Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को मिला नया कप्तान, आईसीसी रैकिंग का है बादशाह

वर्ल्डकप 2023 का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमें पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेंगी जिसमें टीम इंडिया को नया कप्तान मिलने की संभावना है.

article-main

Suryakumar Yadav Rohit Sharma

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमें वर्ल्डकप कप 2023 के फाइनल में भिड़ने के लिए तैयार हैं. दोनों टीमों के हालिया फॉर्म को देखते हुए धमाकेदार मैच की उम्मीद की जा रही है. यह महामुकाबला अहमदाबाद में एक लाख 30 हजार दर्शकों की उपस्थिति में खेला जाएगा. इस दौरान बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी की बैठक होगी और नए कप्तान के नाम की घोषणा की जाएगी. दरअसल, वर्ल्डकप के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से पांच मैचों की घरेलू टी20 सीरीज खेलेगी. जिसमें नए कप्तान के हाथ में टीम इंडिया की कमान दी जा सकती है.

यह भी पढ़ें: फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, कप्तान हुआ टीम से बाहर

इस खिलाड़ी का नाम सबसे आगे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज वर्ल्डकप फाइनल के तीन दिन बाद ही शुरू हो जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 19 नवंबर को अहमदाबाद में खिताबी मुकाबले के बाद सेलेक्टर्स मीटिंग करेंगे, जिसमें टी20 टीम और नए कप्तान के नाम पर चर्चा होगी. खबर है कि नए कप्तान की रेस में सूर्यकुमार यादव सबसे आगे हैं. उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर भी टी20 का उपकप्तान बनाया गया था. सूर्या फिलहाल आईसीसी टी20 रैकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज हैं.

प्रमुख खिलाड़ियों को आराम और हार्दिक के चोट की वजह से सूर्या को मिलेगा कमान

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वर्ल्डकप के बाद कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल सहित कई प्रमुख भारतीय खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा. वहीं हार्दिक पंड्या टखने की वजह से वर्ल्डकप से बाहर हो गए थे. उन्हें फिट होने में लंबा वक्त लग सकता है. ऐसे में वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. इन सबकी गौरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाए जाने की संभावना है.

सूर्या के पास कप्तानी का कम है अनुभव

व्हाइट बॉल क्रिकेट के ताबड़तोड़ बल्लेबाज सूर्या के पास कप्तानी का ज्यादा अनुभव नहीं है. उन्होंने अभी तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कप्तानी नहीं की है. हालांकि घरेलू क्रिकेट में सूर्या के पास कप्तानी का थोड़ा बहुत अनुभव है. उन्होंने इमर्जिंग कप में मुंबई की कमान संभाली है. सूर्या ने भारत के लिए अब तक 53 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें 46.02 की धाकड़ औसत और 172.70 के तूफानी स्ट्राइकरेट से 1841 रन कूटे हैं. उनके नाम क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मैट में 3 शतक भी दर्ज हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement