Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL Impact Player Rule: अगले IPL में नहीं दिखेगा इम्पैक्ट प्लेयर? BCCI सचिव जय शाह का बड़ा ऐलान

Jay Shah on IPL Impact Player Rule: आईपीएल के अगले सीजन में इम्पैक्ट प्लेयर नियम को खत्म किया जा सकता है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इसे लेकर बड़ा बयान दिया है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन यानी IPL 2025 में Impact Player नियम को खत्म किया जा सकता है. पिछले सीजन इस रूल को आईपीएल में लागू किया गया था. मौजूदा सीजन में कई हाईस्कोरिंग मुकाबलों के बाद यह नियम सवालों के घेरे में आ गया है. रोहित शर्मा और मोहम्मद सिराज जैसे स्टार खिलाड़ी भी इस पर सवाल उठा चुके हैं. कई एक्सपर्ट्स ने भी कहा है कि गेंदबाजों पर इस नियम का विपरीत असर हो रहा है.

अगले आईपीएल में हट जाएगा इम्पैक्ट प्लेयर नियम?

आईपीएल 2024 में 8 बार टीमों ने 250 के आंकड़े को पार किया है. इम्पैक्ट प्लेयर नियम से टीमों को एक अतिरिक्त खिलाड़ी को प्लेइंग-XI में खिलाने का मौका मिल रहा है, जिससे बल्लेबाज बेखौफ होकर खेल रहे हैं. गेंदबाजों के सामने आ रही मुश्किलों को देखते हुए इस नियम को हटाने को लेकर बहस छिड़ी हुई है. इस बीच बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा है कि आईपीएल में इम्पैक्ट प्लेयर नियम प्रयोग के तौर पर लागू किया गया था और सभी स्टेकहोल्डर्स चाहेंगे तो इस पर दोबारा विचार किया जा सकता है.


ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया को मिलेगा नया हेड कोच, राहुल द्रविड़ को लेकर जय शाह ने कही बड़ी बात 


जय शाह ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में कहा, "इम्पैक्ट प्लेयर का नियम प्रयोग के तौर पर लागू किया गया था. वैसे इससे दो भारतीय खिलाड़ियों को खेलने का अतिरिक्त मौका मिल रहा है. क्या यह महत्वपूर्ण नहीं है. खेल भी और प्रतिस्पर्धा भी हो रहा है. खिलाड़ियों को लगता है कि यह सही नहीं है तो हम इस पर बात करेंगे. अभी तक किसी ने ऐसा कुछ कहा नहीं है. आईपीएल और वर्ल्ड कप के बाद मीटिंग में तय किया जाएगा."

'इम्पैक्ट प्लेयर नियम परमानेंट नहीं'

जय शाह ने कहा कि इम्पैक्ट प्लेयर नियम परमानेंट नहीं है. हम टी20 वर्ल्ड कप के बाद इसके भविष्य को लेकर फैसला करेंगे. बीसीसीआई सचिव ने कहा, "वर्ल्ड कप के बाद हम खिलाड़ियों, टीमों और ब्रॉडकास्टर्स से मिलकर भविष्य के बारे में फैसला लेंगे. यह परमानेंट नियम नहीं है और मैं यह भी नहीं कह रहा कि हम इसे खत्म कर देंगे."

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement