Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 05 May 2024: कन्या और कुंभ वालों को निवेश में होगा लाभ, जानें आज मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानें...

Latest News
article-main

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Today Horoscope: वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल (Rashifal) से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान सकते हैं. आज 5 मई 2024, रविवार का दिन (05 May  2024) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए (Aaj Ka Rashifal) क्या संयोग पैदा कर रही है. इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार (Pritika Majumdar) से जानते हैं कि आपका आज का दिन कैसा रहेगा..

🌹-मेष राशि-उपाय-"ॐ श्री जानकी पतये नमः "
आज  दिन के पूर्वर्ध में प्रत्येक कार्य सोच विचार कर करें.वाणी पर नियंत्रण  रखकर आज का बिताना हितकर रहेगा.रचनात्मक कोशिशों के लिए भी दिन अच्छा है. अपनी भावनाएं किसी भी ढंग से जाहिर करने में आप बहुत हद तक सफल हो सकते हैं. आने वाले एक-दो दिनों में यात्रा होने के योग हैं. करियर या परिवार के मामले में कोई बड़ा फैसला भी आप ले सकते हैं. पैसों के मामलों में सिर्फ वही कहें और करें, जिसके लिए आपका मन राजी हो. सेहत पहले से ठीक भी रहेगी.

🌹-वृषभ राशि-उपाय-"ॐ चं चन्द्रमसे नमः"
आज कोई अच्छी खबर आज आपको मिल सकती है. पैसों के लिहाज से समय अच्छा है. अचानक धन लाभ हो सकता है. जीवनसाथी या बिजनेस पार्टनर के साथ विचार-विमर्श हो सकता है. दिन अच्छा रहेगा. आपको मदद मिलेगी और काम समय पर पूरे हो जाएंगे. समय भी आराम से बीतेगा. संतान से सहयोग मिलेगा. स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा है. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य है.संध्या के आस पास धन प्राप्ति हो सकते है. 

🌹-मिथुन राशि -उपाय-"ॐ श्री विश्वकृते नमः"
आज बड़ा काम पूरा करने की जिम्मेदारी मिल सकती है. नए मौकों का फायदा उठाने के लिए तैयार रहें. आमतौर पर लोग आपकी बात सुनेंगे भी और मानेंगे भी. समय बिताने का कोई नया तरीका दिमाग में आएगा. सेहत पर ध्यान दें. कोई नया काम करने से पहले किसी अनुभवी की सलाह जरूर लें.

🌹-कर्क राशि-उपाय -"ॐ श्री पैरामेश्वराय नमः"
आज आप सही दिशा में सही फैसले लेंगे. परिस्थितियों और महत्वाकांक्षाओं के साथ तालमेल बैठ जाएगा. आपकी महत्वाकांक्षाएं बढ़ सकती हैं. घर के वरिष्ठजनों का सेवा करना आपके लिए ठीक रहेगा. मेंबर्स करियर से जुड़ी नई प्लानिंग हो सकती है. पैसों के मामले में कुछ फैसलों पर मन मार कर राजी होना पड़ सकता है. समाज में अ'छी इमेज बनेगी. धार्मिक कामों में मन लगेगा. कोई मांगलिक काम भी पूरा होगा. 

🌹-सिंह राशि-उपाय-"ॐ श्री विश्वरुपय नमः"
आज दिन बढ़िया रागेगा.नए-पुराने और महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होने के योग बन रहे हैं. जो आने वाले दिनों में आपके लिए कारगर साबित होगी. थोड़ा पैसा भविष्य के लिए बचाने की बात मन में आ सकती है और यह ठीक भी रहेगा. नए लोगों से दोस्ती हो सकती है.लेन-देन में सावधानी रखें.  स्टूडेंट्स आत्मविश्वास बनाए रखें.

🌹-कन्या राशि -उपाय-"ॐ चं चन्द्रमसे नमः"
आज जिस काम से आपको उम्मीदें थीं, उसका नतीजा अच्छा रहेगा. आज की गई कोशिशों का नतीजा आपके फेवर में हो सकता है. कोई संवेदनशील जानकारी भी आपको मिल सकती है. आमतौर पर आपका कॉन्फिडेंस अच्छा रहेगा. कुछ समस्याओं का समाधान अचानक मिल सकता है और स्थितियां आपके अनुरूप रहेगी. आज आप उन मामलों पर ध्यान दें, जिनसे आपको प्रसन्नता मिलती हो. निवेश में लाभ प्राप्त होंगे.

🌹-तुला राशि-उपाय-"ॐ जनार्दनाय नमः"
आज धर्म कर्म मै रुचि बढ़ेगी. सिर्फ एकाग्रता के दम पर आज आप बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं. लगातार यही ध्यान रखें कि आपका लक्ष्य क्या है और उसे कैसे पूरा किया जा सकता है. ऑफिस में कोई अच्छी खबर मिल सकती है. बातचीत, यात्रा और शिक्षा के मामले आपके लिए खास रहेंगे. किसी करीबी व्यक्ति के साथ रिश्ते सुधर जाएंगे. भविष्य को लेकर जो आशंका है, उस पर अपने दोस्तों से बात करें. कोई समाधान भी आज आपको मिल सकता है.

🌹-वृश्चिक राशि-उपाय्-"ॐ नमः शिवाय नमः"
आज कोई बड़ा फायदा होगा.निवेश का कोई ऐसा ऑफर आपको मिल सकता है जिससे आपको भविष्य में फायदा होगा. ऑफिस में एक्स्ट्रा वेतन के लिए एक्स्ट्रा काम भी करेंगे. आपकी जिम्मेदारी बढ़ेगी. कुछ लोगों का ध्यान आप पर रहेगा. किसी अनजाने सहयोग से काम पूरे हो जाएंगे. पैसों से जुड़ा आपने जो फैसला लिया था उसके सुखद परिणाम मिल सकते हैं. कोई भी फैसला सोच समझ कर लें. कोई बड़ा फैसला भी लेना पड़ सकता है.

🌹-धनु-उपाय-"ॐ कलीं मधुसूदनाय नमः"
आज दिन खुशनुमा रहेगा.इस बार आपको जो अवसर मिले, उनके लिए खुद को भी तैयार रखें. आपकी महत्वाकांक्षाएं आज चरम पर हो सकती है.सफलता के लिए आप पूरी कोशिश भी करेंगे. कई लोगों के साथ-साथ अधिकारियों का भी ध्यान आप पर रहेगा. लोग आपसे किसी न किसी तरह की सलाह लेते रहेंगे. आपका दिमाग भी तेज चलेगा. सलाह देने में संकोच न करें. संबंधों में मधुरता बढ़ेगी.कोई बड़ा काम भी पूरा होगा.

🌹-मकर राशि- -उपाय-"ॐ नमः नारायणाय नमः"
आजपैसों के मामले सुलझाने में कई लोग आपकी मदद कर सकते हैं. उधार पैसों के लेन-देन में परेशानी नहीं होगी. आपके सामने कामकाज कुछ ज्यादा हो सकते हैं. आप व्यस्त रहेंगे और कुछ काम समय पर पूरे कर लेंगे. इसमें किसी का कोई दोष नहीं होगा और थोड़े समय में सब ठीक भी हो जाएगा. धैर्य और संयम से रहें.

🌹-कुम्भ राशि-उपाय-"ॐ नमः सूर्य नारायणाय नमः"
आज आप लंबे समय के लिए निवेश कर सकते हैं या उसकी योजना बना सकते हैं. मन लगा कर कोशिश करेंगे, तो आने वाले दिनों में आपकी स्थिति में अच्छा सुधार हो सकता है. दूसरों की जरूरतें आपको आसानी से समझ में आ जाएंगी. शाम को भाइयों और पड़ोसियों के साथ समय बीतेगा.

🌹-मीन राशि-उपाय -"ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः"
आज  खुद पर भरोसा करें तो आपकी कोशिशों में कमी नहीं रहेगी. सितारों का मिला-जुला असर आप पर हो सकता है. किसी सामूहिक गतिविधि की लीडरशिप करेंगे. दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ संबंधों में सुधार हो जाएगा. परिवार से जुड़ी परेशानियां खत्म हो सकती है. दूसरों की मदद करने के लिए आप हर संभव कोशिश भी करेंगे.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement