति पैसों की तंगी का सामना कर सकता है.

Astro Tips for Money: जेब में नहीं टिक रहा है पैसा तो आज ही बदल डालें इन आदतों को

डीएनए हिंदी: Astro Tips for Money- अमीर बनने की चाह सभी रखते हैं लेकिन कई बार ऐसा होता है कि कड़ी मेहनत के बावजूद भी पैसा जेब में नहीं टिक पाता है. इसके कई कारण हो सकते हैं लेकिन ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी गलतियों के विषय में बताया गया है जिनके कारण व्यक्ति पैसों की तंगी का सामना कर सकता है. ऐसे में उन्हें सतर्क होने की आवश्यकता है. ज्योतिष (Jyotish Tips for Money) में कुछ ऐसी आदतों के विषय में बताया गया है जिनको बदलने से व्यक्ति धनवान हो सकता है. आइए जानते हैं किन आदतों को बदलने पर करना चाहिए काम. 

इस तरह ना कांटे नाखून 

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि व्यक्ति को दांत से नाखून नहीं काटना चाहिए. ऐसा करने से सूर्य कमजोर होता है और धन में कमी आती है. साथ ही भागवत पुराण में बताया गया है कि कटे हुए नाखून से जमीन नहीं खोदना चाहिए. इससे धन की देवी माता लक्ष्मी नाराज होती हैं और तंगी की स्थिति पैदा हो सकती है. 

हर रोज स्नान करें (Astrology Tips for Money Saving)

अधिकांश लोग हर रोज स्नान करते हैं लेकिन कुछ लोग जल्दबाजी के कारण या आलस की वजह से स्नान नहीं करते हैं. यह एक बुरी आदत मानी जाती है. साथ ही जो आसपास साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखते हैं उनकी कुंडली में शुक्र दोष उत्पन्न हो सकता है. जिस वजह से पैसे की तंगी या आर्थिक समस्या पैदा हो सकती है. 

चलने के तरीके पर ध्यान दें

पैर घसीटकर चलना न केवल गलत व्यवहार की श्रेणी में आता है बल्कि ज्योतिष शास्त्र में भी इसे गलत माना गया है. इससे धन की बर्बादी बढ़ सकती है और व्यक्ति के वैवाहिक जीवन में भी समस्या उत्पन्न हो सकती है. ऐसे में पैर उठाकर चलने की आदत डालें. 

Astro Facts : गले में भगवान का लॉकेट पहनना सही या गलत? जानें ये जरूरी बात

घर में इधर-उधर सामान ना बिखेरें (Money Saving Tips in Astrology)

घर में साफ-सफाई बहुत जरूरी है. ऐसे स्थान पर स्वयं माता लक्ष्मी वास करती हैं. इसलिए घर में इधर -उधर सामान ना बिखेरें और रात को सोने से पहले जूठे बर्तनों को साफ कर लें. साथ जूते-चप्पलों को अपने स्थान पर क्रम से रखने का प्रयास करें. इस आदत से कई सकारात्मक बदलाव दिखाई देंगे. 

इस आदत को तुरंत बदलें 

कई बार देखा गया है कि लोग जहां जगह मिलती है वे उधर थूक देते हैं. यह आदत आपके पैसों को डुबा सकती है. ऐसे में इस आदत को तुरंत बदले.

Puja Tips : पूजनीय शंख को बजाना होता है वर्जित, जानें कारण और पूजा के नियम

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.