Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

तुर्की से भारत के लिए रवाना हुए जहाज को हूती विद्रोहियों ने किया हाईजैक, जानें डिटेल

यमन के हूती विद्रोहियों ने रविवार को इजरायली जहाजों को लेकर धमकी दी थी. हूती विद्रोहियों ने कहा कि जिस भी जहाज पर इजरायल का झंडा लगा होगा, वह आग की चपेट में आ जाएंगे.

 तुर्की से भारत के लिए रवाना हुए जहाज को हूती विद्रोहियों ने किया हाईजै��क, जानें डिटेल
Houthi rebels hijack ship
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इजरायल और हमास के युद्ध के बीच एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. इस बीच ऐसी रिपोर्ट्स आ रही है कि यमन के हूती विद्रोहियों ने आज (रविवार) को लाल सागर में एक जहाज को हाइजैक कर लिया है. इस जहाज पर 22 क्रू मेंबर सवार थे. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि यह जहाज इजरायल का है. हालांकि दूसरी ओर इजराइली डिफेंस फोर्स (IDF) ने इस जहाज के अपना होने की बात से इनकार किया है. इस जहाज पर कोई भी इजराइली नागरिक सवार नहीं है. हालाकिं पिछले पिछले 27 घंटे से इस जहाज के ट्रैकिंग सिस्टम पर इसको लेकर कोई भी सूचना नहीं है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इजराइल के स्वामित्व वाले एक मालवाहक जहाज ‘गैलेक्सी लीडर’ को हूती विद्रोहियों के द्वारा हाईजैक कर लिया गया. इस जहाज को ईरान आधारित आतंकी संगठन ने उस वक्त कब्जे में ले लिया, जब यह लाल सागर से भारत की तरफ बढ़ रहा था. रिपोर्ट के मुताबिक जहाज का नाम गैलेक्सी लीडर है. वहीं, इजरायली डिफेंस फोर्स ने एक पोस्ट में कहा कि दक्षिण लाल सागर में यमन के पास हूतियों की ओर से कार्गो शिप का अपहरण वैश्विक स्तर पर एक बेहद गंभीर घटना है। यह एक ऐसा जहाज है, जिस पर एक भी इजरायली नहीं है। यह जहाज अंतर्राष्ट्रीय नागरिक दल के साथ तुर्की से भारत के लिए रवाना हुआ था.

ये भी पढ़ें: World Cup 2023 में पहले 5 मैच नहीं खेले, 23 दिन बाद Travis Head बन गए सबसे बड़े खिलाड़ी

इजरायली जहाजों को मिली थी धमकी 

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि हूती विद्रोहियों ने रविवार को इजरायली जहाजों को लेकर धमकी दी थी. हूती विद्रोहियों ने कहा था कि वह इजरायली कंपनियों के स्वामित्व वाले या उनकी ओर से चलाए जा रहे जहाजों को निशाना बनाएंगे. हूती विद्रोहियों ने धमकी देते हुए कहा था कि जिस भी जहाज पर इजरायल का झंडा लगा होगा, वह आग की चपेट में आ जाएंगे. इसके साथ सभी ने सभी देशों से ऐसे जहाजों पर काम करने वाले अपने नागरिकों को वापस बुलाने को भी कहा था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement