Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Canada: कनाडा में दिवाली सेलिब्रेशन कर रहे लोगों पर खालिस्तान समर्थकों ने किया हमला, पत्थरबाजी की और नारे लगाए

Khalistani Radicals Disrupt Diwali Celebration: कनाडा में खालिस्तान समर्थकों ने एक बार फिर भारतीय मूल के हिंदुओं को निशाना बनाया है. दिवाली सेलिब्रेशन के दौरान हमला किया और तोड़फोड़ कर खालिस्तान की आजादी के नारे लगाए. 

Canada: कनाडा में दिवाली सेलिब्रेश��न कर रहे लोगों पर खालिस्तान समर्थकों ने किया हमला, पत्थरबाजी की और नारे लगाए

Khalistan Attack In Canada

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कनाडा में दीपावली का जश्न मन रहे लोगों पर कुछ खालिस्तान समर्थकों ने पथराव कर दिया और जमकर तोड़फोड़ मचाई. ब्रैम्पटन शहर में दीपावली का जश्न मनाने के लिए कुछ लोग इकट्ठा हुए थे. कार्यक्रम अच्छी तरह से चल रहा था तभी कुछ लोग आ गए और उन्होंने तोड़फोड़ मचानी शुरू कर दी. सबने खालिस्तान के समर्थन में नारे भी लगाए और पत्थरबाजी की. बता दें कि खालिस्तानी अलगाववादी गतिविधियों को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के साथ अपनी चिंता साझा की थी. इसके बाद दोनों देशों के बीच राजनयिक तनाव काफी ज्यादा बढ़ गया था. पिछले कुछ महीने में खालिस्तानी अलगाववादियों ने कई बार कनाडा में मंदिरों को निशाना बनाया है. 

कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के हमले और पत्थरबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में खालिस्तानी समर्थकों को दिवाली का जश्न मना रहे लोगों पर हमला करते हुए देखा जा सकता है. इनमें से कुछ लोगों के हाथ में झंडे भी हैं और ये जोर-जोर से खालिस्तान के समर्थन में नारेबाजी भी कर रहे हैं. उपद्रवियों ने जमीन से पत्थर उठाकर दिवाली सेलिब्रेशन के लिए जमा हुए लोगों पर फेंके. वीडियो में पुलिस भी नजर आ रही है जो इन्हें पीछे हटने का निर्देश दे रही है. 

यह भी पढ़ें: कोर्ट रूम में जज सुना रहे थे फैसला रफूचक्कर हो गया कैदी  

खालिस्तान के मुद्दे पर भारत और कनाडा में बढ़ा तनाव 
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत पर खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड में शामिल होने का आरोप लगाया है. इसके बाद भारत और कनाडा के बीच तनाव बहुत बढ़ गया था. कनाडा ने एक भारतीय अधिकारी को निष्कासित कर दिया था, जिसके बाद भारत ने जवाबी कार्रवाई में कनाडाई नागरिकों के लिए वीजा सेवाओं को निलंबित कर दिया था. कनाडा के राजनयिकों को भी भारत ने निष्कासित किया था. दोनों देशों के बीच तनाव अस्वाभाविक रूप से बढ़ गया था. 

कनाडा में खालिस्तानी गतिविधियां बहुत बढ़ गई हैं 
कनाडा में कई खालिस्तानी अलगाववादी रह रहे हैं और वहीं से भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं. जस्टिन ट्रूडो की सरकार में खास तौर पर अलगाववादी खालिस्तानियों की गतिविधि काफी ज्यादा देखने को मिली है. पिछले सप्ताह हुए गैंगवार में दो ड्रग्स माफियाओं की हत्या हुई है. दोनों ड्रग्स माफिया को भी कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में खालिस्तान समर्थक बताया गया है. हालांकि, जी-20 समिट में हिस्सा लेने भारत आए ट्रूडो ने कहा था कि कनाडा किसी तरह के अलगाववादी गतिविधि का समर्थन नहीं करता है. 

यह भी पढ़ें: दोस्त रूस को भी पाकिस्तान ने दिया दगा, यूक्रेन को बेचे घातक हथियार   

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement