Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Updates: उत्तराखंड में भारी बारिश, बिहार और बंगाल में भी लू से राहत, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम 

Weather Updates Rain Alert: अप्रैल के दूसरे सप्ताह के बाद से ही कई राज्य प्रचंड गर्मी से जूझ रहे हैं. अब लोगों को लू से राहत मिलने लगी है. बिहार और बंगाल में भारी बारिश के बाद तापमान में गिरावट हुई है. 

Latest News
article-main

बिहार-बंगाल को मिली गर्मी से राहत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बिहार, बंगाल ओडिशा ही नहीं दक्षिण भारत के कई राज्य भी गर्मी और लू (Heat Wave) की मार झेल रहे हैं. पिछले दो दिनों से देश के अलग-अलग हिस्सों में हुई बारिश ने लोगों को राहत दी है. मौसम विभाग (IMD) का अनुमान है कि शुक्रवार को भी कई राज्यों में बारिश हो सकती है. उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद हालात मुश्किल हो गए हैं. बिहार और बंगाल के भी ज्यादातर जिलों में गुरुवार को बारिश हुई है. मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले 2 दिनों में गंगा तटीय इलाकों में फिर से बारिश हो सकती है. 

कोलकाता में भारी बारिश, UP के लोगों को भी मिलेगी राहत 
पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी से परेशान कोलकाता के लोगों को बारिश से राहत मिली है. आने वाले 3 दिनों तक राजधानी कोलकाता और आसपास के इलाकों में बारिश का अलर्ट (IMD Alert) जारी किया गया है. उत्तर प्रदेश में भी हल्की से मध्यम स्तर तक की बारिश का अनुमान जताया गया है. पश्चिमी यूपी के जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. 


यह भी पढ़ें: हरियाणा में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस ने राज्यपाल से मांगा मिलने का समय, बहुमत का दावा  


उत्तराखंड में आसमान से बरसा सैलाब 
उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग बारिश के बाद बुझ गई है. इससे आसपास के लोगों को राहत मिली है. दूसरी ओर अल्मोड़ा और बागेश्वर में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 3 दिनों तक प्रदेश में बारिश के हालात बने रहेंगे. लोगों से जरूरी एहतियात बरतने का निर्देश दिया गया है.


यह भी पढ़ें: एयर इंडिया एक्सप्रेस ने खत्म किया विवाद, 25 क्रू मेंबर्स का टर्मिनेशन लिया वापस


दिल्ली में भी आज हो सकती है बारिश 
मौसम विभाग के अनुसार, देश के कई राज्यों में आज बारिश का अनुमान है. पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड और ओडिशा में 9 से 12 मई के बीच IMD ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. आंधी तूफान के साथ तेज बारिश हो सकती है. अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघायल, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली और एनसीआर में भी हल्की बारिश हो सकती है. गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement