Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बाइलेट्रल सीरीज का ये भारतीय शेर आईसीसी फाइनल में हो जाता है ढेर, आंकड़े दे रहे हैं गवाही

भारतीय टीम के स्टार ओपनर शुभमन गिल एक बार फिर आईसीसी फाइनल में बुरी तरह फ्लॉप हो गए हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में सिर्फ 4 रन ही बना सके हैं.

article-main

ind vs aus final world cup 2023 subhman gill again flop in icc finals see stats

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार और युवा ओपनर शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में बुरी तरह फ्लॉप हो गए हैं. गिल ने भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल मुकाबले में सिर्फ 4 रन बनाए हैं. गिल टीम इंडिया के लिए बाइलेट्रल सीरीज में काफी शानदार बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देती है और शेरों की तरह दहाड़ते हुए बल्लेबाजी करते हैं. लेकिन शुभमन गिल आईसीसी इवेट्स के फाइनल में बुरी तरह पिट जाते हैं. ऐसा इस बार भी देखने को मिला है. इस बात की गवाही गिल के आंकड़े दे रहे हैं.

ये भी पढे़ं- वर्ल्डकप जीतने का इतना घमंड? हाथ में बियर,पैरों के नीचे ट्रॉफी के साथ वायरल फोटो

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को खेला गया था. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को 6 विकेट से अपने नाम कर लिया था और छठी बार चैंपियन बन गई है. वहीं इस मैच में भारतीय स्टार शुभमन गिल फाइनल में बुरी तरह फ्लॉप हो गए हैं. फाइनल से पहले भारतीय दर्शकों को गिल से काफी उम्मीद थी, लेकिन गिल ने सभी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. गिल ने फाइनल में सिर्फ 4 रन ही बना सके थें. 

ऐसे हैं गिल के आईसीसी फाइनल में आंकड़े

शुभमन गिल ने टीम इंडिया में साल 2019 में डेब्यू किया था. उसके बाद से गिल ने बाइलेट्रल सीरीज से खूब रन बनाए और कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. गिल ने टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों फॉर्मेट में शतक अपने नाम कर लिया था. गिल के शानदार प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई ने उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए स्क्वाड में शामिल किया था. लेकिन गिल उस दौरान भी बुरी तरह फ्लॉप हो गए. उसके बाद गिल ने दोबारा अच्छा खेलना स्टार्ट कर दिया. उन्हें एक बार फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल में जगह मिल गई. लेकिन वो इस दौरान भी फेल हो गए. 

शुभमन गिल ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में 28 रन और दूसरी पारी में 8 रन ही बनाए थे. टीम इंडिया को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था. उसके बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 में गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में 13 रन और दूसरी पारी में 18 रन ही बना सके थे. वहीं आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप कप 2023 के फाइनल में गिल सिर्फ 4 रन ही बना सके हैं. भारत का ये बाइलेट्रल सीरीज का शेर आईसीसी फाइनल में ढेर हो जाता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement