Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC Cricket World Cup 2023 Final: वर्ल्ड कप फाइनल देखने अहमदाबाद क्यों नहीं पहुंचे धोनी, ये है वजह

World Cup Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल के लिए आईसीसी ने इस खिताब को जीतने वाले सभी पूर्व कप्तानों आमंत्रित किया था. पर धोनी अहमदाबाद नहीं पहुंच सके.

article-main

MS Dhoni Sakshi Dhoni Birthday

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अमहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल खेला गया. पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम ने रोहित सेना को एकतरफा मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया रिकॉर्ड छठी बार ODI वर्ल्ड कप का चैंपियन बना. फाइनल से पहले वर्ल्ड कप जीतने वाले सभी पूर्व कप्तानों को आईसीसी ने निमंत्रण भेजा था, लेकिन भारत को 2011 वर्ल्ड कप दिलाने वाले महेंद्र सिंह धोनी अहमदाबाद नहीं पहुंच सके. वह फैमिली और दोस्तों के साथ उत्तराखंड में छुट्टियां मना रहे हैं.  माना जा रहा है कि फाइनल से ऐन वक्त पहले आईसीसी ने न्योता भेजा था, जिस वजह से धोनी नहीं पहुंच सके.

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप के फाइनल में क्यों हारी टीम इंडिया, कोच राहुल द्रविड़ ने बताई असली वजह

क्या धोनी ने फाइनल देखा?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में टीम इंडिया को तीन आईसीसी ट्रॉफी दिलाने वाले कप्तान धोनी पत्नी साक्षी धोनी का जन्मदिन मनाते दिख रहे हैं. साक्षी का 19 नवंबर को ही जन्मदिन था. उन्होंने एक रेजॉर्ट में  केक काटकर अपना जन्मदिन मनाया. साथ में धोनी के अलावा उनकी बेटी जीवा भी हैं. एक वायरल वीडियों में धोनी फाइनल का लुत्फ उठाते देखे जा सकते हैं. साथ में उनके दोस्त और परिवार के सदस्य हैं. धोनी अपने चिर परिचित अंदाज में कूल होकर कुर्सी पर बैठे हैं. वहीं साक्षी काफी एक्साइटेड नजर आ रही हैं.

 

अपने पैतृक गांव गए थे धोनी

धोनी हाल ही में उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में स्थित अपने पैतृक गांव ल्वाली गए थे. उन्होंने अपने कुल देवता के मंदिर में जाकर पूजा की थी. धोनी अपने गांव जाते वक्त रास्ता भटक गए थे. लोगों से रास्ता पूछन के दौरान अचानक धोनी बोल उठे - 'चाय पी लेते हैं'. जो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर छा गया था. अपने गांव से लौटने के बाद वह नैनीताल चले गए और फिलवाहल वहीं हैं.

फाइनल के दौरान विश्व विजेता कप्तानों को सम्मानित किया गया

अहमदाबाद में फाइनल के दौरान सभी विश्व विजेता कप्तानों को सम्मानित किया गया. हालांकि भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले दोनों कप्तान, कपिल देव और धोनी इस दौरान मौजूद नहीं थे. बीसीसीआई के अधिकारियों ने बाकी सभी कप्तानों को ब्लेजर पहनाकर सम्मानित किया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement